Tuesday, October 15, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. अच्छे दिन आने वाले हैं, इस खिलाड़ी को अचानक मिल सकती है प्लेइंग इलेवन में एंट्री

अच्छे दिन आने वाले हैं, इस खिलाड़ी को अचानक मिल सकती है प्लेइंग इलेवन में एंट्री

भारत बनाम न्यूजीलैंड सीरीज का पहला टेस्ट मैच 16 अक्टूबर से बेंगलुरु में खेला जाना है। इस बीच शुभमन गिल को लेकर अपडेट सामने आया है। इससे हो सकता है कि सरफराज खान को खेलने का मौका मिल जाए।

Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Updated on: October 15, 2024 18:54 IST
sarfaraz khan- India TV Hindi
Image Source : GETTY अच्छे दिन आने वाले हैं, इस खिलाड़ी को अचानक मिल सकती है प्लेइंग इलेवन में एंट्री

बांग्लादेश का टेस्ट सीरीज में पूरी तरह से सफाया करने के बाद अब टीम इंडिया न्यूजीलैंड से दो दो हाथ करेगी। हालांकि न्यूजीलैंड की टीम काफी मजबूत मानी जाती है, लेकिन सीरीज में भारत में होनी है, इसलिए टीम इंडिया का पलड़ा भारी है। इस बीच सवाल ये उठ रहे हैं कि टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन बेंगलुरु टेस्ट में क्या होगी। अब एक बड़ी खबर सामने आई हैं, जो एक खिलाड़ी के लिए तो अच्छी नहीं है, लेकिन दूसरे खिलाड़ी के लगते हैं कि अच्छे दिन आने वाले हैं। 

शुभमन गिल का पहला टेस्ट में खेलना मुश्किल

दरअसल भारत बनाम न्यूजीलैंड टेस्ट सीरीज के पहले मैच से एक दिन पहले अचानक से खबर सामने आई कि टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाजों में शुमार शुभमन गिल की गर्दन में अकड़न की शिकायत है। इसलिए हो सकता है कि वे पहला टेस्ट मैच ना खेल पाएं। हालांकि इस पूरे मामले को लेकर अभी तक कप्तान रोहित शर्मा और टीम इंडिया मैनेजमेंट की ओर से कुछ नहीं कहा गया है, लेकिन इंडिया टीवी को पता चला है कि हो सकता है कि शुभमन पहला मुकाबला मिस कर जाएं। 

नंबर तीन पर बल्लेबाजी कर सकते हैं केएल राहुल

ऐसे में नंबर तीन पर शुभमन गिल की जगह कौन खेलेगा, ये बड़ा सवाल है। केएल राहुल को नंबर तीन पर खेलने के लिए भेजा जा सकता है। वैसे तो वे अभी नंबर 5 और 6 पर खेल रहे हैं, लेकिन वे टेस्ट में ओपनिंग भी कर चुके हैं। ऐसे में वे तीसरे नंबर के लिए फिट बल्लेबाज होंगे। अगर ऐसा होता है तो फिर नंबर 5 के लिए सरफराज खान को मौका मिल सकता है। यानी लंबे समय बाद सरफराज को एक बार फिर से टीम इंडिया के लिए खेलने का मौका मिल सकता है। 

सरफराज के कमाल के हैं रिकॉर्ड

सरफरान खान ने इसी साल फरवरी में इंग्लैंड के खिलाफ अपना टेस्ट डेब्यू किया था। वे अब तक भारत के लिए तीन टेस्ट मैच खेलकर 200 रन बना चुके हैं। उनका औसत 50 का है और वे 79.36 के स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी करते हैं। उनके नाम तीन अर्धशतक आ चुके हैं, अ​ब उन्हें एक शतक की तलाश होगी। वैसे डोमेस्टिक क्रिकेट में वे शतकों की लाइन लगा चुके हैं। हाल ही में खेले गए ईरान ​कप के मुका​बले में उन्होंने शेष भारत के खिलाफ शानदार 222 रनों की पारी खेली थी। अगर उन्हें भारत के लिए खेलने का मौका मिलता है तो वे चाहेंगे कि यही फार्म जारी रहे और भारत के लिए भी बड़ी पारी खेलें। लेकिन उन्हें प्लेइंग इलेवन में तभी रखा जाएगा, जब शुभमन गिल खेलने के लिए फिट नहीं हुए।

यह भी पढ़ें 

कामरान गुलाम ने टेस्ट डेब्यू में ही कर दिया बड़ा कारनामा, ध्वस्त किया 42 साल पुराना कीर्तिमान

बेंगलुरु टेस्ट से पहले टीम इंडिया को बहुत बड़ा झटका, इस खिलाड़ी के खेलने पर सस्पेंस

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement