Monday, September 30, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. BCCI ने अचानक लिया बड़ा फैसला, दूसरे टेस्ट के बीच में ही 3 प्लेयर्स स्क्वाड से किए गए बाहर

BCCI ने अचानक लिया बड़ा फैसला, दूसरे टेस्ट के बीच में ही 3 प्लेयर्स स्क्वाड से किए गए बाहर

बांग्लादेश के खिलाफ के खिलाफ जारी दूसरे टेस्ट के बीच में ही बीसीसीआई ने सरफराज खान, ध्रुव जुरेल और यश दयाल को रिलीज कर दिया है। क्योंकि दोनों टेस्ट में ये प्लेयर्स को प्लेइंग इलेवन का हिस्सा नहीं थे।

Written By: Govind Singh @GovindS48617417
Published on: September 30, 2024 20:37 IST
Sarfaraz Khan And Dhruv Jurel- India TV Hindi
Image Source : GETTY Sarfaraz Khan And Dhruv Jurel

India vs Bangladesh 2nd Test: भारत और बांग्लादेश के बीच दूसरा टेस्ट मैच खेला जा रहा है। इस मैच में भारतीय टीम ने अपना शिकंजा कस दिया है। बांग्लादेश की टीम पहली पारी में सिर्फ 233 रन बना सकी। इसके बाद टीम इंडिया ने पहली पारी 285 रन बनाकर घोषित और 52 रनों की बढ़त हासिल की। टीम इंडिया ने दूसरी पारी में बांग्लादेश के दो विकेट गिरा दिए हैं। अब दूसरे टेस्ट के बीच में ही सरफराज खान, ध्रुव जुरेल और यश दयाल को रिलीज कर दिया गया है। 

ईरानी कप 2024 में लेंगे हिस्सा 

सरफराज खान, ध्रुव जुरेल और यश दयाल को ईरानी कप में हिस्सा लेने के लिए रिलीज कर दिया गया है। ईरानी कप 2024 का मैच 1 अक्टूबर से मुंबई और रेस्ट ऑफ इंडिया के बीच खेला जाएगा। ईरानी कप मैच में रणजी ट्रॉफी विनर टीम और देश के बाकी प्लेयर्स को लेकर बनाई गई टीम के बीच में मुकाबला होता है। रणजी ट्रॉफी 2024 का फाइनल मुंबई  ने अजिंक्य रहाणे की कप्तानी में जीता था। 

दोनों टेस्ट मैच में नहीं थे प्लेइंग इलेवन का हिस्सा 

सरफराज खान ईरानी कप में मुंबई की तरफ से खेलेंगे। वहीं ध्रुव जुरेल और यश दयाल रेस्ट ऑफ इंडिया की टीम का हिस्सा हैं। बांग्लादेश के खिलाफ पहले और दूसरे टेस्ट मैच में तीनों ही प्लेयर्स को प्लेइंग इलेवन का हिस्सा नहीं बनाया गया था। यश दयाल को जहां पहली बार भारतीय टेस्ट स्क्वाड में जगह मिली है। वहीं सरफराज और जुरेल टीम इंडिया के लिए पहले टेस्ट खेल चुके हैं। सरफराज ने 3 टेस्ट में 200 रन और ध्रुव जुरेल ने 3 टेस्ट में 190 रन  बनाए हैं। 

ईरानी ट्रॉफी के लिए मुंबई की टीम: अजिंक्य रहाणे, पृथ्वी शॉ, आयुष म्हात्रे, मुशीर खान, श्रेयस अय्यर, सिद्धेश लाड, सूर्यांश शेडगे, हार्दिक तमोरे (विकेटकीपर), सिद्धांत अद्धतराव, शम्स मुलानी, तनुश कोटियन, हिमांशु सिंह, शार्दुल ठाकुर, मोहित अवस्थी, मोहम्मद जुनेद खान। 

ईरानी ट्रॉफी के लिए शेष भारत की टीम: रुतुराज गायकवाड़ (कप्तान), अभिमन्यु ईश्वरन (उपकप्तान), साई सुदर्शन, देवदत्त पडिक्कल, ध्रुव जुरेल (विकेटकीपर), ईशान किशन (विकेटकीपर), मानव सुथार, सारांश जैन, प्रसिद्ध कृष्णा, मुकेश कुमार, यश दयाल। रिकी भुई, शाश्वत रावत, खलील अहमद, राहुल चाहर। 

यह भी पढ़ें: 

टीम इंडिया ने जो काम वनडे और टी20 में नहीं किया वो टेस्ट में कर दिखाया, कानपुर के ग्रीन पार्क में हुआ करिश्मा

चैंपियंस ट्रॉफी पर BCCI की दो टूक, टीम इंडिया का पाकिस्तान जाना मुश्किल

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement