Wednesday, October 02, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. सरफराज खान ने ठोकी धांसू सेंचुरी, अब तो न्यूजीलैंड सीरीज भी पक्की हो ही गई समझो

सरफराज खान ने ठोकी धांसू सेंचुरी, अब तो न्यूजीलैंड सीरीज भी पक्की हो ही गई समझो

सरफराज खान ने ईरानी कप में मुंबई की ओर से खेलते हुए एक और शतक लगा दिया है। हालांकि अजिंक्य रहाणे 97 रन पर आउट हो गए।

Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Updated on: October 02, 2024 12:07 IST
sarfaraz khan- India TV Hindi
Image Source : AP सरफराज खान ने ठोकी धांसू सेंचुरी, अब तो न्यूजीलैंड सीरीज भी पक्की हो ही गई समझो

Sarfaraz Khan Century: भारत बनाम बांग्लादेश सीरीज के लिए बीसीसीआई ने सरफराज खान को स्क्वाड में मौका दिया था। लेकिन दो मैचों की सीरीज के एक भी मैच में उन्हें प्लेइंग इलेवन में शामिल होने का मौका नहीं मिल पाया। इसके बाद सरफराज खान कानपुर से सीधे लखनऊ पहुंचे और ईरानी कप में अपनी टीम मुंबई के लिए खेलने लगे। मैच के पहले ही दिन उन्होंने नाबाद अर्धशतक जड़ा और दूसरे ही दिन सुबह सुबह एक शतक भी ठोक दिया है। इससे लग रहा है कि जब भारत और न्यूजीलैंड के बीच टेस्ट सीरीज के लिए टीम का ऐलान होगा तो सेलेक्टर्स एक बार फिर से उन्हें मौका देंगे, ये बात और है कि अगली बार भी उन्हें प्लेइंग इलवेन में मौका मिले कि ना मिले। 

सरफराज खान ने ईरानी ट्रॉफी मे जड़ा सैकड़ा

सरफराज खान ने ईरानी कप के मैच में आज शेष भारत के खिलाफ केवल 150 बॉल पर ही शतक ठोकने का काम किया। इस दौरान सरफराज खान के बल्ले से सिक्स तो एक भी नहीं आया, लेकिन उन्होंने 14 चौके जरूर जड़ दिए और अपनी टीम को मुश्किल से उबार कर एक मजबूत स्थिति में पहुंचा दिया है। हालांकि मुंबई के कप्तान अजिंक्य रहाणे अपना शतक पूरा करने से चूक गए, वे भी इसके करीब थे। रहाणे 97 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। 

केएल राहुल पर कप्तान को ज्यादा भरोसा 

इस बीच अक्टूबर में ही भारत और न्यूजीलैंड के बीच जो तीन मैचों की सीरीज खेली जानी है, उसमें सरफराज का सेलेक्शन करीब करीब पक्का है। लेकिन वहां भी उन्हें शायद प्लेइंग इलेवन में जगह ना मिले। दरअसल कप्तान रोहित शर्मा का केएल राहुल पर ज्यादा भरोसा है। ये बात और है कि राहुल अपने बल्ले से कुछ कमाल नहीं कर पा रहे हैं, लेकिन इसके बाद भी केएल राहुल लगातार प्लेइंग इलेवन में खेल रहे हैं। देखना होगा कि सेलेक्टर्स टीम इंडिया चुनते वक्त क्या फैसला करते हैं। 

सरफराजन खान ने खेले हैं अब तक तीन टेस्ट मैच 

सरफराज खान के टेस्ट आंकड़ों की बात करें तो उन्हें भले ही बहुत कम मौके मिले हैं, लेकिन बाद भी जब भी वे खेले हैं तो कमाल का प्रदर्शन किया है। सरफराज ने अभी तक भारत के लिए केवल तीन ही टेस्ट मैच खेले हैं। इस दौरान उनके नाम 200 रन हैं। उनका औसत 50 का है। वे अभी तक इंटरनेशनल मैचों में शतक तो नहीं लगा पाए हैं, लेकिन तीन तीन अर्धशतक उनके नाम हैं। प्रथम श्रेणी क्रिकेट में लगातार शानदार खेले के बाद ही सरफराज की एंट्री टीम इंडिया में हुई है, वे अभी भी वहां पर तहलका मचाए हुए हैं। 

यह भी पढ़ें 

भारतीय क्रिकेट टीम को एक और झटका, ऑस्ट्रेलिया सीरीज से पहले ये खिलाड़ी फिर चोटिल

गुजरात टाइटंस के बल्लेबाज ने CPL में खेली विध्वंसक पारी, पांचवें ओवर में टारगेट हो गया चेज

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement