Saturday, October 05, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. पहले नंबर पर पहुंचे संजू सैमसन, राजस्थान रॉयल्स के बड़े-बड़े खिलाड़ियों को कर दिया पीछे

पहले नंबर पर पहुंचे संजू सैमसन, राजस्थान रॉयल्स के बड़े-बड़े खिलाड़ियों को कर दिया पीछे

आईपीएल 2024 में संजू सैमसन खूब रन बना रहे हैं और वह अच्छी लय में नजर आ रहे हैं। उन्होंने अपने दम पर राजस्थान रॉयल्स को कई मैच जिताए हैं। अब सीएसके के खिलाफ मैच में उन्होंने एक बड़ा रिकॉर्ड बना दिया है।

Written By: Govind Singh @GovindS48617417
Published on: May 12, 2024 16:48 IST
Sanju Samson- India TV Hindi
Image Source : AP/PTI Sanju Samson

Sanju Samson Rajasthan Royals: चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ राजस्थान रॉयल्स के कप्तान संजू सैमसन ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। CSK के खिलाफ मैच में टॉस होते ही संजू सैमसन ने अपने नाम एक बड़ा रिकॉर्ड कर लिया है। उन्होंने शेन वॉर्न को पीछे कर दिया है। आईपीएल 2024 के प्लेऑफ में पहुंचने के लिहाज से राजस्थान रॉयल्स के लिए ये मैच जीतना बहुत ही जरूरी है। 

पहले नंबर पर पहुंचे संजू सैमसन

संजू सैमसन आईपीएल 2021 से ही राजस्थान रॉयल्स की कप्तानी कर रहे हैं। चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ मैच में टॉस करते ही वह राजस्थान के लिए सबसे ज्यादा मैचों में कप्तानी करने वाले खिलाड़ी बन गए हैं। संजू सैमसन ने राजस्थान रॉयल्स के लिए 57 मैचों में कप्तानी की है। जो सबसे ज्यादा है। संजू ने शेन वॉर्न और राहुल द्रविड़ जैसे दिग्गज प्लेयर्स को पीछे कर दिया है। शेन वॉर्न ने राजस्थान रॉयल्स के लिए 56 मैचों में कप्तानी की है। वहीं राहुल द्रविड़ ने राजस्थान रॉयल्स के लिए 40 मैचों में कप्तानी की है। 

राजस्थान रॉयल्स के लिए सबसे ज्यादा मैचों में कप्तानी करने वाले प्लेयर्स: 

संजू सैमसन- 57 मैच 

शेन वॉर्न- 56 मैच
राहुल द्रविड़- 40 मैच
स्टीव स्मिथ- 27 मैच
अजिंक्य रहाणे- 24 मैच

संजू की कप्तानी में इतने मैचों में मिली जीत

संजू सैमसन की कप्तानी में राजस्थान रॉयल्स की टीम को 30 मैचों में जीत मिली है। वहीं 26 मुकाबलों में टीम को हार का सामना करना पड़ा है। वह मैदान पर शांत रहते हैं और गेंदबाजी में ठीक तरह से बदलाव करते हैं। उनकी कप्तानी में ही राजस्थान रॉयल्स की टीम ने आईपीएल 2022 में फाइनल में तक का सफर तय किया था। जहां टीम को गुजरात टाइटंस के खिलाफ हार मिली थी। 

IPL 2024 में किया दमदार प्रदर्शन

IPL 2024 में संजू सैमसन बतौर बल्लेबाज भी अच्छा प्रदर्शन करते हुए दिखाई दिए हैं। उन्होंने आईपीएल 2024 के 12 मैचों में 471 रन बनाए हैं, जिसमें 5 अर्धशतक शामिल हैं। वह शानदार लय में हैं और उनकी विकेटकीपिंग स्किल भी कमाल की है। उनके प्रदर्शन के देखते हुए उन्हें टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए भारतीय टीम का हिस्सा बनाया गया है। 

यह भी पढ़ें: 

अहमदाबाद में क्या आएगी फिर रनों की बहार, या गेंदबाज करेंगे वार, पढ़ें ये पिच रिपोर्ट

पाकिस्तान के बाद अब बांग्लादेश भी हुआ उलटफेर का शिकार, T20 वर्ल्ड कप में नहीं खेलने वाली टीम से मिली हार

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement