Saturday, October 05, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. टीम इंडिया का साथ देने जिम्बाब्वे पहुंचा वर्ल्ड चैंपियन खिलाड़ी, अब इस प्लेयर को किया जा सकता है ड्रॉप

टीम इंडिया का साथ देने जिम्बाब्वे पहुंचा वर्ल्ड चैंपियन खिलाड़ी, अब इस प्लेयर को किया जा सकता है ड्रॉप

IND vs ZIM: भारत और जिम्बाब्वे के बीच टी20 सीरीज इस वक्त 1-1 की बराबरी पर है। इसी बीच टीम इंडिया को एक वर्ल्ड चैंपियन खिलाड़ी ने ज्वाइन कर लिया है।

Written By: Rishikesh Singh
Updated on: July 07, 2024 22:42 IST
Indian Cricket Team- India TV Hindi
Image Source : GETTY भारतीय क्रिकेट टीम

टीम इंडिया इस वक्त जिम्बाब्वे के दौरे पर है। जहां दोनों टीमों के बीच पांच मैचों की टी20 सीरीज का आयोजन किया जा रहा है। इस सीरीज के दो मुकाबले खेले जा चुके हैं। जहां दोनों टीम 1-1 की बराबरी पर है। टीम इंडिया ने इस सीरीज के लिए युवा खिलाड़ियों को मौका दिया है। जिसकी कप्तान शुभमन गिल कर रहे हैं। युवा टीम को सीरीज के पहले मैच में हार का सामना करना पड़ा था, लेकिन दूसरे मैच में टीम इंडिया ने शानदार कमबैक किया और जिम्बाब्वे के 100 रनों से हरा दिया। भारतीय टीम के लिए यह सीरीज चुनौतियों से भारी रहने की उम्मीद है। इसी बीच टीम इंडिया को एक वर्ल्ड चैंपियन खिलाड़ी ने ज्वाइन कर लिया है। यह खिलाड़ी टी20 वर्ल्ड कप 2024 के दौरान भारतीय टीम का हिस्सा था। यह खिलाड़ी कोई और नहीं बल्कि भारतीय स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज संजू सैमसन हैं।

हाल ही में जीता वर्ल्ड कप

भारतीय क्रिकेट टीम ने हाल ही में टी20 वर्ल्ड कप 2024 का खिताब बारबाडोस में अपने नाम किया था। इस दौरान संजू सैमसन टीम इंडिया का हिस्सा थे। हालांकि संजू को वर्ल्ड कप के दौरान एक भी मैच में खेलने का मौका कप्तान रोहित शर्मा ने नहीं दिया था। संजू को वर्ल्ड कप के बाद सीधे जिम्बाब्वे के दौरे पर जाना था, लेकिन बारबाडोस में आने में टीम इंडिया को देरी हुई। जिसके कारण वह जिम्बाब्वे के खिलाफ पहले दो मैच में नहीं खेल सके थे, लेकिन वह भारत में वर्ल्ड कप के जश्न के बाद वह एक बार फिर से नेशनल ड्यूटी पर लौट गए हैं और तीसरे टी20 मुकाबले में खेलते हुए नजर आ सकते हैं। संजू की जगह इस सीरीज के लिए ध्रुव जुरेल को मौका मिला था। वह पहले दो टी20 के लिए भारतीय स्क्वाड का हिस्सा बने थे।

ड्रॉप हो सकते हैं जुरेल

टीम इंडिया के विकेटकीपर बल्लेबाज ध्रुव जुरेल के सीरीज के तीसरे मुकाबले में टीम इंडिया की प्लेइंग 11 में बाहर किया जा सकता है। वह संजू के कारण प्लेइंग 11 बाहर किए जा सकते हैं। संजू ने काफी लंबे समय से टी20 इंटरनेशनल नहीं खेला है। उन्होंने आखिरी बार टी20 वर्ल्ड कप के प्रैक्टिस मैच में खेला था। जुरेल ने पहले दो मैचों में कुछ खास प्रदर्शन भी नहीं किया है। जिसके कारण उन्हें प्लेइंग 11 में बनाए रखना गिल के लिए बेहद जरूरी है।

यह भी पढ़ें

IND vs ZIM: जिम्बाब्वे के खिलाफ जीत के बाद बेहद खुश नजर आए कप्तान गिल, इन दो खिलाड़ियों की तारीफ में खोल दिया दिल

IND vs ZIM: युवा टीम इंडिया ने किया दमदार कमबैक, अभिषेक शर्मा की यादगार पारी ने ऐसे दिलाई जीत

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement