Monday, September 16, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. IND vs BAN सीरीज से पहले टीम इंडिया के विकेटकीपर-बल्लेबाज का बड़ा फैसला, इस टीम के मालिक बने

IND vs BAN सीरीज से पहले टीम इंडिया के विकेटकीपर-बल्लेबाज का बड़ा फैसला, इस टीम के मालिक बने

भारतीय विकेटकीपर-बल्लेबाज ने फुटबॉल में कदम रखने का फैसला किया है। स्टार बल्लेबाज केरल की फुटबॉल लीग में केरल सुपर लीग में टीम का मालिक बन गया है। केरल की इस फुटबॉल लीग में 6 टीमें हिस्सा ले रही हैं।

Written By: Vanson Soral @VansonSoral
Updated on: September 10, 2024 9:54 IST
Sanju Samson- India TV Hindi
Image Source : GETTY श्रेयस अय्यर और संजू सैमसन

एक तरफ जहां टीम इंडिया बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए चेन्नई में जुटने वाली हैं। वहीं, दूसरी तरफ टीम इंडिया के विकेटकीपर बल्लेबाज ने बड़ा कदम उठाया है। राजस्थान रॉयल्स (आरआर) के कप्तान नई भूमिका में नजर आने वाले हैं। दरअसल, टीम इंडिया के विकेटकीपर संजू सैमसन ने क्रिकेट के इतर फुटबॉल में उतरने का फैसला किया है। संजू केरल की फुटबॉल लीग में टीम के मालिक बन गए हैं। 

संजू सैमसन ने क्रिकेट से आगे बढ़कर खेल के व्यवसायिक फील्ड में कदम रखते हुए केरल सुपर लीग (केएसएल) में भाग लेने वाली फुटबॉल टीम मलप्पुरम एफसी के सह-मालिक बनने का फैसला किया है। ये खबर मलप्पुरम एफसी की ऐतिहासिक पहली जीत के तुरंत बाद हुई है, जिसने कोच्चि के जवाहरलाल नेहरू अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम में फोर्का कोच्चि पर 2-1 से जीत हासिल की थी। मलप्पुरम जिले में स्थित यह टीम अपने घरेलू मैच पय्यानाड स्टेडियम में खेलती है, जिसे मलप्पुरम जिला खेल परिसर स्टेडियम के रूप में भी जाना जाता है, जिसमें दर्शकों के बैठने की क्षमता 30,000 है।

फुटबॉल से जुड़े संजू

सैमसन एक स्वामित्व समूह में शामिल हो गए हैं जिसमें वीए अजमल बिस्मी, डॉ. अनवर अमीन चेलाट और बेबी नीलाम्बरा शामिल हैं। इस साल केरल सुपर लीग यानी KSL का पहला सीजन है, जिसमें 6 टीमें हिस्सा ले रही हैं। हालांकि केएसएल भारत के मुख्य फुटबॉल ढांचे का हिस्सा नहीं है, लेकिन यह स्थानीय फुटबॉल प्रतिभा को आगे बढ़ाने में मददगार साबित हो सकती है। 

दलीप ट्रॉफी 2024 में इस टीम का हिस्सा

संजू सैमसन फिलहाल 2024 दलीप ट्रॉफी में भाग ले रहे हैं। उन्हें ईशान किशन की चोट के बाद इंडिया डी टीम में अंतिम समय में शामिल किया गया था, जिससे वह पहले दौर से बाहर हो गए थे। देर से शामिल किए जाने के बावजूद सैमसन इंडिया सी के खिलाफ इंडिया डी के मैच में प्लेइंग इलेवन में जगह नहीं बना पाए। उनकी जगह केएस भरत को विकेटकीपर के रूप में चुना गया।

सैमसन भारतीय रेड बॉल क्रिकेट की प्लानिंग का हिस्सा नहीं है, लेकिन व्हाइट-बॉल टीम से जुड़े हुए हैं। उन्हें श्रीलंका के खिलाफ सीरीज के लिए वनडे टीम से बाहर रखा गया था, लेकिन T20I सीरीज में शामिल थे। जिम्बाब्वे दौरे पर भी संजू गए थे। बता दें, सैमसन T20 वर्ल्ड कप जीतने वाली भारतीय टीम का हिस्सा थे, हालांकि पूरे टूर्नामेंट में उन्हें बाहर बैठना पड़ा था। 

 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement