Friday, September 20, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. इधर पड़े रनों के लाले, उधर संजू सैमसन ने ठोक दी दनदनाती सेंचुरी

इधर पड़े रनों के लाले, उधर संजू सैमसन ने ठोक दी दनदनाती सेंचुरी

संजू सैमसन ने दलीप ट्रॉफी में शानदार शतक लगाकर टीम इंडिया में एंट्री के लिए दरवाजा खटखटा दिया है।

Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Updated on: September 20, 2024 10:58 IST
sanju samson- India TV Hindi
Image Source : GETTY संजू सैमसन ने ठोक दी दनदनाती सेंचुरी

Sanju Samson Century: भारत और बांग्लादेश के बीच चेन्नई में खेले जा रहे पहले टेस्ट में टीम इंडिया का टॉप आर्डर रनों के लिए तरस रहा है। वहीं दूसरी ओर संजू सैमसन ने सेंचुरी ठोककर बता दिया है कि वे अब वे टेस्ट के लिए भी तैयार हैं। हालांकि शतक पूरा करने के बाद वे अपनी पारी को और लंबा नहीं कर पाए, लेकिन फिर भी उन्होंने बीसीसीआई के सामने अपनी दावेदारी तो पेश कर ही दी है। इस शतक के सा​थ ही उन्होंने अपनी टीम को संकट से भी उबारने का काम किया है। 

दलीप ट्रॉफी में अपना जलवा दिखा रहे हैं संजू सैमसन 

संजू सैमसन इस वक्त दलीप ट्रॉफी में अपना जलवा दिखा रहे हैं। वे उस टीम इंडिया का हिस्सा नहीं है, जो इस वक्त बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट खेल रही है। मजे की बात ये भी है कि अभी तक संजू को टेस्ट में अपना डेब्यू का मौका भी नहीं मिला है। वे टी20 और वनडे टीम से भी लगातार अंदर बाहर होते रहते हैं। लेकिन इस शतक ने जहां उनकी टीम को खुशी दी है, वहीं खुद संजू सैमसन को भी राहत मिली होगी। वे दलीप ट्रॉफी में इंडिया डी की ओर से खेल रहे हैं। 

संजू सैमसन खेली 106 रनों की पारी, तीन छक्के भी लगाए 

संजू सैमसन ने 106 रनों की पारी खेली और इस दौरान केवल 101 बॉल का सामना किया, यानी उनका स्ट्राइक रेट 100 से भी ज्यादा का रहा। इस पारी के दौरान संजू ने 12 चौके और तीन छक्के लगाने का काम किया है। अब वे इस पारी से बांग्लादेश के खिलाफ दूसरे टेस्ट के​ लिए एंट्री कर पाएं या नहीं, लेकिन इतना जरूर है कि बांग्लादेश के ही खिलाफ होने वाली टी20 इंटरनेशनल मैचों की सीरीज में हिस्सा होने के मजबूत दावेदार जरूर बन गए हैं। इतना ही नहीं, पिछले कुछ वक्त से खराब फार्म से गुजर रहे संजू को इस पारी से काफी आत्मविश्वास भी मिला होगा। 

बांग्लादेश के खिलाफ टी20 सीरीज खेल सकते हैं संजू 

संजू सैमसन का ये 11वां प्रथम श्रेणी मैच का शतक है। वे अब तक लिस्ट ए मैचों में तीन और टी20 में तीन शतक पहले ही लगा चुके हैं। मजे की बात ये है कि इससे पहले संजू का सेलेक्शन दलीप ट्रॉफी के लिए भी नहीं हुआ था, लेकिन अचानक एक खिलाड़ी चोटिल होता है और संजू को मौका मिला, जिसका फायदा उन्होंने जबरदस्त तरीके से उठाया। इस दौरान संजू ने गजब का टेंपरामेंट दिखाया और अपनी टीम को मज​बूती देने का काम किया है। देखना होगा कि आने वाले मैचों में वे कैसा प्रदर्शन करते हैं। 

 यह भी पढ़ें 

IND vs BAN: बाबर आजम से आगे निकले आर अश्विन, कपिल देव के स्पेशल क्लब में मारी एंट्री

अश्विन ने चेन्नई में ठोका शानदार शतक तो ट्रेविस हेड ने इंग्लैंड में मचाया तहलका, खेल जगत की 10 बड़ी खबरें

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement