Saturday, September 14, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. संजय मांजरेकर ने BCCI पर उठाए सवाल, भारतीय क्रिकेट के तीन बड़े खिलाड़ियों को लेकर कही ये बात

संजय मांजरेकर ने BCCI पर उठाए सवाल, भारतीय क्रिकेट के तीन बड़े खिलाड़ियों को लेकर कही ये बात

टीम इंडिया के पूर्व खिलाड़ी संजय मांजरेकर ने सोशल मीडिया पर अपने एक पोस्ट से बवाल मचा दिया है। उन्होंने रोहित शर्मा, विराट कोहली और जसप्रीत बुमराह को रेस्ट दिए जाने पर सवाल खड़े किए हैं।

Written By: Rishikesh Singh
Updated on: August 28, 2024 18:09 IST
indian cricket team- India TV Hindi
Image Source : GETTY विराट कोहली, जसप्रीत बुमराह और रोहित शर्मा

भारतीय क्रिकेट टीम के खिलाड़ी इस दिनों रेस्ट पर हैं या फिर कुछ घरेलू क्रिकेट खेल रहे हैं। टीम इंडिया का आगामी सीरीज बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज है जिसकी शुरुआत 19 सितंबर से होगी। इसी बीच बीसीसीआई के निर्देश के अनुसार भारतीय टीम के खिलाड़ी इस ऑफ सीजन में भी घरेलू क्रिकेट पर फोकस कर रहे हैं। जहां विराट कोहली, रोहित शर्मा और जसप्रीत बुमराह जैसे बड़े खिलाड़ियों को रेस्ट दिया गया है। अब इन तीनों दिग्गजों को रेस्ट दिए जाने पर टीम इंडिया के पूर्व बल्लेबाज संजय मांजरेकर ने अपना रिएक्शन सोशल मीडिया पर शेयर करते हुए बीसीसीआई पर सवाल खड़े कर दिए हैं।

संजय मांजरेकर ने किए सवाल

संजय मांजरेकर ने विराट कोहली, रोहित शर्मा और जसप्रीत बुमराह को घरेलू क्रिकेट से राहत दिए जाने पर कहा कि भारत ने पिछले 5 सालों में 249 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले हैं। रोहित ने उनमें से सिर्फ 59% मैच खेले हैं। विराट ने 61% और बुमराह ने 34% मैच खेले हैं। मैं उन्हें आराम दिए गए भारतीय खिलाड़ियों के रूप में देखता हूं। उन्हें दिलीप ट्रॉफी के लिए चुना जा सकता था। उन्होंने यह बात सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर लिखा। उनके इस पोस्ट पर फैंस के तरह-तरह के रिएक्शन सामने आ रहे हैं। कुछ फैंस का मानना है कि इन खिलाड़ियों ने इन पांच सालों में आईपीएल के मैच भी खेले हैं। वहीं इन तीनों का फिट रहना भी टीम इंडिया के लिए बेहद जरूरी है। विराट कोहली और रोहित शर्मा ने टी20 इंटरनेशनल से वर्ल्ड कप 2024 के बाद अपने संन्यास का ऐलान किया था। वरना इससे पहले जसप्रीत बुमराह के साथ यह दोनों खिलाड़ी टीम इंडिया के लिए तीनों फॉर्मेट में खेल रहे थे। वहीं बुमराह ने एक लंबे इंजरी ब्रेक के बाद टीम इंडिया में वापसी की है। ऐसे में इन तीनों को एक लंबे रेस्ट की जरूरत भी थी।

विराट-रोहित ने खेले सबसे ज्यादा मैच

रोहित शर्मा और विराट कोहली ने पिछले पांच सालों में टीम इंडिया के लिए कप्तान की भूमिका भी निभाई है। कप्तान के रूप में कोई भी मैच या टूर्नामेंट खेलना अलग तरह का प्रेसर खिलाड़ियों पर डालता है। विराट कोहली और रोहित शर्मा पिछले पांच सालों में सबसे ज्यादा इंटरनेशनल मैच खेलने वाले खिलाड़ियों की लिस्ट में टॉप 5 मौजूद हैं। विराट कोहली ने 146 और रोहित शर्मा ने 142 इंटरनेशनल मैच खेले हैं। इस लिस्ट में कोई भी अन्य भारतीय मौजूद नहीं है। आइए इस लिस्ट पर एक नजर डालते हैं।

साल 2019 से सबसे ज्यादा इंटरनेशनल मैच खेलने वाले खिलाड़ियों की लिस्ट

  1. बाबर आजम - 170 मैच
  2. मोहम्मद रिजवान - 161 मैच
  3. लिटन दास - 156 मैच
  4. विराट कोहली - 146 मैच
  5. रोहित शर्मा - 142 मैच

ऐसे में संजय मांजरेकर का यह कहना कि इन तीनों को रेस्ट दिया जाना गलत है। इससे पहले उन्हें यह भी ध्यान में रखना होगा कि यह तीनों खिलाड़ी टीम इंडिया के लिए कितने जरूरी हैं। इन तीनों ने पिछले पांच सालों में भारत को कई अहम मुकाबलों में जीत दिलाई है।

यह भी पढ़ें

टीम इंडिया के स्क्वाड का ऐलान, इस दिन खेला जाएगा भारत-पाकिस्तान के बीच महामुकाबला

केएल राहुल LSG छोड़ेंगे या होंगे रिटेन? फ्रैंचाइजी मालिक संजीव गोयनका ने तोड़ी चुप्पी

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement