Saturday, September 14, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. बांग्लादेश टेस्ट से पहले काउंटी में 22 साल के भारतीय खिलाड़ी का कमाल, शतक जड़ बढ़ाई सेलेक्टर्स की टेंशन

बांग्लादेश टेस्ट से पहले काउंटी में 22 साल के भारतीय खिलाड़ी का कमाल, शतक जड़ बढ़ाई सेलेक्टर्स की टेंशन

22 साल के युवा भारतीय खिलाड़ी साईं सुदर्शन इस समय काउंटी क्रिकेट में अपना कमाल दिखा रहे हैं, जिसमें उन्होंने सरे के खिलाफ चल रहे मुकाबले में 105 रनों की बेहतरीन पारी खेली है।

Written By: Abhishek Pandey
Updated on: August 31, 2024 8:19 IST
Sai Sudharsan- India TV Hindi
Image Source : GETTY साईं सुदर्शन ने काउंटी चैंपियनशिप में लगाया अपना पहला शतक।

भारतीय क्रिकेट टीम के बाएं हाथ के युवा बल्लेबाज साईं सुदर्शन इस समय काउंटी चैंपियनशिप में अपने बल्ले का कमाल दिखा रहे हैं। सुदर्शन जिन्होंने आईपीएल में अपने बेहतरीन प्रदर्शन से सभी का दिल जीता उनका घरेलू क्रिकेट में भी शानदार रिकॉर्ड देखने को मिलता है। इंग्लैंड में चल रही काउंटी चैंपियनशिप डिविजन वन में सुदर्शन सरे की टीम से खेल रहे हैं, जिसमें उन्होंने नॉटिंघमशायर के खिलाफ खेले जा रहे मुकाबले में मध्यक्रम में बल्लेबाजी करते हुए 178 गेंदों में 105 रनों की बेहतरीन पारी खेलने के साथ अपनी टीम को एक मजबूत स्थिति में पहुंचाने में अहम भूमिका अदा की।

छक्का लगाकर पूरा किया सुदर्शन ने अपना शतक

साईं सुदर्शन जब इस मैच में बल्लेबाजी करने उतरे तो उस समय तक सरे की टीम ने अपनी पहली पारी में 308 के स्कोर तक 4 विकेट गंवा दिए थे, इसके थोड़ी देर बाद ही 317 के स्कोर पर टीम ने 5वां विकेट भी गंवा दिया। यहां से साईं ने एक छोर से पारी को संभालने के साथ पहले जॉर्डन क्लार्क के साथ मिलकर छठे विकेट के लिए 101 रनों की साझेदारी करने के साथ टीम को बड़े स्कोर की तरफ से लेकर जाने का काम किया। क्लार्क के 53 रन बनाकर पवेलियन लौटने के साथ सुदर्शन ने लगातार रनों की गति को बरकरार रखने के साथ अपने शतक की तरफ बढ़ने का प्रयास जारी रखा। इसके बाद उन्होंने छक्के के साथ अपना शतक जब पूरा किया तो उस समय तक सरे की टीम 9 विकेट गंवा चुकी थी। सुदर्शन ने अपनी 105 रनों की पारी में 10 चौके और एक छक्का लगाया। उनकी इस इनिंग के चलते सरे की टीम पहली पारी में 525 के स्कोर तक पहुंचने में कामयाब हो सकी। वहीं दूसरे दिन का खेल खत्म होने पर नॉटिंघमशायर की टीम ने 144 के स्कोर तक अपने तीन विकेट गंवा दिए थे।

अब तक ऐसा रहा है साईं सुदर्शन का करियर

इंटरनेशनल क्रिकेट में साईं सुदर्शन ने पिछले साल के आखिर में साउथ अफ्रीका के दौरे पर खेली गई वनडे सीरीज में डेब्यू किया था। वहीं उन्होंने अब तक 3 वनडे मैचों में खेलते हुए 127 रन बनाए हैं, जिसमें 2 अर्धशतकीय पारियां भी शामिल हैं। वहीं साईं ने एक टी20 मैच भी खेला है लेकिन उसमें उन्हें बल्लेबाजी करने का मौका नहीं मिला। फर्स्ट क्लास क्रिकेट में साईं सुदर्शन का रिकॉर्ड देखा जाए तो उन्होंने 19 मैचों में 35.93 के औसत से 1150 रन बनाए हैं, जिसमें तीन शतकीय और 4 अर्धशतकीय पारियां शामिल हैं।

ये भी पढ़ें

इंग्लिश स्पिनर के छोटे भाई ने रचा इतिहास, 16 साल की उम्र में 5 विकेट हॉल से मचाई सनसनी

गस एटकिंसन ने नंबर 8 पर आकर जड़ा धमाकेदार शतक, अजीत अगरकर का 22 साल पुराना रिकॉर्ड ध्वस्त

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement