Monday, September 30, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. सचिन तेंदुलकर एकबार फिर उतरेंगे मैदान पर, दिग्गज टीमों के बीच यहां खेले जाएंगे मुकाबले

सचिन तेंदुलकर एकबार फिर उतरेंगे मैदान पर, दिग्गज टीमों के बीच यहां खेले जाएंगे मुकाबले

इंटरनेशनल मास्टर्स लीग के पहले सीजन में महान भारतीय खिलाड़ी सचिन तेंदुलकर भी खेलते हुए दिखाई देंगे। इस टूर्नामेंट में सचिन के अलावा क्रिकेट जगत के कई और दिग्गज खिलाड़ी भी हिस्सा लेंगे जिसमें ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के खिलाड़ी भी शामिल हैं।

Written By: Abhishek Pandey
Updated on: September 30, 2024 22:33 IST
Sachin Tendulkar Playing In International Masters League- India TV Hindi
Image Source : PTI सचिन तेंदुलकर इंटरनेशनल मास्टर्स लीग के पहले सीजन में दिखेंगे खेलते हुए।

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व खिलाड़ी और महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर को अभी भी फैंस मैदान पर खेलते हुए देखना चाहते हैं। सचिन एकबार फिर से अपने फैंस को खास तोहफा देने जा रहे हैं, जिसमें उनकी मैदान पर वापसी देखने को मिलेगी। सचिन इंटरनेशनल मास्टर्स लीग के पहले सीजन में खेलते हुए दिखेंगे। इस लीग के मुकाबले देश के तीन शहरों में खेले जाएंगे जिसमें टी20 फॉर्मेट में मैच होंगे। सचिन को खेलते हुए देखने का मौका कोई भी फैन मिस नहीं करना चाहेगा, ऐसे में उनकी मैदान पर वापसी का इंतजार सभी काफी बेसब्री से भी कर रहे हैं।

इन तीन शहरों में खेले जाएंगे इंटरनेशनल मास्टर्स लीग के मुकाबले

इंटरनेशनल मास्टर्स लीग के पहले सीजन का पूरा शेड्यूल जारी नहीं किया गया है, लेकिन इसके मैच देश के तीन शहर मुंबई, लखनऊ और रायपुर में खेले जाएंगे। वहीं लीग में भारत के अलावा कई और देशों के दिग्गज खिलाड़ी भी खेलते हुए नजर आएंगे जिसमें ऑस्ट्रेलिया, दक्षिण अफ्रीका, वेस्टइंडीज, इंग्लैंड और श्रीलंका के खिलाड़ी शामिल होंगे। ये टूर्नामेंट सचिन तेंदुलकर और सुनील गावस्कर की योजना का हिस्सा है। गावस्कर इस लीग में कमिश्नर की भूमिका को अदा करेंगे। इस लीग का आयोजन पीएमजी स्पोर्ट्स और स्पोर्टफाइव के साथ मिलकर तेंदुलकर और गावस्कर ने भारत में आयोजित कराने का फैसला लिया है। वहीं इंटरनेशनल मास्टर्स लीग के पहले सीजन के पूरे शेड्यूल का ऐलान भी जल्द किया जाएगा।

टी20 क्रिकेट का क्रेज काफी तेजी से बढ़ा है

सचिन तेंदुलकर ने इंटरनेशनल मास्टर्स लीग के पहले सीजन को लेकर दिए अपने बयान में कहा कि पिछले दशक में टी20 क्रिकेट का क्रेज काफी तेजी के साथ बढ़ा है और इस फॉर्मेट की वजह से कई नए प्रशंसक भी जुड़े हैं। ऐसे में सभी उम्र के प्लेयर्स के बीच इस नए फॉर्मेट में रोमांचक मुकाबला देखने के लिए सभी फैंस भी काफी उत्सुक हैं। बता दें कि सचिन ने इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास लेने के बाद रोड सेफ्टी सीरीज में खेला था, जिसे टी20 फॉर्मेट में खेला गया था और इसमें ऑस्ट्रेलिया, बांग्लादेश, इंग्लैंड, साउथ अफ्रीका टीमों के कई दिग्गज प्लेयर्स ने हिस्सा लिया था।

(PTI INPUTS)

ये भी पढ़ें

अश्विन का ऐतिहासिक कारनामा, वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2023-25 में दुनियाभर के सभी गेंदबाजों को छोड़ा पीछे

BCCI ने अचानक लिया बड़ा फैसला, दूसरे टेस्ट के बीच में ही 3 प्लेयर्स स्क्वाड से किए गए बाहर

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement