Friday, September 20, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. सचिन तेंदुलकर ने इस अंदाज में दी आजादी के पर्व की बधाई, कही दिल को छू लेने वाली बात

सचिन तेंदुलकर ने इस अंदाज में दी आजादी के पर्व की बधाई, कही दिल को छू लेने वाली बात

महान क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर ने सभी भारतवासियों को स्वतंत्रता दिवस के मौके पर बधाई है। उनके अलावा युवराज सिंह ने आजादी के मौके पर खास ट्वीट किया है।

Written By: Govind Singh @GovindS48617417
Updated on: August 15, 2024 12:55 IST
Sachin Tendulkar- India TV Hindi
Image Source : GETTY/TWITTER Sachin Tendulkar

करीब 200 सालों तक अंग्रेजों ने हमारे देश पर अपनी हुकूमत चलाई। अपने मुताबिक कानून बनाए और लगान वसूले। लेकिन फिर कई सालों के संघर्ष और शहीदों के बलिदानों की वजह से अंग्रेजों को भारत छोड़ना पड़ा। 15 अगस्त 1947 को भारतवासियों ने आजाद भारत में सांस ली। आज भारत अपना 78वां स्वतंत्रता दिवस मना रहा है। पिछले 77 सालों में भारत ने हर क्षेत्र में प्रगाति की है। खेल जगत में भारत ने अपनी धाक जमाई है। हाल ही में भारत ने टी20 वर्ल्ड कप 2024 का खिताब जीता था। अब आजादी के पर्व पर कई क्रिकेटर्स ने शुभमकामनाएं दी हैं। 

सचिन तेंदुलकर ने कही ये बात

सचिन तेंदुलकर ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर पोस्ट करते हुए लिखा है कि स्पोर्ट्स पर्सन सिर्फ वही नहीं हैं, जो इंडिया के लिए खेलते हैं। हर भारतीय जो ईमानदारी से अपना काम करता है, वह टीम इंडिया का खिलाड़ी है। जब आज राष्ट्रगान बजता है, तो जान लें कि यह आपके लिए है और मुझे आशा है कि जब भी मैं भारत के लिए खेलने के लिए बाहर निकलता हूं तो आपको वैसा ही महसूस होगा जैसा मैंने इसे सुनकर महसूस किया था।

युवराज सिंह ने ट्वीट करते हुए लिखा है कि अपने तिरंगे के साथ खड़े होने पर हमेशा गर्व और सम्मान महसूस होता है। यहां सभी को स्वतंत्रता दिवस की हार्दिक शुभकामनाएं। 

सेनानियों के बलिदान का सम्मान करें: जय शाह

बीसीसीआई के सचिव जय शाह ने ट्वीट करते हुए लिखा कि हम 78वां स्वतंत्रता दिवस मना रहे हैं, आइए हम अपने स्वतंत्रता सेनानियों के बलिदान का सम्मान करें और उन मूल्यों पर विचार करें जो हमें एक राष्ट्र के रूप में बांधते हैं। हम सभी के लिए न्याय, स्वतंत्रता और समानता के आदर्शों को कायम रखना जारी रखें। जय हिंद। 

भारतीय हॉकी टीम को पेरिस ओलंपिक 2024 में ब्रॉन्ज मेडल दिलाने में पीआर श्रीजेश ने अहम भूमिका अदा की। ओलंपिक के बाद उन्होंने रिटायरमेंट ले लिया था। उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा कि आप सभी को यादगार स्वतंत्रता दिवस की शुभकामनाएं। देशभक्ति की भावना आपके दिल को गर्व से भर दे।

श्रेयस अय्यर ने भी दी बधाई

स्टार स्पिनर युजवेंद्र चहल ने ट्वीट करते हुए लिखा कि मेरे सभी देशवासियों को स्वतंत्रता दिवस की हार्दिक शुभकामनाएं। तिरंगा सदैव ऊंचा रहे। वहीं श्रेयस अय्यर ने भी स्वतंत्रता दिवस के मौके पर बधाई दी है। 

विजेंदर सिंह ट्वीट करते हुए लिखा है कि आजादी मुबारक इसके साथ उन्होंने तिरंगे झंडे की फोटो भी पोस्ट की है। 

यह भी पढ़ें: 

सेंट्रल कॉन्ट्रेक्ट से बाहर हुए 2 प्लेयर्स, इस वजह से लिया बड़ा फैसला

भारत और पाकिस्तान दोनों देशों से खेलने वाले क्रिकेट प्लेयर्स, लिस्ट में 3 खिलाड़ी शामिल

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement