Monday, September 30, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. इस तारीख को होगा SA20 2025 ऑक्शन, जानें भारत में कैसे देख सकेंगे Live

इस तारीख को होगा SA20 2025 ऑक्शन, जानें भारत में कैसे देख सकेंगे Live

SA20 2025 के लिए ऑक्शन एक अक्टूबर को होगा। ऑक्शन में सभी टीमें मिलकर सिर्फ 13 प्लेयर्स ही खरीद सकेंगी। अभी तक लीग के दो सीजन हो चुके हैं और तीसरा सीजन अगले साल जनवरी में होगा।

Written By: Govind Singh @GovindS48617417
Updated on: September 30, 2024 23:05 IST
SA20 Captains - India TV Hindi
Image Source : TWITTER SA20 Captains

SA20 Auction: एसए20 लीग क्रिकेट साउथ अफ्रीका द्वारा आयोजित की जाती है। इसके दो सीजन हो चुके हैं और दोनों बार खिताब एडन मारक्रम की कप्तानी वाली सनराइजर्स ईस्टर्न केप ने जीता है। एसए20 2025 सीजन के लिए ऑक्शन मंगलवार एक अक्टूबर को साउथ अफ्रीका के केपटाउन में होगा। जहां सभी टीमें अच्छे प्लेयर्स को अपने स्क्वाड में शामिल करना चाहेंगी। ऑक्शन के लिए लगभग 200 प्लेयर्स को शॉर्टलिस्ट किया गया है, जिसमें से 115 साउथ अफ्रीकन प्लेयर्स हैं। खास बात ये है कि सभी टीमें मिलकर सिर्फ 13 खिलाड़ी ही खरीद सकती हैं। 

SA20 2025 में कुल 6 टीमें लेंगी हिस्सा

SA20 2025 लीग में 6 टीमें खेलती हुई नजर आएंगी। इनमें डरबन सुपर जायंट्स, जोबर्ग सुपर किंग्स, एमआई केप टाउन, प्रिटोरिया कैपिटल्स, सनराइजर्स ईस्टर्न केप, पार्ल रॉयल्स शामिल हैं। टूर्नामेंट अगले साल 9 जनवरी से शुरू होकर 8 फरवरी तक खेला जाएगा। उसी समय ऑस्ट्रेलिया में बिग बैश लीग और यूएई में आईएलटी20 लीग होगी। शमर जोसेफ, नसीम शाह, जोश लिटिल, न्यूजीलैंड के ओपनर मार्टिन गुप्टिल, कामेंदु मेंडिस, अफगान रिस्ट स्पिनर कैस अहमद ऑक्शन के लिए शॉर्ट लिस्ट किए गए हैं। जोबर्ग सुपर किंग्स ने रीजा हेंड्रिक्स को रिलीज कर दिया है। वह बेहतरीन बल्लेबाजी करने के लिए जाने जाते हैं। ऑक्शन में उन पर सभी टीमों की नजरें होंगी। 

दिनेश कार्तिक को पॉल रॉयल्स की टीम ने किया सेलेक्ट

सभी टीमों अपने स्क्वाड में 19 प्लेयर्स रख सकती हैं, जिसमें कम से कम 10 साउथ अफ्रीकन प्लेयर्स होने चाहिए। पॉर्ल रॉयल्स की टीम ने भारतीय टीम के पूर्व विकेटकीपर दिनेश कार्तिक को वाल्डकार्ड के जरिए सेलेक्ट किया है। कार्तिक ने हाल ही में इंटरनेशनल क्रिकेट से रिटायरमेंट लिया था। वह पहले भारतीय क्रिकेट खिलाड़ी होंगे, जो SA20 लीग में खेलते हुए दिखाई देंगे। 

जियो सिनेमा ऐप पर देख सकते हैं लाइव स्ट्रीमिंग

SA20 2025 का ऑक्शन भारत में लाइव आप टीवी पर स्पोर्ट्स 18 नेटवर्क पर देख सकते हैं। इसके अलावा लाइव स्ट्रीमिंग आप जियो सिनेमा ऐप पर मुफ्त में देख सकते हैं। बस इसके लिए आपको डाटा खर्च करने की जरूरत है। भारत में ऑक्शन आप शाम 7:45 बजे से देख सकते हैं। 

यह भी पढ़ें: 

सचिन तेंदुलकर एकबार फिर उतरेंगे मैदान पर, दिग्गज टीमों के बीच यहां खेले जाएंगे मुकाबले

कानपुर टेस्ट में 5वें दिन कैसा रहेगा मौसम, क्या बारिश करेगी फैंस का मजा खराब, जानें वेदर रिपोर्ट

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement