Thursday, September 19, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. WI vs SA: पहले ही दिन गिरे 17 विकेट, साउथ अफ्रीकी गेंदबाजों ने कराई अपनी टीम की वापसी

WI vs SA: पहले ही दिन गिरे 17 विकेट, साउथ अफ्रीकी गेंदबाजों ने कराई अपनी टीम की वापसी

WI vs SA: गयाना के मैदान पर वेस्टइंडीज और साउथ अफ्रीका के बीच खेले जा रहे 2 मैचों की टेस्ट सीरीज के दूसरे मुकाबले का पहला दिन पूरी तरह से गेंदबाजों के नाम रहा जिसमें कुल 17 विकेट गिरे।

Written By: Abhishek Pandey
Updated on: August 16, 2024 7:28 IST
West Indies vs South Africa 2nd Test- India TV Hindi
Image Source : GETTY वेस्टइंडीज बनाम साउथ अफ्रीका दूसरा टेस्ट

साउथ अफ्रीका की टीम इस समय वेस्टइंडीज के दौरे पर है जहां वह अभी मेजबान टीम के खिलाफ 2 मैचों की टेस्ट सीरीज खेल रही है। इस सीरीज का पहला मुकाबला जहां ड्रॉ पर खत्म हुआ था तो वहीं दूसरे मैच की शुरुआत काफी रोमांचक तरीके से हुई है। गयाना के मैदान पर खेले जा रहे सीरीज के दूसरे टेस्ट मैच के पहले दिन का खेल जब खत्म हुआ तो दोनों टीमों के मिलाकर कुल 17 विकेट गिर गए थे। टॉस जीतने के बाद पहले बल्लेबाजी करने उतरी साउथ अफ्रीकी टीम जहां 160 रनों के स्कोर पर सिमट गई तो वहीं दिन का खेल खत्म होने पर वेस्टइंडीज ने भी 97 के स्कोर तक अपने 7 विकेट गंवा दिए थे।

वियान मुल्डर ने कराई अफ्रीकी टीम की वापसी

गयाना टेस्ट मैच में साउथ अफ्रीका टीम की पहली पारी को सिर्फ 160 के स्कोर पर समेटने के बाद वेस्टइंडीज टीम को अपने बल्लेबाजों से बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद थी। हालांकि ऐसा देखने को नहीं मिला जिसमें साउथ अफ्रीका की तरफ से पहले दिन के खेल में वियान मुल्डर की शानदार गेंदबाजी देखने को मिली। वियान ने पहले दिन के खेल में सिर्फ 6 ओवर्स की गेंदबाजी की और 18 रन देने के साथ 4 विकेट अपने नाम किए। वियान ने विंडीज टीम के कप्तान क्रेग ब्रेथवेट को अपना शिकार बनाने के अलावा अलिक अथानाजे, केवम हॉज और  जोसुआ डि सिल्वा को अपना शिकार बनाया। वियान के अलावा साउथ अफ्रीका टीम के लिए पहले दिन के खेल में नांद्रे बर्गर ने 2 जबकि केशव महाराज ने एक विकेट हासिल किया।

पहले दिन के खेल में कुल 10 खिलाड़ी नहीं छू सके दहाई का आंकड़ा

वेस्टइंडीज बनाम साउथ अफ्रीका के बीच गयाना टेस्ट के पहले दिन के खेल में गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन का दबदबा इसी बात से लगाया जा सकता है कि दोनों टीमों की पारियों को मिलाकर कुल 10 खिलाड़ी ऐसे रहे जो दहाई का आंकड़ा भी छूने में कामयाब नहीं हो सके। इसमें से 5 खिलाड़ी तो ऐसे हैं जो शून्य के स्कोर पर ही पवेलियन लौट गए।

ये भी पढ़ें

BCCI ने वीवीएस लक्ष्मण को फिर से दी बड़ी जिम्मेदारी, इस रोल में आएंगे नजर

ऑस्ट्रेलिया के बाद अब इस टीम पर भारी पड़े शमार जोसेफ, अपने घरेलू मैदान पर मचाई तबाही

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement