Wednesday, September 18, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. CSK के घातक खिलाड़ी की दमदार बैटिंग, मैच की दोनों पारियों में जड़ दिए अर्धशतक

CSK के घातक खिलाड़ी की दमदार बैटिंग, मैच की दोनों पारियों में जड़ दिए अर्धशतक

रुतुराज गायकवाड़ ने इंडिया-सी की तरफ से खेलते हुए इंडिया-बी के खिलाफ दमदार बैटिंग की है और उन्होंने दोनों पारियों में अर्धशतक लगाए। दोनों टीमों के बीच मुकाबला ड्रॉ पर समाप्त हुआ है।

Written By: Govind Singh @GovindS48617417
Updated on: September 16, 2024 2:21 IST
Ruturaj Gaikwad- India TV Hindi
Image Source : TWITTER Ruturaj Gaikwad

Duleep Trophy 2024: दलीप ट्रॉफी 2024 में दूसरे दौर के लिए राउंड के मैच खत्म हो गए हैं। इंडिया-सी और इंडिया-बी के बीच मुकाबला ड्रॉ पर समाप्त हुआ है। इस मैच में इंडिया सी के कप्तान रुतुराज गायकवाड़ ने कमाल का प्रदर्शन किया है और उन्होंने मैच की दोनों पारियों में अर्धशतक लगाए हैं। लेकिन गायकवाड़ को बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट मैच के लिए टीम इंडिया का हिस्सा नहीं बनाया गया है। 

इंडिया-सी ने पहली पारी में बनाए 525 रन

इंडिया-सी के बल्लेबाजों ने पहली पारी में अच्छी बैटिंग की और 525 रनों का पहाड़ जैसा स्कोर बनाया। तब टीम के लिए रुतुराज गायकवाड़ ने 58 रन और ईशान किशन ने 111 रनों की पारी खेली। इसके अलावा बाबा इंद्रजीत ने 78 रन और मानव सुतार ने 82 रन बनाए। इन प्लेयर्स की वजह से ही इंडिया-सी की टीम पहली पारी में बड़ा स्कोर बना पाई। 

इसके बाद इंडिया-सी की टीम ने दूसरी पारी में 128 रन बनाकर पारी घोषित कर दी। टीम के लिए तब रुतुराज गायकवाड़ ने 62 रन बनाए। गायकवाड़ आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स की तरफ से खेलते हैं और सीएसके को कई मैचों में जीत दिला चुके हैं। इंडिया-बी की टीम पहली पारी में 332 रन बना सकी थी। इसी वजह से इंडिया-सी को पहली पारी के आधार पर 193 रनों की बढ़त मिली। इंडिया-बी के लिए कप्तान अभिमन्यू ईश्वरन ने जरूर 157 रन बनाए और नारायण जगदीशन ने 70 रनों का योगदान दिया। इन दोनों प्लेयर्स के अलावा बाकी के बल्लेबाज टीम में खास योगदान देने में विफल रहे हैं। 

प्वाइंट्स टेबल में पहले नंबर पर है इंडिया-सी की टीम

दलीप ट्रॉफी 2024 की प्वाइंट्स टेबल में इंडिया-सी की टीम टॉप पर मौजूद है। टीम ने अभी तक कुल 2 मुकाबले खेले हैं, जिसमें से एक जीता है और एक ड्रॉ रहा है। उसके 9 अंक हैं। इंडिया-बी की टीम दूसरे नंबर पर है और उसके 7 अंक हैं। इंडिया-ए ने अभी तक एक मुकाबला जीता है और एक हारा है। वह 6 अंकों के साथ तीसरे नंबर पर मौजूद है। इंडिया-डी ने एक भी मुकाबला नहीं जीता है। इसी वजह से वह आखिरी पायदान पर है। 

यह भी पढ़ें: 

Duleep Trophy में इंडिया ए ने दर्ज की पहली जीत, दूसरे राउंड के बाद प्वाइंट्स टेबल पर ये टीम पहली पोजीशन पर

IND vs BAN टेस्ट सीरीज शुरू होने से पहले बांग्लादेश के कप्तान ने भरी हुंकार, अपने प्लान के बारे में कर दिया खुलासा

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement