Thursday, October 24, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. रोहित शर्मा को 9 साल बाद देखना पड़ा ऐसा दिन, दिल्ली के बाद अब पुणे में हुआ ये हाल

रोहित शर्मा को 9 साल बाद देखना पड़ा ऐसा दिन, दिल्ली के बाद अब पुणे में हुआ ये हाल

रोहित शर्मा आज पुणे में न्यूजीलैंड के खिलाफ शून्य पर आउट होकर पवेलियन वापस लौट गए। इसके साथ ही उन्होंने कई सारे नए नए शर्मनाक रिकॉर्ड भी बना दिए, जो कोई भी बल्लेबाज नहीं बनाना चाहेगा।

Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Updated on: October 24, 2024 16:44 IST
rohit sharma- India TV Hindi
Image Source : PTI रोहित शर्मा को 9 साल बाद देखना पड़ा ऐसा दिन, दिल्ली के बाद अब पुणे में हुआ ये हाल

Rohit Sharma Duck: पुणे में आज भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा को वो दिन देखना ही पड़ गया, जो कोई भी बल्लेबाज देखना नहीं चाहेगा। जब न्यूजीलैंड की पूरी टीम भारत के सामने 259 रन बनाकर आउट हो गई तो लगा कि अब रोहित शर्मा और यशस्वी जायसवाल का जलवा देखने के लिए मिलेगा। पुणे के स्टेडियम में जो लोग बैठे थे, वो तो तैयार थे ही, साथ ही टीवी और मोबाइल पर लाइव मैच देख रहे फैंस भी काफी उत्सुक थे। लेकिन उनकी उम्मीदों पर तुषारापात हो गया। रोहित शर्मा अपना खाता भी नहीं खोल पाए और डक पर आउट होकर पवेलियन लौट गए। ये दिन रोहित शर्मा को अपने घर पर करीब 9 साल बाद देखना पड़ा है। 

साल 2015 में इससे पहले भारत में टेस्ट में डक पर आउट हुए थे रोहित शर्मा

रोहित शर्मा जैसा बल्लेबाज अगर डक पर आउट हो जाए तो मैच देखने का मजा किरकिरा जरूर हो जाता है। साल 2015 में दिल्ली के फिरोजशाह कोटला स्टेडियम में साउथ अफ्रीका के खिलाफ वे मैच की दूसरी पारी में डक पर आउट हुए थे। उसके बाद अब जाकर रोहित शर्मा भारत में टेस्ट खेलते हुए शून्य पर आउट हुए हैं। यानी पूरे नौ साल बाद। इस बीच वे शून्य पर आउट हुए हैं, लेकिन तब वे भारत में मैच नहीं खेल रहे थे। टीम इंडिया उनके डक पर आउट होने से बैकफुट पर चली गई है। जो बढ़त वॉशिंगटन सुंदर और रविचंद्रन अश्विन ने दिलाई थी, वो भारत गंवाता हुआ नजर आ रहा है। हालांकि अभी मैच बाकी है और बाकी बल्लेबाज अगर बेहतर बल्लेबाजी करें तो ये डक ज्यादा खलेगा नहीं। 

कपिल देव का रिकॉर्ड भी अनचाहा रिकॉर्ड तोड़ गए रोहित

इतना ही नहीं, रोहित शर्मा ने बतौर कप्तान डक पर आउट होने के मामले में कपिल देव को पीछे कर दिया है। यहां हम भारत के लिए इंटरनेशनल मैचों में कप्तानी करने वाले खिलाड़ियों की बात कर रहे हैं। वैसे यहां पहले नंबर पर विराट कोहली का नाम है। वे अब तक 16 बार कप्तान के तौर पर इंटरनेशनल क्रिकेट में डक पर आउट हुए हैं। सौरव गांगुली को ये दिन 13 बार और एमएस धोनी को 11 बार देखना पड़ा है। अब रोहित शर्मा भी धोनी के बराबर यानी 11 बार ऐसा कर चुके हैं। कपिल देव 10 बार बतौर कप्तान इंटरनेशलन क्रिकेट में शून्य पर आउट हुए हैं।

टिम साउदी के सामने फिर ​बेबस नजर आए

रोहित शर्मा एक बार फिर से उसी गेंदबाज के खिलाफ आउट हुए हैं, जिसने उन्हें इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्यादा परेशान किया है। अब तक टिम साउदी उन्हें 14 बार आउट कर चुके हैं। कगिसो रबाडा ने भी उन्हें 14 ही बार आउट करने में सफलता हासिल की है। बात अगर इसके बाद की करें तो श्रीलंका के ​एजिलो मैथ्यूज 10 बार और नाथन लॉयन 9 बार उन्हें इंटरनेशनल क्रिकेट में आउट कर चुके हैं। ट्रेंट बोल्ट 8 दफा और पैट कमिंस उन्हें 7 बार इंटरनेशलन क्रिेट में आउट करने में कामयाब रहे हैं। रोहित शर्मा के बल्ले से काफी वक्त से टेस्ट क्रिकेट में ऐसी पारी नहीं आ रही है, जिसका इंतजार फैंस कर रहे हैं। देखना होगा कि रोहित का हिटमैन अवतार अब कब देखने के लिए मिलता है। 

यह भी पढ़ें 

भारत बनाम न्यूजीलैंड सीरीज के बीच में चालाकी, चारोखाने चित्त हुए विरोधी

अश्विन बने नंबर 1 गेंदबाज, इस दिग्गज को पछाड़ हासिल किया ताज

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement