Saturday, September 28, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. सुपर 8 से पहले सभी टीमों में रोहित शर्मा का खौफ! वेस्टइंडीज में आग उगलता है हिटमैन का बल्ला

सुपर 8 से पहले सभी टीमों में रोहित शर्मा का खौफ! वेस्टइंडीज में आग उगलता है हिटमैन का बल्ला

रोहित शर्मा का रिकॉर्ड वेस्टइंडीज में काफी शानदार रहा है। टीम इंडिया को टी20 वर्ल्ड कप के दौरान सुपर 8 के मुकाबले वेस्टइंडीज में खेलना है।

Written By: Rishikesh Singh
Published on: June 18, 2024 17:08 IST
Rohit Sharma- India TV Hindi
Image Source : GETTY रोहित शर्मा

टी20 वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया सुपर 8 की तैयारियों में जुट गई है। भारतीय टीम का ग्रुप स्टेज के दौरान प्रदर्शन काफी शानदार रहा था। टीम इंडिया ने इस दौरान आयरलैंड, पाकिस्तान और अमेरिका को हराया। टीम इंडिया अपने ग्रुप की टॉपर टीम रही थी। फैंस को भारतीय टीम से सुपर 8 के दौरान भी कुछ ऐसे ही प्रदर्शन की उम्मीद है। टीम इंडिया सुपर 8 के दौरान अपने सभी मुकाबले वेस्टइंडीज में खेलेगी। इससे पहले भारतीय टीम ने सभी मैच अमेरिका में खेले हैं। इसी बीच आपको बता दें कि टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा का रिकॉर्ड वेस्टइंडीज में बेहद शानदार रहा है। हिटमैन का रिकॉर्ड देखकर हर भारतीय फैन खुश हो जाएगा।

वेस्टइंडीज में कैसा रहा है रोहित शर्मा का रिकॉर्ड

रोहित शर्मा टी20 क्रिकेट के सबसे खतरनाक खिलाड़ियों में से एक हैं। टी20 इंटरनेशनल में रोहित शर्मा के रिकॉर्ड पर एक नजर डालें तो उन्होंने 154 मैचों में की 146 पारी में 31.83 की औसत और 139.62 की स्ट्राइक रेट से 4042 रन बनाए हैं। रोहित शर्मा के नाम टी20 इंटरनेशनल में कुल 5 शतक हैं। यह इस फॉर्मेट में सबसे ज्यादा शतक हैं। वहीं सिर्फ वेस्टइंडीज में उनके आंकड़े देखें तो, टी20 इंटरनेशनल में उन्होंने 7 मैचों की 6 पारियों में 46.25 की औसत और 145.67 की स्ट्राइक रेट से 185 रन बनाए हैं। इस दौरान रोहित शर्मा का सर्वाधिक स्कोर 79 नाबाद रनों का रहा है।

 इन टीमों से होगा मैच

भारत ने सुपर 8 में A1 टीम के रूप में एंट्री ली है। इसके साथ ही ये भी तय हो गया है कि वहां पर भारत का मुकाबला अफगानिस्तान, बांग्लादेश और ऑस्ट्रेलिया से होगा। ऑस्ट्रेलिया अपने ग्रुप में एक भी मैच नहीं हारी है। वहीं अफगानिस्तान की टीम भी शानदार फॉर्म में है, यानी कि मुकाबला तगड़ा होने की प्रबल संभावना है। वहीं बांग्लादेश की टीम को भी हलके में नहीं लिया जा सकता है। उन्होंने अपने ग्रुप स्टेज के दौरान तीन मैच जीते हैं। ऐसे में रोहित शर्मा का बल्ला वेस्टइंडीज में चलना बेहद जरूरी है।

यह भी पढ़ें

भारतीय समझकर पाकिस्तानी फैन से भिड़े हारिस रऊफ, लड़ाई का वीडियो हुआ वायरल

सुपर 8 से पहले भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने भरी हुंकार, इन टीमों से होगा मुकाबला 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement