Friday, June 28, 2024
Advertisement

टीम इंडिया को फाइनल में पहुंचाते ही रोहित का बड़ा बयान, अफ्रीका के खिलाफ इस प्लान के साथ उतरेगा भारत

रोहित शर्मा की कप्तानी में टीम इंडिया ने टी20 वर्ल्ड कप के फाइनल में अपनी जगह बना ली है। रोहित शर्मा ने सेमीफाइनल में इंग्लैंड के खिलाफ मिली जीत के बाद बड़ा बयान दिया है।

Written By: Rishikesh Singh
Published on: June 28, 2024 2:12 IST
Rohit Sharma- India TV Hindi
Image Source : GETTY रोहित शर्मा

भारत और इंग्लैंड के बीच टी20 वर्ल्ड कप का फाइनल मुकाबला खेला गया। इस मैच में टीम इंडिया ने अपने नाम किया। इस मैच में मिली जीत के साथ ही भारतीय टीम ने फाइनल में अपनी जगह बना ली है। टीम इंडिया ने सेमीफाइनल मैच को 68 रनों से अपने नाम किया है। भारत की जीत में कप्तान रोहित शर्मा का रोल काफी अहम रहा। मैच खत्म होने के बाद रोहित शर्मा काफी खुश नजर आए। रोहित शर्मा ने सेमीफाइनल मैच के बाद कई बड़े बयान दिए हैं। आपको बता दें कि टीम इंडिया ने 10 सालों के बाद टी20 वर्ल्ड कप के फाइनल में अपनी जगह बनाई है। जहां उनका मुकाबला साउथ अफ्रीका से होगा।

सेमीफाइनल के बाद क्या बोले रोहित शर्मा

इंग्लैंड के खिलाफ मिली जीत के बाद रोहित शर्मा ने कहा कि यह गेम जीतना बहुत संतोषजनक रहा। हमने एक यूनिट के रूप में सच में काफी मेहनत की है। इस गेम को जीतना सभी का शानदार प्रयास था। हमने परिस्थितियों के साथ खुद को बहुत अच्छे से ढाला। यह एक चुनौती थी और हमने खुद को ढाल लिया। हमने परिस्थितियों के साथ बहुत अच्छा खेला। अगर खिलाड़ी परिस्थितियों के अनुसार खेलते हैं, तो चीजें सही हो जाती हैं। हमने जिस तरह से जीत हासिल की, उससे बहुत खुश हूं। 

कर दी इन खिलाड़ियों की तारीफ

रोहित शर्मा ने इस मैच में पार स्कोर को लेकर बात करते हुए कहा कि एक समय, 140-150 रन काफी लग रहे थे, लेकिन जैसे-जैसे खेल आगे बढ़ा, मेरे और सूर्या की साझेदारी के बाद, हमने 25 रन और बनाए। मैं अपने दिमाग में लक्ष्य तय कर सकता हूं, लेकिन मैं किसी को भी इसके बारे में नहीं बताना चाहता। मुझे लगा कि 170 बहुत अच्छा स्कोर था। रोहित शर्मा ने अक्षर और कुलदीप की गेंदबादी को लेकर कहा कि वें शानदार स्पिनर हैं। कुछ शॉट खेलना मुश्किल है, उन पर भी दबाव है, लेकिन वे शांत थे और जानते थे कि क्या गेंदबाजी करनी है। 

फाइनल में क्या होगा रोहित का प्लान

विराट कोहली को लेकर रोहित शर्मा ने कहा कि कोहली एक बेहतरीन खिलाड़ी हैं। कोई भी खिलाड़ी खराब फॉर्म से गुजर सकता है। हम उनकी क्लास और उनके महत्व को समझते हैं। फॉर्म कभी कोई समस्या नहीं है। रोहित शर्मा से जब 7 महीने बाद फिर से आईसीसी टूर्नामेंट के फाइनल में पहुंचने को लेकर पुछा गया तो उन्होंने कहा कि हम एक टीम के तौर पर बहुत शांत रहे हैं। हम फाइनल को समझते हैं। शांत रहने से आपको अच्छे फैसले लेने में मदद मिलती है। इससे हमें खेल को आगे बढ़ाने में मदद मिलेगी। आपको अच्छा क्रिकेट खेलना होगा। हम फाइनल में यही करना चाहते हैं।

यह भी पढ़ें

IND vs ENG: 10 साल का इंतजार खत्म, T20 वर्ल्ड कप के फाइनल में भारत, इंग्लैंड से पूरा किया अपना बदला

रोहित शर्मा ने रिकॉर्ड बुक में दर्ज कराया अपना नाम, T20 वर्ल्ड कप के इतिहास में ऐसा करने वाले दूसरे बल्लेबाज 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement