Wednesday, September 18, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. रोहित शर्मा के पास तीसरे वनडे में बड़ा रिकॉर्ड बनाने का मौका, ऐसा करते ही छोड़ देंगे क्रिस गेल को पीछे

रोहित शर्मा के पास तीसरे वनडे में बड़ा रिकॉर्ड बनाने का मौका, ऐसा करते ही छोड़ देंगे क्रिस गेल को पीछे

IND vs SL: भारत और श्रीलंका के बीच खेली जा रही 3 मैचों की वनडे सीरीज का तीसरा मुकाबला 7 अगस्त को कोलंबो के आर. प्रेमदासा स्टेडियम में खेला जाएगा। इस मैच में टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा के पास क्रिस गेल को वनडे में एक बड़े रिकॉर्ड में पीछे छोड़ने का मौका होगा।

Written By: Abhishek Pandey
Published on: August 07, 2024 8:13 IST
Rohit Sharma And Shubman Gill- India TV Hindi
Image Source : GETTY रोहित शर्मा के पास वनडे में सबसे ज्यादा छक्के लगाने के मामले में दूसरे नंबर पर पहुंचने का मौका।

IND vs SL ODI: भारतीय टीम साल 2024 में आधिकारिक शेड्यूल के अनुसार अपना आखिरी वनडे आज यानी 7 अगस्त को खेलने उतरेगी। इस समय टीम इंडिया श्रीलंका के दौरे पर है जहां पर वह मेजबान टीम के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज खेल रही है। इस सीरीज का पहला मुकाबला जहां टाई रहा था तो वहीं दूसरे वनडे को श्रीलंका ने 32 रनों से अपने नाम किया था। अब भारतीय टीम की कोशिश तीसरे वनडे को जीतकर इस सीरीज को बराबरी पर खत्म करने की होगी ऐसे में सभी की नजरें एकबार फिर से कप्तान रोहित शर्मा के प्रदर्शन पर टिकी होंगी जिन्होंने पहले 2 मुकाबलों में अर्धशतकीय पारी खेली। वहीं रोहित के पास तीसरे वनडे में एक खास रिकॉर्ड में दिग्गज बल्लेबाज क्रिस गेल को पीछे छोड़ने का मौका भी होगा।

सिर्फ 2 छक्के लगाते ही रोहित शर्मा छोड़ देंगे क्रिस गेल को पीछे

रोहित शर्मा की गिनती वर्ल्ड क्रिकेट में मौजूदा समय में सबसे खतरनाक ओपनिंग बल्लेबाजों में की जाती है जो किसी भी पिच पर आसानी से गेंद को बाउंड्री लाइन के बाहर पहुंचा देते हैं। इसी वजह से रोहित को हिटमैन के नाम से भी पहचाना जाता है। रोहित शर्मा यदि श्रीलंका के खिलाफ खेले जाने वाले तीसरे वनडे में अपने फॉर्म को बरकरार रखने में कामयाब होते हैं और 2 छक्के भी लगा देते हैं तो वह वनडे में सबसे ज्यादा सिक्स लगाने के मामले में शाहिद अफरीदी के बाद दूसरे स्थान पर पहुंच जाएंगे। रोहित के नाम अभी वनडे में 264 मुकाबलों में 330 छक्के दर्ज हैं और वह तीसरे नंबर पर हैं, जबकि इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर वेस्टइंडीज टीम के पूर्व धाकड़ खिलाड़ी क्रिस गेल हैं जिनके नाम 331 सिक्स लगाने का रिकॉर्ड दर्ज है। वहीं लिस्ट में पहले नंबर पर काबिज शाहिद अफरीदी के नाम वनडे में 351 छक्के लगाने का रिकॉर्ड दर्ज है।

वनडे क्रिकेट में सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले खिलाड़ी

शाहिद अफरीदी - 351 सिक्स

क्रिस गेल - 331 सिक्स

रोहित शर्मा - 330 सिक्स

सनथ जयसूर्या - 270 सिक्स

एमएस धोनी - 229 सिक्स

ये भी पढ़ें

IND vs SL: भारत के सीरीज बचाने की राह में आया बड़ा संकट, बारिश कर सकती है खेल खराब

IND vs SL: भारतीय ऑलराउंडर ने बताया, तीसरा ODI चैंपियन्स ट्रॉफी से पहले जवाब ढूंढने का शानदार मौका

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement