Sunday, June 30, 2024
Advertisement

'ज्यादा सोचने से कोई फायदा नहीं होता', सेमीफाइनल मैच को लेकर कप्तान रोहित ने बताया प्लान

Rohit Sharma: भारत और इंग्लैंड के बीच आज 27 जून को सेमीफाइनल मुकाबला शाम 8:00 बजे से खेला जाएगा। अब इस मैच से पहले ही भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने कहा है कि वह चीजों को सरल रखना चाहते हैं।

Written By: Govind Singh @GovindS48617417
Published on: June 27, 2024 6:43 IST
Rohit Sharma- India TV Hindi
Image Source : GETTY Rohit Sharma

Rohit Sharma IND vs ENG: भारत और इंग्लैंड के बीच टी20 वर्ल्ड कप 2024 का दूसरा सेमीफाइनल मुकाबला खेला जाएगा। इससे पहले भी दोनों टीमों के बीच टी20 वर्ल्ड कप 2022 में खेला गया था। तब भारतीय टीम को 10 विकेट से हार का नुकसान उठाना पड़ा था। भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने  कहा कि उनकी टीम यहां इंग्लैंड के खिलाफ दबाव वाले टी20 विश्व कप सेमीफाइनल में शांत रहने और चीजों को सरल रखने पर फोकस कर रही है। 

सेमीफाइनल से पहले ही रोहित शर्मा का बड़ा बयान

भारतीय कप्तान रोहित शर्मा से जब पूछा गया कि क्या विश्व खिताब के लिए उनकी टीम को विफलता के डर या पिछले प्रयासों में दुर्भाग्य के कारण हार का सामना करना पड़ा है तो उन्होंने कहा कि यह थोड़ा थोड़ा दोनों का रहा है। हम इसे सामान्य मैच की तरह लेना चाहते हैं। हम इस बारे में बात नहीं करना चाहते कि यह सेमीफाइनल है। हम एक दूसरे के साथ का लुत्फ उठा रहे हैं और हमें इसे जारी रखना है। यह नॉकआउट मैच है। अगर आप बहुत ज्यादा सोचते हैं तो इससे कोई फायदा नहीं होता।

रोहित ने खिलाड़ियों पर जताया भरोसा

रोहित शर्मा ने मैच की प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि ईमानदारी से कहूं तो 2022 के बाद से बहुत ज्यादा बदलाव नहीं हुआ है। हमने टी20 और वनडे में खुले दिमाग से खेलने की कोशिश की है। यह सब परिस्थितियों पर निर्भर करता है जो पूरे टूर्नामेंट में चुनौतीपूर्ण रही। उन्होंने कहा कि हम एक ‘स्मार्ट’ क्रिकेट टीम बनना चाहते हैं। मैंने व्यक्तिगत रूप से और खिलाड़ियों के लिए भी चीजों को सरल रखा है। हमने भूमिका में स्पष्टता से अच्छा प्रदर्शन किया है और खिलाड़ियों पर भरोसा किया है कि वे मैदान पर अच्छे निर्णय लेंगे। 

वेस्टइंडीज में स्पिनर्स को मिलती है मदद

रोहित ने कहा कि हर कोई जानता है कि उन्हें अपना काम पूरा करना है। हमें 2022 से 2024 तक बदलाव की जरूरत नहीं है। कैरेबियाई मैदानों में विकेट स्पिन गेंदबाजी के लिए मददगार हैं, लेकिन रोहित ने इस बात का कोई भरोसा नहीं दिया कि टीम में चार स्पिनर होंगे या नहीं। कलाई के स्पिनर कुलदीप यादव और अक्षर पटेल ने टूर्नामेंट के वेस्टइंडीज चरण में अब तक शानदार प्रदर्शन किया है। उन्होंने कहा कि हम परिस्थितियों का आकलन करेंगे और फिर चार स्पिनरों पर फैसला लेंगे। देखते हैं।

(Input: PTI)

यह भी पढ़ें

IND vs ENG Dream11: इस खिलाड़ी को बनाएं अपनी टीम का कप्तान, दोनों टीमों के इन खिलाड़ियों को करें अपनी टीम में शामिल

राशिद खान को सेमीफाइनल मुकाबले से पहले पड़ी ICC की फटकार, जानें क्या है पूरा मामला

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement