Sunday, September 08, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. रोहित शर्मा खेल सकते हैं श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज, विराट कोहली और जसप्रीत बुमराह पर ये रहा अपडेट

रोहित शर्मा खेल सकते हैं श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज, विराट कोहली और जसप्रीत बुमराह पर ये रहा अपडेट

Rohit Sharma: भारत और श्रीलंका के बीच होने वाली सीरीज के लिए टीम इंडिया का ऐलान आज होने की संभावना है। इस बीच खबर है कि रोहित शर्मा वनडे सीरीज में वापसी कर सकते हैं।

Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Published on: July 17, 2024 13:17 IST
rohit sharma and virat kohli - India TV Hindi
Image Source : PTI रोहित शर्मा खेल सकते हैं श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज

India vs Srilanka ODI Series Rohit Sharma: टीम इंडिया के श्रीलंका दौरे के लिए जल्द ही भारतीय टीम का ऐलान किया जाना है। श्रीलंका में भारतीय ​क्रिकेट टीम को तीन टी20 इंटरनेशनल और तीन मैचों की वनडे सीरीज खेलने वाली है। सीरीज का आगाज 27 जुलाई से होगा। वहीं वनडे सीरीज अगस्त में खेली जाएगी। टी20 इंटरनेशनल से तो रोहित शर्मा पहले ही रिटायरमेंट का ऐलान कर चुके हैं। लेकिन टेस्ट और वनडे वे अभी खेलते रहेंगे। इससे पहले खबर आई थी कि रोहित शर्मा श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज मिस कर सकते हैं, लेकिन अब पता चला है कि उनकी वापसी हो सकती है। 

कप्तान के तौर पर श्रीलंका जा सकते हैं रोहित शर्मा 

भारत बनाम श्रीलंका सीरीज के लिए जल्द ही भारतीय टीम का ऐलान होना है। इस बीच खबर है कि रोहित शर्मा वनडे सीरीज के लिए खुद को उपलब्ध रख सकते हैं। टी20 वर्ल्ड कप 2024 का खिताब जीतने और भारत में आने के बाद टीम का भव्य स्वागत किया गया। इसके बाद रोहित शर्मा देश से बाहर चले गए थे। इस बीच क्रिकबज की रिपोर्ट के अनुसार अजीत अगरकर की अगुवाई में सेलेक्शन कमेटी की एक बैठक बुधवार को होनी है। इसमें वीडियो कॉफ्रेंसिंग के माध्यम से ​रोहित शर्मा भी शामिल हो सकते हैं। अगर वे इस सीरीज में खेलने का फैसला करते हैं तो फिर वे कप्तानी भी करते हुए नजर आएंगे। अभी तक वनडे सीरीज के लिए केएल राहुल और श्रेयस अय्यर की कप्तानी की संभावना जताई जा रही थी, लेकिन रोहित की वापसी से कप्तानी को लेकर ज्यादा विचार करने की जरूरत नहीं होगी। 

चैंपियंस ट्रॉफी के लिए खास है श्रीलंका वनडे सीरीज 

दरअसल अगले साल फरवरी से लेकर मार्च तक चैंपियंस ट्रॉफी का आयोजन होना है। इससे पहले भारतीय टीम को कुछ ही वनडे मैच खेलने हैं, जिसमें श्रीलंका सीरीज भी शामिल होगी। चुंकि ये आईसीसी टूर्नामेंट होगा, लिहाजा तैयारी भी जोरदार करनी होगी। यही कारण है कि रोहित शर्मा ब्रेक से वापसी कर सकते हैं। रोहित शर्मा तो वापसी कर जाएंगे, लेकिन विराट कोहली और जसप्रीत बुमराह को लेकर अभी तक कोई अपडेट नहीं आया है कि वे खेलेंगे या नहीं। आज यानी बुधवार शाम तक जब बीसीसीआई की ओर से टीम का ऐलान किया जाएगा, उसके बाद ही इस पूरे मामले से पर्दा हटने की संभावना है। देखना ये भी दिलचस्प होगा कि टी20 और वनडे सीरीज के लिए साथ साथ टीम का ऐलान किया जाता है या फिर पहले टी20 इंटरनेशनल के लिए और बाद में वनडे के लिए। रोहित शर्मा से बात कर इसका हल निकालने जाने की संभावना है। 

टी20 के नए कप्तान को लेकर विचार विमर्श जारी 

इस बीच टी20 सीरीज के लिए कप्तानी की जिम्मेदारी कौन उठाएगा, ये एक बड़ा सवाल है। पहले हार्दिक पांड्या का नाम चल रहा था, क्योंकि टी20 वर्ल्ड कप 2024 में वे रोहित शर्मा के साथ उपकप्तानी कर रहे थे। लेकिन उनकी फिटनेस समस्याओं के चलते सूर्यकुमार यादव का नाम अचानक सामने आ गया है। सेलेक्टर्स की कोशिश है कि साल 2026 में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप के लिए अभी से टीम तैयार की जाए, कप्तान को लेकर भी कुछ इसी तरह की सोच है। इस बीच बातें बहुत चल रही हैं, लेकिन पूरा खुलासा तो टीम के ऐलान के बाद ही होगा। 

यह भी पढ़ें 

Olympics 2024: पेरिस में तिरंगा लहराने के लिए भारतीय खिलाड़ी तैयार, सामने आई पूरी लिस्ट

Paris Olympics 2024 में टेनिस में भारत के 3 खिलाड़ी लेंगे हिस्सा, इस बार पदक मिलने की पूरी उम्मीद

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement