Thursday, September 19, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. रोहित के पास धोनी को पीछे छोड़ने का शानदार मौका, भारतीय टीम को करना होगा सिर्फ ये एक काम

रोहित के पास धोनी को पीछे छोड़ने का शानदार मौका, भारतीय टीम को करना होगा सिर्फ ये एक काम

T20 World Cup 2024: रोहित शर्मा भारतीय क्रिकेट इतिहास में एमएस धोनी के बाद दूसरे ऐसे कप्तान बनने जा रहे हैं जो टी20 वर्ल्ड कप में एक से ज्यादा बार टीम की कप्तानी करेंगे। वहीं रोहित के पास धोनी को एक मामले में पीछे छोड़ने का भी मौका है।

Written By: Abhishek Pandey
Published on: June 04, 2024 23:50 IST
Rohit Sharma- India TV Hindi
Image Source : GETTY रोहित शर्मा

भारतीय टीम टी20 वर्ल्ड कप 2024 में अपना पहला मुकाबला आयरलैंड की टीम के खिलाफ खेलेगी। इस बार वर्ल्ड कप में कुल 20 टीमें हिस्सा ले रही हैं, जिनको 5-5 के अलग-अलग ग्रुप में बांटा गया है। टीम इंडिया ग्रुप-ए का हिस्सा है, जिसमें वह रोहित शर्मा की कप्तानी में खेलने मैदान पर उतरेगी। साल 2022 में हुए पिछले टी20 वर्ल्ड कप में भी भारतीय टीम ने रोहित की ही कप्तानी में खेला था और उस समय उन्होंने सेमीफाइनल तक का सफर तय किया था। इस बार टीम इंडिया को खिताब जीतने के प्रबल दावेदारों में शुमार किया जा रहा है। वहीं रोहित शर्मा के पास आयरलैंड के खिलाफ मैच में धोनी को एक खास मामले में पीछे छोड़ने का शानदार मौका होगा।

रोहित सिर्फ एक जीत दूर धोनी को पीछे छोड़ने से

टी20 इंटरनेशनल में भारतीय टीम की तरफ से सबसे ज्यादा मुकाबले जीतने के मामले में रोहित शर्मा अभी एमएस धोनी के साथ संयुक्त रूप से पहले स्थान पर काबिज हैं। वहीं यदि टीम इंडिया आयरलैंड के खिलाफ होने वाले मुकाबले में जीत हासिल करने में कामयाब हो जाती है तो रोहित भारत की तरफ से टी20 इंटरनेशनल में बतौर कप्तान सबसे ज्यादा जीत हासिल करने वाले खिलाड़ी बन जाएंगे। रोहित ने अब तक टीम इंडिया की तरफ से 54 टी20 इंटरनेशनल मैचों में कप्तानी की है, जिसमें से टीम को 41 में जीत हासिल हुई है।

टी20 इंटरनेशनल में बाबर जीत के मामले में पहले स्थान पर

पाकिस्तानी टीम के मौजूदा कप्तान बाबर आजम अभी टी20 इंटरनेशनल में सबसे ज्यादा मुकाबले बतौर कप्तान जीतने के मामले में पहले स्थान पर हैं, जिसमें पाक टीम ने उनके नेतृत्व में 81 मुकाबले खेले हैं, जिसमें से 46 में टीम को जीत हासिल हुई है। वहीं इसके बाद लिस्ट में दूसरे नंबर पर युगांडा टीम के कप्तान ब्रायन मसाबा हैं जिन्होंने 57 मैचों में अपनी टीम की कप्तानी की और उसमें से 44 में जीत हासिल हुई है। वहीं इसके बाद तीसरे नंबर पर संयुक्त रूप से असगर अफगान और इयोन मोर्गन हैं जिन्होंने बतौर कप्तान 42-42 मुकाबले जीते हैं, जबकि चौथे नंबर पर एमएस धोनी और रोहित शर्मा हैं।

ये भी पढ़ें

शिवम दुबे ने बताया प्लेयर्स का कॉफिडेंस बढ़ाने वाला धोनी का फॉर्मूला, कहा - वह काफी सारी चीजों में...

मैं उन्हें जाते हुए नहीं देख पाऊंगा, जानें मीडिया से बात करते हुए क्यों इमोशनल हो गए रोहित शर्मा?

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement