Friday, September 20, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. IND vs BAN: रोहित शर्मा चेन्नई टेस्ट में हुए फ्लॉप, 9 साल बाद घट गई ये बड़ी घटना

IND vs BAN: रोहित शर्मा चेन्नई टेस्ट में हुए फ्लॉप, 9 साल बाद घट गई ये बड़ी घटना

IND vs BAN: चेन्नई के चेपॉक स्टेडियम में खेले जा रहे भारत और बांग्लादेश के बीच 2 मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले मुकाबले के दूसरे दिन भारतीय टीम की दूसरी पारी में भी कप्तान रोहित शर्मा का बल्ला खामोश ही रहा। रोहित सिर्फ 5 रन बनाकर पवेलियन वापस लौट गए।

Written By: Abhishek Pandey
Updated on: September 20, 2024 16:54 IST
Rohit Sharma- India TV Hindi
Image Source : AP रोहित शर्मा 9 साल बाद घर पर खेले गए टेस्ट मैच की दोनों पारियों में सिंगल डिजिट स्कोर पर हुए आउट।

भारत और बांग्लादेश के बीच चेन्नई के चेपॉक स्टेडियम में खेले जा रहे हैं 2 मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले मुकाबले के दूसरे दिन का खेल अब तक काफी रोमांचक रहा है। दिन के पहले सत्र में जहां भारतीय टीम की पहली पारी 376 रनों के स्कोर पर सिमट गई तो वहीं बांग्लादेश भी अपनी पहली पारी में 149 रन बनाकर ऑलआउट हो गई। टीम इंडिया के टॉप ऑर्डर से दूसरी पारी में बेहतर बल्लेबाजी प्रदर्शन की उम्मीद थी लेकिन कप्तान रोहित शर्मा ने एकबार फिर से बल्ले से निराश किया, जिसमें वह इस मैच की पहली पारी में जहां सिर्फ 6 रन बनाकर आउट हो गए तो वहीं दूसरी पारी में वह 5 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। इसी के साथ घर पर खेले गए टेस्ट मैच में रोहित शर्मा 9 साल के बाद एक मैच की दोनों पारियों में सिंगल डिजिट स्कोर पर पवेलियन लौटे हैं।

रोहित साल 2015 के बाद घर खेले गए टेस्ट की दोनों पारियों में नहीं पार कर सके दहाई का आंकड़ा

रोहित शर्मा ने साल 2013 में पहली बार टेस्ट क्रिकेट में कदम रखा था जिसके बाद से उनका इस फॉर्मेट में अब तक जबरदस्त प्रदर्शन देखने को मिला है, लेकिन बांग्लादेश के खिलाफ चेन्नई टेस्ट मैच की दोनों पारियों में वह बल्ले से अपना कमाल दिखाने में कामयाब नहीं हो सके। रोहित साल 2015 के बाद घर पर खेले गए टेस्ट मैच में पहली बार किसी मुकाबले की दोनों पारियों में एक बार भी डबल डिजिट स्कोर तक पहुंचने में कामयाब नहीं हो सके। साल 2015 में रोहित शर्मा दिल्ली में खेले गए टेस्ट मैच में साउथ अफ्रीका के खिलाफ मुकाबले में पहली पारी में एक जबकि दूसरी पारी में डक पर पवेलियन लौटे थे। वहीं उनके टेस्ट करियर में ऐसा चौथी बार देखने को मिला है जब वह किसी मैच की दोनों पारियों में डबल डिजिट स्कोर तक पहुंचने में कामयाब नहीं हो सके।

टेस्ट क्रिकेट में जब रोहित शर्मा एक मैच की दोनों पारियों में सिंगल डिजिट स्कोर पर लौटे पवेलियन

9 और 4 रन - बनाम श्रीलंका (गाले टेस्ट मैच, साल 2015)

1 और 0 - बनाम साउथ अफ्रीका (दिल्ली टेस्ट मैच, साल 2015)

5 और 0 - बनाम साउथ अफ्रीका (सेंचुरियन टेस्ट मैच, साल 2023)

6 और 5 - बनाम बांग्लादेश (चेन्नई टेस्ट मैच, साल 2024)

साल 2024 में अब तक 38 के औसत से रन

टेस्ट में रोहित शर्मा का साल 2024 में अब तक सिर्फ 38 का औसत देखने को मिला है जो उनके करियर औसत से 45 से कम है। ऐसे में रोहित का फॉर्म आगामी टेस्ट सीजन को देखते हुए एक बड़ी चिंता का विषय जरूर है, जिसको लेकर रोहित शर्मा बतौर ओपनिंग बल्लेबाज चिंतित जरूर होंगे। हालांकि रोहित के बल्ले से साल 2024 में अब तक टेस्ट क्रिकेट में 2 शतक और एक अर्धशतकीय पारी भी देखने को मिली है।

ये भी पढ़ें

WI ने 45 साल पहले किया था ऐसा, अब बांग्लादेश ने कर दिखाया, 21वीं सदी में पहली बार हुआ ये करिश्मा

आकाश दीप ने 2 ही बॉल पर मचा दिया तहलका, बांग्लादेशी खेले में खलबली

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement