Thursday, September 19, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. VIDEO: बांग्लादेश के खिलाफ सीरीज से पहले हिटमैन की जबरदस्त तैयारी, मैदान पर उतरे कप्तान रोहित शर्मा

VIDEO: बांग्लादेश के खिलाफ सीरीज से पहले हिटमैन की जबरदस्त तैयारी, मैदान पर उतरे कप्तान रोहित शर्मा

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान रोहित शर्मा इन दिनों काफी मेहनत करते नजर आ रहे हैं। टीम इंडिया 19 सितंबर से बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज खेलेगी। इसके लिए वह अभी से ही तैयारी कर रहे हैं।

Written By: Rishikesh Singh
Updated on: September 01, 2024 15:30 IST
Rohit Sharma- India TV Hindi
Image Source : GETTY टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा

श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज के बाद भारतीय क्रिकेट टीम आराम कर रही थी, लेकिन अब बांग्लादेश टीम के इसी महीने भारत दौरे के लिए उन्होंने तैयारी शुरू कर दी है। इस दौरे में दोनों टीमों के बीच 2 टेस्ट और 3 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले जाएंगे। इस अहम सीरीज की शुरुआत 19 सितंबर से होगी, जिसमें पहला टेस्ट मैच चेन्नई में और दूसरा कानपुर के ग्रीन पार्क में खेला जाएगा। 

रोहित शर्मा की तैयारी

भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने इस सीरीज के लिए अपनी तैयारियां शुरू कर दी हैं। हाल ही में उनका एक वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है, जिसमें वे पार्क में ट्रेनिंग करते नजर आ रहे हैं। इस वीडियो में दौड़ते हुए दिखाई दे रहे हैं। वीडियो को देखकर लग रहा है कि ये किसी शूट का हिस्सा भी हो सकता है, लेकिन यह भी संभव है कि रोहित अपनी फिटनेस पर काम कर रहे हों। रोहित शर्मा इस दौरान काफी मेहनत कर रहे हैं।

टेस्ट सीरीज का शेड्यूल

बांग्लादेश की टीम अगले महीने के तीसरे हफ्ते में भारत पहुंचेगी, और 19 सितंबर से 1 अक्टूबर तक टेस्ट सीरीज चलेगी। पहला टेस्ट मैच 19 से 23 सितंबर के बीच चेन्नई में और दूसरा 27 सितंबर से 1 अक्टूबर के बीच कानपुर के ग्रीन पार्क स्टेडियम में खेला जाएगा। इस सीरीज का वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2023-25 के नजरिए से काफी महत्व है, और दोनों ही टीमों के लिए यह सीरीज महत्वपूर्ण साबित हो सकती है।

रोहित शर्मा का बतौर कप्तान प्रदर्शन

रोहित शर्मा की कप्तानी में भारतीय क्रिकेट टीम ने अब तक 16 टेस्ट मैच खेले हैं, जिसमें से 10 मैचों में टीम ने जीत हासिल की है, 4 मैचों में हार का सामना करना पड़ा है और 2 मैच ड्रॉ रहे हैं। इस प्रकार, टेस्ट मैचों में बतौर कप्तान रोहित का जीत प्रतिशत 71.42% है, जो उन्हें एक सफल कप्तान के रूप में स्थापित करता है।

यह भी पढ़ें

सूर्यकुमार यादव हुए चोटिल, बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज से पहले लगा तगड़ा झटका

एमएस धोनी ने विराट के साथ अपने रिश्ते पर खुलकर की बात, कोहली को बताया सबसे बेस्ट

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement