Wednesday, July 03, 2024
Advertisement

T20 World Cup 2024 के पहले मैच में रोहित शर्मा रच सकते हैं इतिहास, निशाने पर होंगे ये 3 बड़े कीर्तिमान

IND vs IRE: टी20 वर्ल्ड कप 2024 में भारतीय टीम अपना पहला मुकाबला 5 जून को आयरलैंड के खिलाफ खेलने उतरेगी। इस मैच में सभी की नजरें टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा पर रहने वाली हैं, जिनकी नजर में 3 बड़े कीर्तिमान पर रहने वाली है, जिसमें एक 4000 रन पूरे करने पर होगी।

Written By: Abhishek Pandey
Published on: June 04, 2024 18:12 IST
रोहित शर्मा- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV रोहित शर्मा

भारतीय टीम टी20 वर्ल्ड कप 2024 में हिस्सा लेने के लिए पिछले हफ्ते ही अमेरिका पहुंच गई थी, जिसमें उसे टूर्नामेंट में अपना पहला मैच 5 जून को आयरलैंड की टीम के खिलाफ खेलना है। रोहित शर्मा लगातार दूसरे टी20 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया की कप्तानी कर रहे हैं, जिसमें सभी को उनसे ट्रॉफी जीतने की भी उम्मीद है। वहीं रोहित भी टूर्नामेंट की शुरुआत बल्ले से शानदार तरीके से करना चाहेंगे, ऐसे उनकी कोशिश पहले ही मुकाबले में बड़ी पारी खेलने की होगी। आयरलैंड के खिलाफ मैच में रोहित शर्मा के निशाने पर 3 बड़े कीर्तिमान रहने वाले हैं।

64 रन बनाते ही इन मुकाम को हासिल करेंगे रोहित शर्मा

रोहित शर्मा का आईसीसी इवेंट्स में अभी तक शानदार प्रदर्शन देखने को मिला है, इसमें टी20 वर्ल्ड कप भी शामिल है। साल 2007 से लेकर अब तक सभी टी20 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया का हिस्सा रहने वाले रोहित शर्मा यदि आयरलैंड के खिलाफ मैच में 64 रन और बना लेते हैं तो वह इस टूर्नामेंट में अपने 1000 रन पूरा कर लेंगे। रोहित ने अब तक टी20 वर्ल्ड कप के इतिहास में 39 मैच खेले हैं, जिसमें उनके बल्ले से कुल 936 रन देखने को मिले हैं और यदि वह ऐसा करने में कामयाब होते हैं तो टी20 वर्ल्ड कप में 1000 या उससे ज्यादा रन बनाने वाले तीसरे बल्लेबाज बन जाएंगे। वहीं रोहित को टी20 इंटरनेशनल में अपने 4000 रन पूरे करने के लिए सिर्फ 26 रन और चाहिए। यदि रोहित आयरलैंड के खिलाफ मैच में ऐसा करने में कामयाब होते हैं तो वह विराट कोहली और बाबर आजम के बाद ये कारनामा करने वाले दूसरे खिलाड़ी बन जाएंगे।

इटंरनेशनल क्रिकेट में 600 छक्के पूरे करने से सिर्फ 3 कदम दूर

रोहित शर्मा को इंटरनेशनल क्रिकेट में हिटमैन के नाम से भी पहचाना जाता है, जिसमें उनके बल्ले से अभी तक तीनों ही फॉर्मेट में मिलाकर कुल 597 छक्के दर्ज हैं। ऐसे में यदि रोहित आयरलैंड के खिलाफ मैच में 3 और छक्के लगाने में कामयाब होते हैं तो वह अपने इंटरनेशनल क्रिकेट करियर में 600 छक्के पूरे करने में कामयाब हो जाएंगे।

ये भी पढ़ें

IPL के कारण अपने बेस्ट फॉर्म में है ये ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी, T20 वर्ल्ड कप में धमाल मचाने के लिए तैयार

T20 World Cup 2024: टीम इंडिया के लिए बढ़ सकती है मुश्किल, नए मैदान की टेंशन

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement