Monday, July 01, 2024
Advertisement

रोहित के बचपन के कोच 100 अंडे लाकर घर पर रखेंगे, T20 वर्ल्ड कप जीतने के बाद कितने खा पाएंगे हिटमैन?

भारतीय टीम ने टी20 वर्ल्ड कप 2024 का खिताब जीत लिया है। टीम इंडिया के लिए गेंदबाजों और बल्लेबाजों ने कमाल का प्रदर्शन किया है। फाइनल मुकाबले में भारत ने साउथ अफ्रीका को 7 रनों से धूल चटाई है।

Reported By : Dinesh Mourya Edited By : Govind Singh Published on: June 30, 2024 9:55 IST
Rohit Sharma And Dinesh Lad- India TV Hindi
Image Source : PTI/INDIA TV Rohit Sharma And Dinesh Lad

Rohit Sharma: रोहित शर्मा की कप्तानी में टीम इंडिया ने टी20 वर्ल्ड कप 2024 का खिताब जीत लिया है। भारतीय टीम ने दूसरी बार टी20 वर्ल्ड कप की ट्रॉफी अपने नाम की है। टीम इंडिया की तरफ से फाइनल मैच में विराट कोहली ने अर्धशतकीय पारी खेली। वहीं जसप्रीत बुमराह और हार्दिक पांड्या ने कमाल की गेंदबाजी की। इन प्लेयर्स की वजह से ही टीम इंडिया 17 सालों के बाद टी20 वर्ल्ड कप की ट्रॉफी जीतने में सफल रही है। 

दिनेश लाड ने कही ये बड़ी बात

इंडिया टीवी से बात करते हुए रोहित शर्मा के बचपन के कोच दिनेश लाड ने कहा कि जिस 12 साल के बच्चे को मैंने देखा था, आज उसके हाथ में वर्ल्ड कप देखकर बहुत खुशी हो रही है। पहले वह ऑफ स्पिन बॉलिंग करता था लेकिन जब मैंने उसकी बैटिंग देखी तब उसे बैटिंग ऑर्डर में प्रमोट करना शुरू किया। रोहित शर्मा में टैलेंट हमेशा से था, उसने अपने टैलेंट को जस्टिफाई किया।

वनडे वर्ल्ड कप 2011 के लिए रोहित को नहीं मिली थी जगह

दिनेश लाड ने कहा कि जब रोहित शर्मा 2011 वर्ल्ड कप टीम में सेलेक्ट नहीं हुए तो उनके लिए यह बहुत शॉकिंग था। तब मैंने उसे कहा था कि अगर तुम क्रिकेट को टाइम नहीं दोगे तो सब तुम्हें भूल जाएंगे। तब रोहित ने प्रॉमिस किया था कि सर दोबारा आपको शिकायत का मौका नहीं दूंगा। उस दिन से लेकर आज तक रोहित का ग्राफ लगातार बढ़ता गया है। रोहित ने यह साबित कर दिया कि गरीब घर से होने से कोई फर्क नहीं पड़ता है, अगर आप में टैलेंट होता तो आप कामयाब जरूर होंगे। बहुत मेहनत कर उसने ये कामयाबी हासिल की। मैंने हर बार कहा है कि अच्छा खेलो और देश का नाम रोशन करो। रोहित के रिटायरमेंट का अच्छा फैसला अच्छा है। नए प्लेयर्स को मौका मिलना चाहिए। उसका अगला लक्ष्य वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप है।

रोहित सहित चार बच्चों ने खाए थे 65 अंडे

2007 में वर्ल्ड कप जीतने के बाद रोहित मेरे घर पर आए थे। उस समय रोहित के घर पर नॉनवेज नहीं बनता था। तो वह मेरे घर पर आए और कहां कि सर मुझे अंडे खाने हैं। तो रोहित के साथ कुल चार बच्चों ने मिलकर 65 अंडे खाए थे। इस बार मैं 100 अंडे लाकर अपने घर पर रखूंगा, देखते हैं रोहित कितने अंडे खाएगा।

भारत के लिए खेले 150 से ज्यादा T20I मैच

रोहित शर्मा ने टी20 वर्ल्ड कप जीतते ही T20 इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास ले लिया है। वह भारत के लिए दो टी20 वर्ल्ड कप जीतने वाले इकलौते प्लेयर हैं। उन्होंने अपने दम पर टीम इंडिया को कई मैच जिताए हैं और वह विस्फोटक बैटिंग करने के लिए जाने जाते हैं। उन्होंने टीम इंडिया के लिए 159 T20I मैचों में 4231 रन बनाए हैं, जिसमें पांच शतक शामिल है। 

यह भी पढ़ें

रोहित शर्मा ने कुछ इस तरह किया पिच को नमन, VIDEO देख आप भी हो जाएंगे भावुक

रोहित-विराट के अलावा इस दिग्गज का भी सफर हुआ समाप्त, T20 वर्ल्ड कप खत्म होते ही ले ली विदा

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement