Monday, September 16, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. भारत के लिए ऐतिहासिक कीर्तिमान बनाने से सिर्फ एक शतक दूर रोहित शर्मा, WTC में होगा बड़ा कमाल!

भारत के लिए ऐतिहासिक कीर्तिमान बनाने से सिर्फ एक शतक दूर रोहित शर्मा, WTC में होगा बड़ा कमाल!

Rohit Sharma: बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज में सुपरस्टार बल्लेबाज रोहित शर्मा एक बड़ा रिकॉर्ड बना सकते हैं। इसके लिए उन्हें सिर्फ एक शतक की जरूरत है।

Written By: Govind Singh @GovindS48617417
Updated on: September 08, 2024 2:21 IST
Rohit Sharma- India TV Hindi
Image Source : GETTY Rohit Sharma

Rohit Sharma World Test Championship: भारतीय टीम को बांग्लादेश के खिलाफ दो टेस्ट मैचों की सीरीज खेलनी है, जो वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का हिस्सा है। इसी वजह से ये सीरीज दोनों टीमों के लिए अहम है। पहला मुकाबला 19 सितंबर को होगा। बांग्लादेश ने हाल ही में पाकिस्तान को उनके घर में 2-0 से हराया है। इसी वजह से उनके हौसले बुलंद हैं। ऐसे में रोहित सेना को सावधान रहना होगा। भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा टीम इंडिया के बैटिंग ऑर्डर की अहम कड़ी हैं। अगर उनका बल्ला चल निकला, तो विरोधी टीम की खैर नहीं है। पिछले कुछ समय उन्होंने अपने खेलने का तरीका पूरी तरह से बदल दिया है। वह मैदान पर उतरते ही विस्फोटक बैटिंग करते हैं और तेजी के साथ रन बनाते हैं। 

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में पूरे कर सकते हैं 10 शतक

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में रोहित शर्मा ने अभी तक कुल 9 शतक लगाए हैं। अब अगर बांग्लादेश के खिलाफ होने वाली टेस्ट सीरीज में वह एक शतक लगा देते हैं, तो वह वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के इतिहास में अपने 10 शतक पूरे कर लेंगे। अभी तक कोई भी भारतीय खिलाड़ी WTC में 10 शतक नहीं लगा पाया है। WTC में अभी तक जो रूट, मार्नस लाबुशेन और केन विलियमसन ने ही 10 से ज्यादा शतक लगाए हैं। रोहित के पास इन प्लेयर्स के क्लब में शामिल होने का सुनहरा मौका है। वह शतक लगाते ही स्टीव स्मिथ को पीछे कर देंगे, क्योंकि उन्होंने WTC में 9 ही शतक लगाए हैं। 

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में सबसे ज्यादा शतक जड़ने वाले बल्लेबाजों की लिस्ट: 

जो रूट- 16 शतक 

मार्नस लाबुशेन- 11 शतक
केन विलियमसन- 10 शतक
रोहित शर्मा- 9 शतक
स्टीव स्मिथ- 9 शतक

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले प्लेयर

रोहित शर्मा ने भारतीय टीम के लिए साल 2013 में टेस्ट डेब्यू किया था। इसके बाद उन्होंने अपने शुरुआती दो टेस्ट मैच में शतक लगाए। पर फिर वह टेस्ट मैच में टीम से अंदर-बाहर होते रहे। साल 2019 के बाद से ही टेस्ट क्रिकेट में वह अलग फॉर्म में हैं और भारतीय टीम के लिए अच्छा कर रहे हैं। उन्होंने अभी तक टीम इंडिया के लिए 59 टेस्ट मैचों में 4137 रन बनाए हैं। इसके अलावा वह वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में भी सबसे ज्यादा रन जड़ने वाले भारतीय बल्लेबाज हैं। उन्होंने WTC के 32 मैचों में 2552 रन बनाए हैं, जिसमें 9 शतक और 7 अर्धशतक शामिल हैं। 

यह भी पढ़ें

दानिश कनेरिया ने अबरार अहमद की गेंदबाजी पर दिया बयान, पूछा 'कहां से है मिस्ट्री गेंदबाज'

चैंपियंस ट्रॉफी के लिए भारतीय टीम को पाकिस्तान जाना चाहिए? दानिश कनेरिया ने साफ लफ्जों में कही ऐसी बात

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement