Wednesday, September 18, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. रोहित ने ध्वस्त किया सचिन तेंदुलकर का कीर्तिमान, सभी भारतीय प्लेयर्स को पीछे छोड़कर हासिल किया नंबर-1 का ताज

रोहित ने ध्वस्त किया सचिन तेंदुलकर का कीर्तिमान, सभी भारतीय प्लेयर्स को पीछे छोड़कर हासिल किया नंबर-1 का ताज

Rohit Sharma: रोहित शर्मा ने श्रीलंका के खिलाफ दमदार अर्धशतक लगाया है। लेकिन वह टीम इंडिया को जीत नहीं दिला पाए। फिर भी उन्होंने सचिन तेंदुलकर का एक बड़ा रिकॉर्ड तोड़ दिया है।

Written By: Govind Singh @GovindS48617417
Updated on: August 05, 2024 7:45 IST
Sachin Tendulkar And Rohit Sharma- India TV Hindi
Image Source : GETTY/PTI Sachin Tendulkar And Rohit Sharma

Rohit Sharma Sachin Tendulkar: भारतीय टीम को श्रीलंका के खिलाफ दूसरे वनडे मैच में 32 रनों से हार झेलनी पड़ी है। भारतीय टीम 241 रनों के टारगेट का पीछा करते हुए सिर्फ 208 रनों पर ही सिमट गई। दोनों टीमों के बीच पहला मुकाबला टाई रहा था। इस मैच में रोहित शर्मा को छोड़कर बाकी के बल्लेबाज अच्छा प्रदर्शन करने में नाकाम साबित हुए। उन्होंने मैच में अर्धशतक लगाया। लेकिन उनके आउट होते ही टीम इंडिया की बल्लेबाजी ताश के पत्तों की तरह बिखर गई। 

रोहित शर्मा ने लगाया बेहतरीन अर्धशतक

रोहित शर्मा और शुभमन गिल की जोड़ी ने 97 रनों की बेहतरीन ओपनिंग साझेदारी की थी। तब रोहित-गिल अच्छी बैटिंग कर रहे थे। ऐसे में लग रहा था कि टीम इंडिया आसानी से मैच जीत जाएगी। लेकिन रोहित के आउट होते ही मैच का रुख बदल गया। उन्होंने 44 गेंदों में 64 रन बनाए, जिसमें पांच चौके और चार छक्के शामिल थे। इंटरनेशनल क्रिकेट में ओपनर के तौर पर उनका ये 121वां फिफ्टी प्लस स्कोर है। 

इंटरनेशनल क्रिकेट में बनाया ये खास रिकॉर्ड

रोहित शर्मा भारत के लिए इंटरनेशनल क्रिकेट में ओपनर के तौर पर सबसे ज्यादा फिफ्टी प्लस स्कोर बनाने वाले प्लेयर बन गए हैं। उन्होंने सचिन तेंदुलकर का रिकॉर्ड तोड़ दिया है। सचिन ने भारत के लिए ओपनर के तौर पर इंटरनेशनल क्रिकेट में 120 बार फिफ्टी प्लस स्कोर बनाया था। अब रोहित सभी भारतीय प्लेयर्स को पीछे करते हुए पहले नंबर पर पहुंच गए हैं। 

भारत के लिए इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्यादा फिफ्टी प्लस स्कोर बनाने ओपनर्स: 

रोहित शर्मा- 121

सचिन तेंदुलकर- 120

वीरेंद्र सहवाग- 103 

सुनील गावस्कर- 101

शिखर धवन- 79 

जेफरी वांडरसे ने हासिल किए 6 विकेट

मैच में पहले बैटिंग करने उतरी श्रीलंकाई टीम ने एक समय 136 रन पर 6 विकेट गंवा दिए थे। लेकिन इसके बाद डुनिथ वेललेज कामिंदु मेंडिस ने अच्छी बैटिंग की। इन दोनों ही वजह से ही श्रीलंकाई टीम का स्कोर 200 रनों के पार पहुंचा। वेललेज ने 39 रन और मेंडिस ने 40 रन बनाए। इसके बाद जेफरी वांडरसे ने मैच में 6 विकेट हासिल किए। उन्होंने भारतीय बैटिंग ऑर्डर की कमर ही तोड़ दी। शानदार प्रदर्शन के लिए उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच अवॉर्ड दिया गया। 

यह भी पढ़ें

मुकाबला हारने के बाद कप्तान रोहित ने इस विरोधी प्लेयर को दिया क्रेडिड, कहा-उसने 6 विकेट...

IND vs SL: भारतीय टीम ने 18 साल के बाद देखा ये बुरा दिन, श्रीलंका से मिली हार ने दिया दुख

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement