Saturday, October 12, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. Rohit Sharma: रोहित शर्मा से रख दी ऐसी डिमांड, जवाब देकर बोले-पागल हो गया क्या? देखें Video

Rohit Sharma: रोहित शर्मा से रख दी ऐसी डिमांड, जवाब देकर बोले-पागल हो गया क्या? देखें Video

Rohit Sharma: न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज से पहले रोहित शर्मा ने नेट्स में बेहतरीन बैटिंग की है और इस दौरान रोहित से एक ऐसी डिमांड कर दी गई, जिस पर रोहित ने शानदार जवाब दिया है।

Written By: Govind Singh @GovindS48617417
Updated on: October 12, 2024 12:39 IST
Rohit Sharma- India TV Hindi
Image Source : GETTY Rohit Sharma

Rohit Sharma Batting: रोहित शर्मा विस्फोटक बैटिंग करने के लिए जाने जाते हैं और वह इकलौते ऐसे बल्लेबाज हैं, जिन्होंने वनडे क्रिकेट में तीन दोहरे शतक लगाए हैं। उनके पुल शॉट का कोई सानी है। जब वह अपनी लय में हों तो किसी भी गेंदबाजी आक्रमण की धज्जियां उड़ा सकते हैं। रोहित की कप्तानी में ही भारतीय टीम ने टी20 वर्ल्ड कप 2024 का खिताब अपने नाम किया था। वह अपने मजाकिया अंदाज के लिए जाने जाते हैं और प्रेस कॉन्फेंस में सभी के प्रश्नों का खुलकर उत्तर देते हैं। बीसीसीआई ने हाल ही में न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए स्क्वाड का ऐलान कर दिया है, जिसमें उन्हें कप्तान बनाया गया है। 

न्यूजीलैंड सीरीज से पहले रोहित ने नेट्स में की दमदार बल्लेबाजी

रोहित शर्मा ने इंस्टाग्राम पर एक वीडियो पोस्ट किया है, जिसमें वह बैटिंग प्रैक्टिस करते हुए दिखाई देते हैं और गेंद को अच्छे से हिट करते हुए भी दिखाई देते हैं। जब वह बैटिंग करने के लिए मैदान पर आते हैं, तो उनसे कहा जाता है भैया पहली गेंद पर सिक्स मारोगे। इसका जवाब देते हुए रोहित ने कहा कि पागल हो गया है क्या? इसके बाद वह विस्फोटक बल्लेबाजी करते हैं। 

पिछले कुछ समय से रोहित शर्मा ने अपने खेलने की तरीके को बिल्कुल बदल दिया है। वह मैदान पर आते ही तेजी के साथ रन बनाते हैं, जिसके बाद के आने वाले बल्लेबाजों पर दबाव कम हो जाता है। बांग्लादेश के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में रोहित ने अपनी पारी शुरुआत में ही आते ही दो छक्के जड़ दिए थे और ऐसा उन्होंने अपने टेस्ट करियर में ऐसा पहली बार किया था। 

वनडे क्रिकेट में नाम दर्ज 10000 से ज्यादा रन

रोहित शर्मा पिछले एक दशक से टीम इंडिया के बैटिंग ऑर्डर की अहम कड़ी बने हुए हैं और उन्होंने अपने दम पर भारतीय टीम को कई मैच जिताए हैं। उन्होंने भारतीय टीम को कई मुश्किल परिस्थितियों से निकाला है। उन्होंने भारत के लिए 61 टेस्ट मैचों में 4179 रन, 265 वनडे मैचों में 10866 रन और 159 टी20 इंटरनेशनल मैचों में 4231 रन बनाए हैं। तीनों फॉर्मेट में उनके नाम पर कुल 48 शतक दर्ज हैं। 

यह भी पढ़ें: 

इस टूर्नामेंट के लिए भारतीय स्क्वाड का ऐलान, T20 वर्ल्ड कप विनर सहित इतने प्लेयर्स को मिली जगह

Women T20 World Cup 2024 से बाहर हो गईं ये 2 टीमें, टूट गया खिताब जीतने का सपना

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement