Monday, September 30, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. रोहित-यशस्वी ने की ऐसी धुनाई, बन गया टेस्ट क्रिकेट में वर्ल्ड रिकॉर्ड

रोहित-यशस्वी ने की ऐसी धुनाई, बन गया टेस्ट क्रिकेट में वर्ल्ड रिकॉर्ड

IND vs BAN: भारत बनाम बांग्लादेश के बीच कानपुर के ग्रीन पार्क मैदान पर खेले जा रहे सीरीज के दूसरे टेस्ट मैच का चौथा दिन पूरी तरह से भारतीय टीम के नाम रहा। चौथे दिन के खेल में रोहित शर्मा और यशस्वी जायसवाल की जोड़ी ने एक नया वर्ल्ड रिकॉर्ड भी बना दिया।

Written By: Abhishek Pandey
Updated on: September 30, 2024 19:04 IST
Rohit Sharma And Yashasvi Jaiswal- India TV Hindi
Image Source : AP रोहित शर्मा और यशस्वी जायसवाल की जोड़ी ने बना दिया वर्ल्ड रिकॉर्ड।

कानपुर के ग्रीन पार्क स्टेडियम में खेले जा रहे भारत और बांग्लादेश के बीच 2 मैचों की टेस्ट सीरीज के दूसरे मुकाबले के जब शुरुआती तीन दिनों के खेल में सिर्फ 35 ओवर्स ही हो पाए थे तो सभी फैंस को इस मैच के ड्रॉ होने की उम्मीदें काफी बढ़ गई थी। हालांकि चौथे दिन के खेल ने इस मैच की पूरी तस्वीर को ही बदलकर रख दिया जिसमें भारतीय टीम की तरफ से ऐसी आक्रामक बल्लेबाजी देखने को मिली जिसकी फैंस को भी उम्मीद नहीं थी। इसी दौरान कप्तान रोहित शर्मा और यशस्वी जायसवाल के बीच पहले विकेट के लिए हुई 55 रनों की बेहतरीन साझेदारी ने टेस्ट क्रिकेट इतिहास में एक नया वर्ल्ड रिकॉर्ड भी बना दिया।

रोहित-यशस्वी की जोड़ी ने जोड़े सबसे 50 या उससे अधिक रन

बांग्लादेश की पहली पारी को कानपुर टेस्ट मैच के चौथे दिन भारतीय टीम के गेंदबाजों ने 233 के स्कोर पर समेट दिया। इसके बाद बल्लेबाजी करने उतरी टीम इंडिया के दोनों ओपनिंग बल्लेबाज कप्तान रोहित शर्मा और यशस्वी जायसवाल की जोड़ी ने पहले ही ओवर से अपने इरादों को जाहिर कर दिया था। टीम इंडिया ने सिर्फ 18 गेंदों में 50 रन जोड़ने के साथ जहां टेस्ट क्रिकेट में सबसे तेज इस स्कोर तक पहुंचने का रिकॉर्ड बना दिया तो वहीं रोहित और यशस्वी की जोड़ी ने मिलकर पहले विकेट के लिए 55 रनों की साझेदारी सिर्फ 23 गेंदों में की। ये टेस्ट क्रिकेट में अभी तक हाईएस्ट स्कोरिंग रेट के साथ किसी 50 प्लस रन की साझेदारी का नया रिकॉर्ड है, जिसमें दोनों 14.34 रन प्रति ओवर के हिसाब से रन बनाए। वहीं इससे पहले ये रिकॉर्ड बेन स्टोक्स और बेन ड्यूकेट के नाम पर था जिन्होंने साल 2024 में ही वेस्टइंडीज के खिलाफ एजबेस्टन टेस्ट मैच में 44 गेंदों में 87 रनों की साझेदारी की थी जिसमें दोनों ने मिलकर 11.86 रन प्रति ओवर के औसत से रन बनाए थे।

भारतीय टीम ने मैच पर अपनी पकड़ की मजबूत

भारतीय टीम ने चौथे दिन के खेल में अपनी पहली पारी को 34.4 ओवर्स में 9 विकेट के नुकसान पर 285 रन बनाने के साथ घोषित कर दिया जिसमें उन्हें बांग्लादेश टीम की पहली पारी के स्कोर से 52 रनों की बढ़त हासिल हुई। वहीं दिन का खेल खत्म होने तक बांग्लादेश की टीम ने अपनी दूसरी पारी में 11 ओवर्स की बल्लेबाजी में 26 रन पर 2 विकेट गंवा दिए थे। अब ऐसे में 5वें दिन का पहला सेशन दोनों टीमों के लिए काफी अहम हो गया है, जिसमें टीम इंडिया की कोशिश बांग्लादेश की पारी को समेटने पर होगी।

ये भी पढ़ें

टीम इंडिया ने पहली बार किया ये करिश्मा, रोहित शर्मा ने पारी घोषित करके भी रचा इतिहास

रोहित ने अपनी पारी की शुरुआती दो गेंदों में जड़े 2 छक्के, टेस्ट करियर में पहली बार किया ऐसा

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement