Thursday, September 19, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. क्या इतने साल बाद रोहित शर्मा-विराट कोहली खेलेंगे दलीप ट्रॉफी, आखिरी मैच में हिटमैन ने बनाए थे कुल 62 रन

क्या इतने साल बाद रोहित शर्मा-विराट कोहली खेलेंगे दलीप ट्रॉफी, आखिरी मैच में हिटमैन ने बनाए थे कुल 62 रन

Rohit Sharma: रोहित शर्मा और विराट कोहली लंबे समय बाद घरेलू क्रिकेट में खेलते हुए नजर आ सकते हैं।

Written By: Govind Singh @GovindS48617417
Updated on: August 14, 2024 20:34 IST
Virat Kohli And Rohit Sharma- India TV Hindi
Image Source : GETTY Virat Kohli And Rohit Sharma

Rohit Sharma And Virat Kohli: रोहित शर्मा और विराट कोहली भारतीय क्रिकेट के दो ऐसे चमकते सितारे, जिन्होंने टीम इंडिया को अनगिनत मैचों में जीत दिलाई। पिछले एक दशक में ये दोनों प्लेयर टीम इंडिया के बैटिंग ऑर्डर की धुरी रहे हैं। अगर ये खिलाड़ी लय में हैं, तो इनके सामने कोई भी टारगेट चेज करना मुश्किल नहीं है। ये दोनों प्लेयर्स क्रिकेट जगत में आज उस ऊंचाई पर हैं, जहां पहुंचने का सपना हर प्लेयर देखता है। टी20 वर्ल्ड कप 2024 का खिताब जीतने के बाद रोहित शर्मा और विराट कोहली संन्यास ले चुके हैं। हाल ही में ऐसी खबरें आईं कि रोहित शर्मा और विराट कोहली भारत के घरेलू टूर्नामेंट दलीप ट्रॉफी में खेलते हुए नजर आ सकते हैं। लेकिन बीसीसीआई ने अंतिम फैसला इन दोनों प्लेयर्स पर ही छोड़ा है। 

8 साल पहले रोहित शर्मा ने दलीप ट्रॉफी में खेला मैच

रोहित शर्मा ने आखिरी बार दलीप ट्रॉफी में मैच साल 2016 में इंडिया ब्लू के लिए खेला था। उन्होंने इंडिया रेड के खिलाफ मैच खेलते हुए पहली पारी में 30 रन और दूसरी पारी में कुल 75 रन बनाए थे। उस समय इंडिया ब्लू के कप्तान गौतम गंभीर थे। तब उनकी टीम ने 355 रनों से शानदार जीत दर्ज की थी। उस मैच में चेतेश्वर पुजारा ने दोहरा शतक जड़ते हुए नाबाद 256 रनों की पारी खेली थी। 

विराट कोहली ने दलीप ट्रॉफी में आखिरी बार साल 2010 में मुकाबला खेला था। तब वह नॉर्थ जोन की तरफ से वेस्ट जोन के खिलाफ मैच खेला था। इस मैच में कोहली ने 56 रनों की पारी खेली थी और नॉर्थ जोन की तरफ से टॉप स्कोरर रहे थे। नॉर्थ जोन की पूरी टीम सिर्फ 294 रन पर ही सिमट गई थी। इसके बाद वेस्ट जोन ने 769 रनों का पहाड़ जैसा स्कोर खड़ा किया था और आखिर में मैच ड्रॉ हो गया था। 

अगले कुछ महीनों में खेलने हैं 10 टेस्ट मैच

रोहित शर्मा और विराट कोहली टी20 इंटरनेशनल फॉर्मेट से रिटायरमेंट ले चुके हैं और अब उनका फोकस वनडे और टेस्ट पर है। आगे आने वाले महीनों में टीम इंडिया को बांग्लादेश के खिलाफ दो टेस्ट, न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन टेस्ट और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पांच टेस्ट मैच खेलने हैं। ऐसे में टेस्ट सीरीज की बेहतरीन तैयारी के लिए सभी भारतीय प्लेयर्स को घरेल क्रिकेट में खेलने के लिए कहा गया है।

यह भी पढ़ें: 

बाबर आजम के पास इन 2 दिग्गजों को पीछे करने का मौका, सिर्फ इतने टेस्ट रन बनाते ही करेंगे कमाल

Video: ये कैच देखकर रह जाएंगे दंग, पीछे दौड़ते हुए एकबार भी गेंद से नहीं हटी फील्डर की नजरें

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement