Friday, September 06, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. रोहित शर्मा के निशाने पर ये 3 बड़े कीर्तिमान, तोड़ने के लिए करना होगा ये काम

रोहित शर्मा के निशाने पर ये 3 बड़े कीर्तिमान, तोड़ने के लिए करना होगा ये काम

Rohit Sharma : वेस्‍टइंडीज के खिलाफ होने वाली वनडे सीरीज में टीम इंडिया के कप्‍तान रोहित शर्मा के निशाने पर कई बड़े कीर्तिमान रहने वाले हैं।

Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Published on: July 25, 2023 15:36 IST
Rohit Sharma- India TV Hindi
Image Source : GETTY रोहित शर्मा

Rohit Sharma IND vs WI : टेस्‍ट के बाद अब टीम इंडिया वेस्‍टइंडीज से वनडे में मुकाबला करेगी। तीन एक दिवसीय मैचों की सीरीज का पहला मैच 27 जुलाई को खेला जाना है। इसके लिए सभी खिलाड़ी वहां पहुंच भी गए हैं। कुछ खिलाड़ी टेस्‍ट के बाद वापस भारत आ जाएंगे और नए खिलाड़ी वेस्‍टइंडीज में वनडे सीरीज खेलेंगे। टेस्‍ट में तो वेस्‍टइंडीज की टीम भारतीय टीम को कहीं भी टक्‍कर देती हुई नजर नहीं आई, लेकिन अब वनडे से उम्‍मीद है कि मैच ऐसे हों ताकि फैंस को भी मजा आए। हालांकि वेस्‍टइंडीज की टीम पहले ही वनडे विश्‍व कप से बाहर हो चुकी है, ऐसे में टीम कैसा खेल दिखाएगी, ये दिलचस्‍प होगा। 

रोहित शर्मा छोड़ सकते हैं सनथ जयसूर्या को पीछे 

वेस्‍टइंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज भी माना जाना चाहिए कि काफी हद तक आसान होगी, लेकिन इस बीच इतना जरूर है कि रोहित शर्मा के निशाने पर तीन बड़े रिकॉर्ड होने वाले हैं। अगर उनका बल्‍ला चला तो फिर ये सभी इन तीन मैचों में ही टूट जाएंगे। वनडे इंटरनेशनल में बतौर ओपनर सबसे ज्‍यादा शतक लगाने का कीर्तिमान सचिन तेंदुलकर के नाम है, उन्‍होंने 45 सेंचुरी लगाई हैं। वहीं बात अगर इसके बाद की करें तो सनथ जयसूर्या और रोहित शर्मा ओपनर बल्‍लेबाज के तौर पर अब तक 28 शतक लगा चुके हैं। अभी ये दोनों बराबरी पर हैं, लेकिन सनथ जयसूर्या को पीछे करने के लिए रोहित शर्मा को केवल एक ही शतक और लगाना होगा।

रोहित शर्मा इसी सीरीज में पूरे कर सकते हैं दस हजार रन 
रोहित शर्मा अब तक टीम इंडिया के लिए वनडे में खेलते हुए कुल मिलाकर 9825 रन बना चुके हैं। वे जल्‍द ही अपने दस हजार रन पूरे करना चाहते हैं। यहां तक पहुंचने के लिए अब रोहित शर्मा को महज 175  और रनों की दरकार है। रोहित शर्मा ने 243 एक दिवसीय मैचों की 236 पारियों में इतने रन बनाए हैं।  उनका औसत 48.63 का है और स्‍ट्राइक रेट 90.02 का। वे अब तक खेले गए मैचों में 30 शतक और 48 अर्धशतक लगाने में कामयाब रहे हैं। वे वनडे में तीन दोहरे शतक लगाने वाले बल्‍लेबाज और उनका सर्वाधिक स्‍कोर 264 रनों का है। इस बीच जो तीसरा और अहम कीर्तिमान रोहित शर्मा तोड़ना चाहेंगे, उसमें उनके निशाने पर बतौर सलामी बल्‍लेबाज आठ हजार रन का है। वे अब तक 7807 रन बना चुके हैं और 193 रन बनाते ही आठ हजार रन बनाने वाले सलामी बल्‍लेबाज बन जाएंगे। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement