Saturday, September 07, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. टीम इंडिया के इस मास्टर स्ट्रोक से उड़ी विरोधियों की नींद, अब पाकिस्तान की बारी

टीम इंडिया के इस मास्टर स्ट्रोक से उड़ी विरोधियों की नींद, अब पाकिस्तान की बारी

टीम इंडिया ने ऋषभ पंत को नंबर तीन पर उतारकर विरोधी टीमों में जहां खलबली सी मचा दी है, वहीं उन्हें रणनीति पर नए सिरे से विचार करने के लिए मजबूर कर दिया है।

Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Published on: June 06, 2024 16:35 IST
rishabh pant - India TV Hindi
Image Source : GETTY टीम इंडिया के इस मास्टर स्ट्रोक से उड़ी विरोधियों की नींद

T20 World Cup 2024: टीम इंडिया के मिशन विश्व कप 2024 का आगाज हो चुका है। पहले ही मैच में भारतीय टीम ने धमाकेदार अंदाज में आयरलैंड को करारी शिकस्त दी और दो अंक हासिल कर लिए। इस बीच अब दूसरे मैच में पाकिस्तान के खिलाफ टीम 9 जून को न्यूयॉर्क के मैदान में उतरेगी। लेकिन भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा और हेड कोच राहुल द्रविड़ ने जो मास्टर स्ट्राक चला है, उसका जवाब टीमें इस वक्त तलाश कर रही हैं। 

वार्मअप मैच में ऋषभ पंत तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी के लिए आए 

भारतीय टीम टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए जब बांग्लादेश के खिलाफ वार्मअप मैच के लिए मैदान में उतरी तो काफी कुछ नया देखने को मिला। कप्तान रोहित शर्मा के साथ संजू सैमसन पारी का आगाज करने के लिए उतरे। इसके बाद तीसरे नंबर पर ऋषभ पंत को लाया गया। उस वक्त तो ज्यादा कुछ समझ नहीं आया, लेकिन तभी से लगने लगा था कि कुछ न कुछ नया होना है। जब भारतीय टीम आयरलैंड के खिलाफ मैदान में उतरी तो पता चला कि रोहित शर्मा और विराट कोहली ओपनिंग करेंगे, वहीं तीसरे नंबर पर ​ऋषभ पंत को लाया गया।

पंंत ने की धमाकेदार अंदाज में बल्लेबाजी 

ऋषभ पंत इससे पहले चौथे और पांचवें नंबर पर तो खूब खेलते रहे हैं, लेकिन बहुत कम मौकों पर वे नंबर तीन पर खेलने के लिए उतरे हैं। प्रैक्टिस मैच में जहां एक ओर पंत ने धमाकेदार बल्लेबाजी की, वहीं जब आयरलैंड के खिलाफ भी उन्होंने अपने अंदाज में विस्फोटक बल्लेबाजी जारी रखी। आयरलैंड के खिलाफ जब विराट कोहली जल्दी आउट हो गए तो रन बनाने की जिम्मेदारी रोहित और पंत पर ही थी। रोहित शर्मा और ऋषभ पंत ने आयरलैंड के गेंदबाजों की खू​ब जमकर धुनाई की। रोहित जहां एक और चो​ट के कारण बाहर चले, वहीं ऋषभ पंत चो​ट के बाद भ्ज्ञी वापस नहीं गए और अपनी टीम को जीत दिलाने के बाद ही मैदान छोड़ा। 

अब पाकिस्तान से होगा अगला मुकाबला 

ऋषभ पंत तो वैसे ही सामने वाली टीम के लिए टेंशन का सबब रहते हैं, लेकिन अ​ब जब वे तीसरे नंबर पर आएंगे तो उन्हें खेलने का ज्यादा मौका मिलेगा, जो विरोधी टीम के लिए दिक्कत की बात हो सकती है। वैसे तो लीग चरण में भारत का मुकाबला पाकिस्तान के अलावा किसी भी मज​बूत टीम से नहीं है, लेकिन सुपर 8 में जब बड़ी टीमें आएंगी, तब ऋषभ पंत का चलना बहुत जरूरी होगा। इस बीच पाकिस्तान की टीम जरूर ऋषभ पंत को लेकर कुछ रणनी​ति बना रही होगी। भारत और पाकिस्तान को 9 जून को आमने सामने होना है। 

यह भी पढ़ें 

टी20 वर्ल्ड कप 2024 में खिलाड़ियों की सुरक्षा पर सवाल, इस फैसले ने बिगाड़ा खेल

डेविड वार्नर ने तोड़ा बड़ा कीर्तिमान, ऐसा करने वाले ऑस्ट्रेलिया के पहले खिलाड़ी बने

 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement