Monday, September 23, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. लंच ब्रेक पर रोहित शर्मा ने पंत और गिल को दी थी खास सलाह, आते ही दोनों बल्लेबाजों ने फिर मचा दी तबाही

लंच ब्रेक पर रोहित शर्मा ने पंत और गिल को दी थी खास सलाह, आते ही दोनों बल्लेबाजों ने फिर मचा दी तबाही

टीम इंडिया के स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत ने अपने वापसी मुकाबले में शानदार पारी खेली और शतक जड़ा। इस मैच के खत्म होने के बाद पंत ने टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा को लेकर एक बड़ी बात बताई है।

Written By: Rishikesh Singh
Published on: September 23, 2024 14:57 IST
Rishabh Pant- India TV Hindi
Image Source : AP ऋषभ पंत

भारत और बांग्लादेश के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेला गया। इस मुकाबले को टीम इंडिया ने अपने नाम किया। भारत की ओर से इस मैच में तीन खिलाड़ियों ने शतक जड़ा। जिसमें आर अश्विन, ऋषभ पंत और शुभमन गिल का नाम शामिल है। ऋषभ पंत और शुभमन गिल ने मैच के तीसरे दिन शतक जड़ा। दोनों ही खिलाड़ियों की शानदार पारी के कारण टीम इंडिया ने 515 रनों का लक्ष्य रखा। जब ये दोनों बल्लेबाज तीसरे दिन के पहले सेशन के दौरान बल्लेबाजी कर रहे थे, तब दोनों ने सेशन अंत होने तक 80+ का स्कोर बना दिया। दोनों खिलाड़ी अपने-अपने शतक के करीब थे और पारी घोषित करने के लिए कप्तान रोहित शर्मा ने लंच के समय दोनों युवा खिलाड़ियों को एक संदेश दिया।

पंत क्यों तेजी से रन बनाए?

लंच ब्रेक के समय गिल और पंत दोनों 80 के पार थे और रोहित ने साफ कर दिया कि वह लंच के एक घंटे बाद पारी घोषित करेंगे और उन्होंने बल्लेबाजों से इस दौरान जो भी स्कोर करना हो, करने को कहा। मैच के बाद ब्रॉडकास्टर ने जब पंत से पुछा गया कि वह तेजी से बल्लेबाजी क्यों कर रहे थे, इस बातचीत के दौरान उन्होंने खुलासा किया कि जब लंच पर गए थे तब पारी घोषित करने की बात हो रही थी, रोहित भाई ने बोला एक घंटा खेलने को देखेंगे भाई जिसको जितना रन बनाना है बना लो तो मेरे दिमाग में यह आया कि थोड़ा जल्दी बना लेता हूं क्या पता 150 बन जाए।

लंच के बाद के सेशन में पंत और गिल दोनों ने अपने-अपने शतक जड़े जबकि केएल राहुल को भी कुछ जरूरी खेल का समय मिला और वह 19 गेंदों पर चार चौकों की मदद से 22 रन बनाकर नाबाद रहे। कप्तान रोहित शर्मा ने भी ऋषभ पंत की तारीफ की जिन्होंने पिछले 18 महीनों में मुश्किल समय को देखते हुए वापसी करते हुए इस फॉर्मेट में अपना प्रभाव छोड़ा।

रोहित शर्मा ने की पंत की तारीफ

रोहित शर्मा ने पंत को लेकर कहा था कि वह काफी कठिन समय से गुजरे हैं। ऋषभ ने जिस तरह से खुद को उस कठिन समय में संभाला उसके बाद उन्हें इस तरह देखकर काफी खुशी मिलती है। उन्होंने आईपीएल से वापसी करने के बाद टी20 वर्ल्ड कप में खेला जहां काफी अच्छा प्रदर्शन किया था और अब इस फॉर्मेट में जिसे वह सबसे ज्यादा पसंद करते हैं उसमें वापसी की। हमारे लिए ये जरूरी नहीं कि वह बल्ले से क्या कमाल कर सकते हैं हमें ये भी पता है कि विकेटकीपर के तौर पर वह कितनी बड़ी भूमिका निभाते हैं। हमें सिर्फ उन्हें मैच खेलने का कुछ समय देना था और इसका पूरा श्रेय भी उन्हें ही जाता है जिसमें ऋषभ ने इस टेस्ट मैच के शुरू होने से पहले दलीप ट्रॉफी में मुकाबला खेला और खुद को इस गेम के लिए तैयार किया।

यह भी पढ़ें

यशस्वी जायसवाल के पास नंबर वन बनने का मौका, अंग्रेज ​बल्लेबाज को कर देंगे पीछे

WTC फाइनल में पहुंचने के लिए टीम इंडिया को जीतने होंगे इतने मैच, अभी भी मुश्किलें कम नहीं

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement