Sunday, September 15, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. 21 महीने के बाद इस खिलाड़ी की भारतीय टेस्ट टीम में हुई वापसी, अचानक लग गई लॉटरी

21 महीने के बाद इस खिलाड़ी की भारतीय टेस्ट टीम में हुई वापसी, अचानक लग गई लॉटरी

IND vs BAN 1st Test: बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट मैच के लिए टीम इंडिया में युवा और अनुभवी प्लेयर्स को चांस मिला है। टेस्ट टीम में 21 महीने के बाद एक स्टार की वापसी हुई है।

Written By: Govind Singh @GovindS48617417
Published on: September 08, 2024 22:18 IST
Rishabh Pant And Ravindra Jadeja- India TV Hindi
Image Source : GETTY Rishabh Pant And Ravindra Jadeja

India vs Bangladesh Test Series: बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट मैच के लिए भारतीय टीम के स्क्वाड का ऐलान कर दिया है। आईपीएल में आरसीबी की तरफ से खेलने वाले यश दयाल को पहली बार टेस्ट टीम में मौका मिला है। टीम इंडिया की कप्तानी रोहित शर्मा के हाथों में सौंपी गई है। टीम में विराट कोहली और जसप्रीत बुमराह जैसे सीनियर्स प्लेयर्स को भी मौका मिला है। अब भारतीय टेस्ट टीम में लंबे समय बाद स्टार बल्लेबाज ऋषभ पंत की वापसी हुई है। 

बांग्लादेश के खिलाफ ही खेला था आखिरी टेस्ट 

भारतीय टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत का दिसंबर 2022 में दिल्ली से रुड़की जाते समय कार से एक्सीडेंट हो गया था। इसके बाद उनका ऑपरेशन हुआ और उन्होंने दमदार जज्बे से भारतीय टी20 टीम में वापसी की। वह टी20 वर्ल्ड कप 2024 जीतने वाली भारतीय टीम का हिस्सा रहे हैं। पंत ने भारतीय टीम के लिए आखिरी टेस्ट मैच साल 2022 में खेला था। अब उनकी भारतीय टेस्ट टीम में 21 महीने के बाद वापसी हुई है। खास बात ये रही है कि उन्होंने आखिरी टेस्ट मैच बांग्लादेश के खिलाफ ही खेला था। घरेलू क्रिकटे में दलीप ट्रॉफी में पंत अच्छा कर रहे हैं। 

पंत ने टेस्ट क्रिकेट में लगाए हैं पांच शतक

ऋषभ पंत ने भारतीय टीम के लिए टेस्ट में साल 2018 में डेब्यू किया था। इसके बाद उन्होंने 33 टेस्ट मैचों में 2271 रन बनाए हैं, जिसमें 5 शतक और 11 अर्धशतक शामिल हैं। वह मिडिल ऑर्डर में टीम इंडिया की अहम कड़ी हैं। वह टेस्ट में तेजी से रन बनाते हैं। पहले भी उन्होंने भारत के लिए टेस्ट में अहम पारियां खेली हैं। 

टीम इंडिया में शामिल हैं दो विकेटकीपर्स

बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट मैच के लिए टीम इंडिया में ऋषभ पंत और ध्रुव जुरेल को चांस मिला है। जुरेल ने इंग्लैंड के खिलाफ दमदार प्रदर्शन किया था और चौथे टेस्ट में अपने दम पर टीम इंडिया को जीत दिलाई थी। तब उस टेस्ट में 90 और 39 रनों की पारियां खेली थीं। ऐसे में देखने वाली बात ये होगी कि प्लेइंग इलेवन में पंत और जुरेल में से किसे चांस मिलता है। 

बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट मैच के लिए भारतीय टीम का स्क्वाड:

रोहित शर्मा (कप्तान), यशस्वी जायसवाल, शुभमन गिल, जसप्रीत बुमराह, विराट कोहली, केएल राहुल, सरफराज खान, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), ध्रुव जुरेल (विकेटकीपर), आर अश्विन, रवींद्र जडेजा, कुलदीप यादव, अक्षर पटेल, मोहम्मद सिराज, आकाश दीप, यश दयाल।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement