Friday, September 20, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. 611 दिन का लंबा इंतजार, क्या इस भारतीय खिलाड़ी को मिलेगा श्रीलंका के खिलाफ पहले वनडे मैच में मौका?

611 दिन का लंबा इंतजार, क्या इस भारतीय खिलाड़ी को मिलेगा श्रीलंका के खिलाफ पहले वनडे मैच में मौका?

IND vs SL: भारतीय टीम अभी श्रीलंका के दौरे पर है जहां पर उन्होंने तीन मैचों की टी20 सीरीज में क्लीन स्वीप किया तो वहीं अब टीम इंडिया मेजबान टीम के खिलाफ 2 अगस्त से तीन मैचों की वनडे सीरीज भी खेलेगी। वहीं लंबे समय के बाद वनडे फॉर्मेट में टीम इंडिया में ऋषभ पंत की भी वापसी हुई है।

Written By: Abhishek Pandey
Updated on: August 02, 2024 12:29 IST
ऋषभ पंत की क्या वनडे...- India TV Hindi
Image Source : GETTY ऋषभ पंत की क्या वनडे टीम में प्लेइंग 11 में होगी वापसी?

IND vs SL 1st ODI: भारत और श्रीलंका के बीच 2 अगस्त से तीन मैचों की वनडे सीरीज खेली जाएगी। भारतीय टीम ने अपनी आखिरी वनडे सीरीज पिछले साल साउथ अफ्रीका के दौरे पर तीन मैचों की खेली थी। वहीं साल 2025 में होने वाली चैंपियंस ट्रॉफी को ध्यान में रखते हुए श्रीलंका के खिलाफ इस सीरीज में कप्तान रोहित शर्मा सहित सभी सीनियर खिलाड़ी टीम का हिस्सा हैं। वहीं वनडे टीम में लंबे समय के बाद विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत की भी वापसी हुई है जिन्होंने साल 2022 नवंबर महीने में अपना आखिरी मुकाबला इस फॉर्मेट में खेला था, जिसके बाद कार दुर्घटना में बुरी तरह से घायल होने की वजह से पंत को एक साल से अधिक समय लगा इंटरनेशनल क्रिकेट में वापसी करने में।

611 दिन के बाद वनडे में कर सकते वापसी

ऋषभ पंत ने पूरी तरह से फिट होकर टी20 वर्ल्ड कप 2024 में इंटरनेशनल क्रिकेट में वापसी की थी। वहीं अब वह श्रीलंका के दौरे पर वनडे फॉर्मेट की सीरीज के लिए घोषित की गई टीम का भी हिस्सा हैं। ऐसे में सभी की नजरें अब 2 अगस्त को होने वाले इस तीन मैचों की वनडे सीरीज के पहले मुकाबले में टीम इंडिया की प्लेइंग 11 पर टिकी हुईं हैं जिसमें यदि ऋषभ पंत वापसी करते हैं तो उन्हें 611 दिनों के बाद वनडे मैच खेलने का मौका मिलेगा। पंत ने साल 2022 में नवंबर के महीने में न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे मैच खेला था। वनडे सीरीज के लिए घोषित हुई भारतीय टीम में ऋषभ पंत के अलावा दूसरे विकेटकीपर के रूप में केएल राहुल का विकल्प भी मौजूद है। ऐसे में कप्तान रोहित शर्मा के लिए दोनों में किसी एक खिलाड़ी का प्लेइंग 11 में चयन करना बिल्कुल भी आसान काम नहीं होने वाला है।

ऋषभ पंत ने वापसी के अब तक फिटनेस में खुद को पूरी तरह किया साबित

आईपीएल 2024 के सीजन में पंत ने कार दुर्घटना में घायल होने के बाद पूरी तरह से फिट होकर प्रोफेशनल क्रिकेट में वापसी की थी। जिसके बाद उन्हें टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए भारतीय टीम में भी शामिल किया गया था। पंत ने खुद को विकेटकीपर के रूप में जहां वापसी के बाद साबित किया तो वहीं उन्होंने एक बल्लेबाज के रूप में भी अहम भूमिका अदा की। श्रीलंका के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज के शुरुआती 2 मुकाबलों में पंत प्लेइंग 11 का हिस्सा थे जिसमें एक मैच में उन्होंने 49 रनों की भी पारी खेली थी।

ये भी पढ़ें

ऑक्शन से पहले ही इन 2 टीमों ने प्लेयर्स को किया रिटेन, लिस्ट में सामने आए बड़े-बड़े नाम

नंबर-1 का ताज हासिल करने से सिर्फ 3 सिक्स दूर रोहित शर्मा, इंटरनेशनल क्रिकेट में सभी कप्तान हो जाएंगे पीछे!

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement