Saturday, July 06, 2024
Advertisement

ऋषभ पंत आज बना सकते हैं नया कीर्तिमान, इतने दिन बाद हो रही है वापसी

ऋषभ पंत आज टी20 वर्ल्ड कप 2024 के मैच में आयरलैंड के खिलाफ खेलते हुए नजर आ सकते हैं। उनके लिए आज का दिन बहुत ज्यादा अहम हो सकता है।

Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Published on: June 05, 2024 16:13 IST
rishabh pant - India TV Hindi
Image Source : GETTY ऋषभ पंत आज बना सकते हैं नया कीर्तिमान, इतने दिन बाद हो रही है वापसी

Rishabh Pant: टीम इंडिया आज जब टी20 वर्ल्ड कप के अपने मुकाबले में आयरलैंड के खिलाफ उतरेगी तो सभी की नजरें विकेट कीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत पर होंगी। वैसे तो ऋषभ पंत की वापसी क्रिकेट के मैदान पर आईपीएल से हो गई ​थी, लेकिन भारतीय टीम की जर्सी में वे लंबे अंतराल के बाद इंटरनेशनल क्रिकेट में वापसी कर रहे हैं। इस बीच पंत के निशाने पर आज एक नया कीर्तिमान भी होगा। 

ऋषभ पंत आज टी20 इंटरनेशन में पूरे कर सकते हैं एक हजार रन 

ऋषभ पंत अब तक भारत के लिए 66 टी20 इंटरनेशनल मैच खेल चुके हैं। इस दौरान उनके नाम 987 रन दर्ज हैं। पंत ने अब तक टी20 इंटरनेशनल में 22.43 के औसत और 126.37 के स्ट्राइक रेट से रन बनाने का काम किया है। उनके नाम तीन अर्धशतक हैं। हालांकि वे इस फॉर्मेट में कोई शतक नहीं लगा पाए हैं। इस बीच अगर आज के मैच में 13 रन और बना लेते हैं तो इस फॉर्मेट में भी उनके एक हजार रन पूरे हो जाएंगे। 

टेस्ट और वनडे में ऐसा है रिकॉर्ड 

वनडे में तो ऋषभ पंत अब तक एक हजार रन नहीं बना पाए हैं, लेकिन 33 टेस्ट मैच खेलकर उन्होंने 2271 रन बनाए हैं। टेस्ट में तो उनके 5 शतक और 11 अर्धशतक भी हैं। वनडे में उनके नाम 30 मैचों में 865 रन हैं। वे एक शतक और 5 अर्धशतक लगा चुके हैं। माना जा रहा है कि पंत आज के मैच में तीन नंबर पर खेलने के लिए उतर सकते हैं। अगर ऐसा होगा कि उनके पास ज्यादा बॉल खेलने का मौका होगा और वे रन भी ज्यादा बना सकते हैं। 

528 दिन बाद होगी इंटरनेशनल क्रिकेट में वापसी 

पंत की इंटरनेशनल क्रिकेट में पूरे 528 दिन बाद वापसी होगी। साल 2022 के दिसंबर में एक कार हादसे में वे काफी ज्यादा चोटिल हो गए थे, इसके बाद लंबे वक्त तक उनका इलाज चला और इसके बाद वे आईपीएल में वापसी करने में कामयाब रहे। अब टीम इंडिया की जर्सी में मैदान पर खेलते हुए नजर आएंगे। देखना होगा कि वे कैसा प्रदर्शन करते हैं। 

यह भी पढ़ें 

IND vs IRE: टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन में नहीं होगी इस खिलाड़ी की एंट्री, पहले ही हो गया तय

T20 World Cup 2024: टीम इंडिया की ​बढ़ सकती है टेंशन, ये 4 खिलाड़ी हैं वजह

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement