Saturday, October 05, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. IND vs SL: टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन में होगा बदलाव, इस धाकड़ खिलाड़ी की एंट्री संभव!

IND vs SL: टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन में होगा बदलाव, इस धाकड़ खिलाड़ी की एंट्री संभव!

IND vs SL: भारतीय टीम अब 7 अगस्त को श्रीलंका के खिलाफ तीसरा वनडे खेलने के लिए उतरेगी। इस मुकाबले की प्लेइंग इलेवन में कुछ बदलाव दिख सकते हैं।

Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Updated on: August 05, 2024 16:33 IST
IND vs SL टीम इंडिया की...- India TV Hindi
Image Source : PTI IND vs SL टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन में होगा बदलाव,

India vs Sri Lanka 3rd ODI Match: भारतीय क्रिकेट टीम इस वक्त रोहित शर्मा की कप्तानी में मुश्किल दौर से गुजर रही है। श्रीलंका के खिलाफ खेली जा रही वन डे सीरीज का पहला मुकाबला जहां टाई हो गया, वहीं दूसरे मैच में टीम को 32 रनों से करारी हार का सामना भी करना पड़ा। भारतीय टीम अब सीरीज में पीछे चल रही है। अगर अगला मैच जीता तो सीरीज बराबरी पर खत्म होगी, लेकिन अगर एक बार फिर हार का मुंह देखना पड़ा तो टीम सीरीज भी गंवा देगी। यानी अगर मुकाबला अब करो या मरो का हो गया है। ऐसे में टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन में अगले मैच में कुछ बदलाव भी देखने के लिए मिल सकते हैं। क्या बदलाव हो सकते हैं, चलिए जरा समझने की कोशिश करते हैं। 

टॉप आर्डर में बाएं हाथ के बल्लेबाज की कमी खली 

भारत और श्रीलंका के बीच सीरीज का तीसरा और आखिरी मुकाबला 7 अगस्त को खेला जाएगा। ये मैच भी कोलंबो में ही होगा। टीम इंडिया के सामने जो सबसे बड़ी दिक्कत आई, वो ये थी कि टॉप आर्डर में कोई बाएं हाथ ​का बल्लेबाज नहीं है। पहले मैच में वॉशिंग्टन सुंदर को चार नंबर पर भेजा गया, वहीं दूसरे मुकाबले में शिवम दुबे को नंबर चार बल्लेबाजी के लिए आना पड़ा। नंबर 4 और 5 के बल्लेबाज श्रेयस अय्यर और केएल राहुल को इसके बाद बैटिंग का मौका मिला, क्योंकि ये दोनों दाएं हाथ से बल्लेबाजी करते हैं। वॉशिंग्टन सुंदर और शिवम दुबे बेहतरीन बल्लेबाजी करते हैं, लेकिन ये चार नंबर के बल्लेबाज तो कम से कम नहीं ही हैं। इस बीच अगर टीम की प्लेइंग इलेवन में ​ऋषभ पंत  होते तो ये दिक्कत नहीं होती, वे रेगुलर नंबर चार पर खेल सकते हैं। 

ऋषभ पंत को मिल सकता है भारत की प्लेइंग इलेवन में मौका 

ऋषभ पंत टीम इंडिया के स्क्वाड में तो शामिल किए गए हैं, लेकिन इसके बाद भी उन्हें अभी तक प्लेइंग इलेवन में मौका नहीं दिया गया है। इसलिए नंबर चार पर बदल बदल कर बैटिंग कराई गई। ये एक रिस्की फैसला था, जो काम नहीं कर पाया। सुंदर ने पहले मैच में 5 रन बनाए, वहीं शिवम दुबे तो अपना खाता तक नहीं खोल पाए। अब अगर अगले मैच में ऋषभ पंत को प्लेइंग इलेवन में शामिल कर लिया जाता है तो काम कुछ आसान हो जाएगा। लेकिन सवाल फिर यही है कि वे किसी जगह आएंगे, यानी किसे बाहर किया जाएगा। वैसे तो कीपर के हिसाब से केएल राहुल को बाहर होना चाहिए, लेकिन हो सकता है कि श्रेयस अय्यर को ही बाहर कर दिया जाए। लेकिन इतना तो करीब करीब तय है कि इन दोनों में से ही किसी को बाहर किया जाएगा। 

रोहित शर्मा को लेने होंगे कुछ ​कठिन फैसले 

टीम इंडिया के स्क्वाड में दो ही कीपर चुने गए हैं। केएल राहुल और ऋषभ पंत। संजू सैमसन इस स्क्वाड में नहीं हैं। ऋषभ पंत इससे पहले टी20 वर्ल्ड कप 2024 में भी नंबर तीन पर खेल रहे थे, इसलिए माना जाना चाहिए कि पंत के लिए नंबर चार पर वनडे में खेलना कोई दिक्कत वाली बात नहीं होगी। अगर ये बदलाव किया जाता है तो मास्टर स्ट्रोक साबित हो सकता है। लेकिन इसके लिए जरूरी है कि कुछ कठिन निर्णय लिए जाएं और मैच विनर खिलाड़ियों को टीम में जगह दी जाए। हालांकि मुकाबला अभी एक दिन बाद होगा, ऐसे में देखना दिलचस्प होगा कि क्या कुछ बदलाव होते हैं।

यह भी पढ़ें 

IND vs SL: टीम इंडिया के ये खिलाड़ी सुपर फ्लॉप, अब सीरीज बचाने के भी पड़े लाले

भारत अभी जीत सकता है ओलंपिक में इतने मेडल, क्या 10 का आंकड़ा होगा पार!

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement