Monday, September 16, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. ऋषभ पंत या ध्रुव जुरेल, पहले टेस्ट में कौन होगा टीम इंडिया का विकेटकीपर? जानिए दोनों के रिकॉर्ड्स

ऋषभ पंत या ध्रुव जुरेल, पहले टेस्ट में कौन होगा टीम इंडिया का विकेटकीपर? जानिए दोनों के रिकॉर्ड्स

IND vs BAN: चेन्नई के मैदान पर भारत और बांग्लादेश के बीच पहला टेस्ट मैच 19 सितंबर को खेला जाएगा। वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में पहुंचने के लिहाज से दोनों टीमों के लिए ये सीरीज बहुत ही अहम है।

Written By: Govind Singh @GovindS48617417
Updated on: September 16, 2024 0:10 IST
Dhruv Jurel And Rishabh Pant- India TV Hindi
Image Source : GETTY Dhruv Jurel And Rishabh Pant

Indian Cricket Team: बीसीसीआई ने अभी सिर्फ बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट मैच के लिए ही स्क्वाड का ऐलान किया है। टीम इंडिया की स्क्वाड में दो विकेटकीपर्स को मौका मिला है। इनमें ऋषभ पंत और ध्रुव जुरेल शामिल हैं। अब सबसे बड़ा सवाल ये है कि पहले टेस्ट मैच की प्लेइंग इलेवन में इन दोनों प्लेयर्स में किसे मौका मिलेगा। भारत और बांग्लादेश के बीच पहला टेस्ट मैच 19 सितंबर को खेला जाएगा।

एक्सीडेंट के बाद टेस्ट में वापसी कर रहे पंत

ऋषभ पंत का साल 2022 में दिल्ली से रुड़की जाते समय कार से एक्सीडेंट हो गया था। इसके बाद उन्होंने बुरे वक्त को पीछे छोड़ते हुए टीम इंडिया में वापसी की है। वह टी20 वर्ल्ड कप 2024 जीतने वाली टीम के सदस्य रहे हैं। लेकिन एक्सीडेंट के बाद उनकी पहली बार टेस्ट स्क्वाड में वापसी हुई है। अतीत में पंत ने अपने दम पर टीम इंडिया को कई मैच जिताए हैं। ऑस्ट्रेलिया में गाबा में हुए टेस्ट मैच में उन्होंने 89 रनों की पारी खेली थी और जीत के नायक बने थे। वह टेस्ट में भी तेजी के साथ रन बनाते हैं। 

ऋषभ के काम आ सकता अनुभव

ऋषभ पंत ने भारतीय टीम के लिए टेस्ट में साल 2018 में डेब्यू किया था। इसके बाद उन्होंने 33 टेस्ट मैचों में 2271 रन बनाए हैं, जिसमें 5 शतक और 11 अर्धशतक शामिल हैं। पंत ने अभी तक टेस्ट क्रिकेट में कुल 119 कैच पकड़े हैं और 14 स्टंपिंग की हैं। उनकी विकेटकीपिंग स्किल कमाल की है और उनके पास अनुभव है। ऐसे में टीम मैनेजमेंट और कप्तान रोहित शर्मा प्लेइंग इलेवन के लिए ऋषभ पंत पर दांव लगा सकते हैं। 

जुरेल ने अभी तक खेले हैं तीन टेस्ट मैच

ध्रुव जुरेल ने साल 2024 में इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट में डेब्यू किया था। तब उन्होंने अपने प्रदर्शन से सभी का ध्यान खींचा था। उन्होंने टीम इंडिया के लिए 3 टेस्ट मैचों में 190 रन बनाए हैं। इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज के चौथे टेस्ट मैच में जुरेल ने दमदार बैटिंग की थी। तब उन्होंने 39 और 90 रनों की पारियां खेलकर टीम इंडिया को जीत दिलाई थी। शानदार प्रदर्शन के लिए उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच का अवॉर्ड भी मिला था। उन्होंने भारतीय टीम के लिए अभी तक 5 कैच पकड़े हैं और 2 स्टंपिंग भी की हैं। 

यह भी पढ़ें

आयरलैंड महिला टीम ने T20 इंटरनेशनल में रचा इतिहास, इंग्लैंड को पहली बार हराया

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement