Monday, September 16, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. ऋषभ पंत ने आलोचकों को दिया बल्ले से जवाब, Duleep Trophy में लगाई सिर्फ इतनी गेंदों में फिफ्टी

ऋषभ पंत ने आलोचकों को दिया बल्ले से जवाब, Duleep Trophy में लगाई सिर्फ इतनी गेंदों में फिफ्टी

Duleep Trophy 2024: इंडिया ए और बी के बीच बेंगलुरु के एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेले जा रहे दलीप ट्रॉफी मुकाबले में इंडिया बी टीम का हिस्सा विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत के बल्ले से टीम की दूसरी पारी में शानदार 61 रनों की पारी देखने को मिली।

Written By: Abhishek Pandey
Updated on: September 07, 2024 17:46 IST
Rishabh Pant- India TV Hindi
Image Source : PTI ऋषभ पंत ने दलीप ट्रॉफी में सिर्फ 34 गेंदों खेली अर्धशतकीय पारी।

दलीप ट्रॉफी 2024 में इंडिया ए और बी टीम के बीच बेंगलुरु के एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेले जा रहे मुकाबले में जहां पहले 19 साल के मुशीर खान ने अपने प्रदर्शन से सभी का ध्यान खींचा तो वहीं अब सीनियर खिलाड़ियों में विकेटकीपर-बल्लेबाज ऋषभ पंत का तीसरे दिन के खेल में बल्ले से कमाल देखने को मिला है। पंत जो इस मुकाबले की पहली पारी में 7 रन बनाकर पवेलियन लौट गए थे। उन्होंने दूसरी पारी में अपने स्वाभाविक अंदाज में बल्लेबाजी करते हुए बेहतरीन अर्धशतकीय पारी खेली है। पंत के प्रदर्शन पर भारत और बांग्लादेश के खिलाफ आगामी 2 मैचों की टेस्ट सीरीज से पहले सेलेक्टर्स की नजरें टिकी हुईं थी उन्होंने उनकी टेंशन को भी अपनी इस पारी के दम पर दूर जरूर कर दिया होगा।

सिर्फ 34 गेंदों में लगाई फिफ्टी

ऋषभ पंत का बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज में टीम में वापसी करना लगभग तय माना जा रहा है, ऐसे में दलीप ट्रॉफी में उनके प्रदर्शन के साथ फिटनेस पर भी सभी का ध्यान था। पंत ने इस मुकाबले की पहली पारी में जरूर निराश किया लेकिन दूसरी पारी में वह अपने बल्ले का कमाल दिखाने में जरूर कामयाब हुए। ऋषभ पंत ने इंडिया ए टीम के खिलाफ जब दूसरी पारी में बल्लेबाजी करने मैदान पर उतरे तो उनकी टीम ने सिर्फ 22 के स्कोर पर ही अपने 3 विकेट गंवा दिए थे। यहां से पंत ने अपने स्वाभाविक अंदाज में बल्लेबाजी करते हुए टीम को मुश्किल हालात से निकालने का काम किया। पंत ने सिर्फ 34 गेंदों में ही अपना अर्धशतक पूरा कर लिया जो फर्स्ट क्लास क्रिकेट करियर में उनका दूसरा सबसे तेज शतक है। हालांकि पंत 47 गेंदों में 9 चौके और 2 छक्कों की मदद से 61 रनों की पारी खेलने के बाद पवेलियन लौट गए। पंत ने साल 2022 में बेंगलुरु के एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में श्रीलंका के खिलाफ खेले गए मुकाबले में सिर्फ 22 गेंदों में अर्धशतक लगाया था जो उनकी फर्स्ट क्लास क्रिकेट की सबसे तेज फिफ्टी है।

विकेटकीपिंग में भी दिखाया कमाल

इस मुकाबले में ऋषभ पंत ने बल्ले के अलावा विकेटकीपिंग में भी अपना कमाल दिखाया जिसमें उन्होंने दूसरे दिन के खेल में नवदीप सैनी की गेंदबाजी में मयंक अग्रवाल का डाइव लगाते हुए शानदार कैच पकड़ा था। लेग स्टंप की ओर जा रही नवदीप सैनी की गेंद को मयंक अग्रवाल ने पीछे की ओर खेलना चाहा, लेकिन विकेट के पीछे खड़े ऋषभ पंत ने गेंद को बल्ले से लगने के तुरंत बाद डाइव लगाकर कैच लपक लिया। कार दुर्घटना में बुरी तरह से घायल होने के बाद ऋषभ पंत ने इसी साल टी20 वर्ल्ड कप से इंटरनेशनल क्रिकेट में वापसी की थी। वहीं अब सभी की नजरें उनकी टेस्ट टीम में वापसी पर भी टिकी हुई हैं।

ये भी पढ़ें

दलीप ट्रॉफी में फ्लॉप केएल राहुल, टेस्ट टीम में सेलेक्शन पर लटकी तलवार

धाकड़ बल्लेबाज की बात सुनने के बाद महज 2 टेस्ट जीतने वाली टीम को हल्के में नहीं लेना चाहेगी न्यूजीलैंड

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement