Saturday, September 21, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. शुभमन गिल और ऋषभ पंत ने मिलकर किया खास काम, 15 साल बाद देखने को मिला ये अनोखा कारनामा

शुभमन गिल और ऋषभ पंत ने मिलकर किया खास काम, 15 साल बाद देखने को मिला ये अनोखा कारनामा

IND vs BAN: भारत और बांग्लादेश के चेन्नई के चेपॉक स्टेडियम में खेले जा रहे 2 मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले मुकाबले के तीसरे दिन ऋषभ पंत और शुभमन गिल दोनों के ही बल्ले से बेहतरीन शतकीय पारी देखने को मिली। इसी के साथ ये दोनों ही खिलाड़ी अब एक खास क्लब का भी हिस्सा बन गए हैं।

Written By: Abhishek Pandey
Updated on: September 21, 2024 18:01 IST
Rishabh Pant And Shubman Gill- India TV Hindi
Image Source : AP ऋषभ पंत और शुभमन गिल बने खास क्लब का हिस्सा।

भारत और बांग्लादेश के बीच खेली जा रही 2 मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले मुकाबले के तीसरे दिन का खेल खत्म होने पर टीम इंडिया की पकड़ काफी मजबूत हो चुकी थी। तीसरे दिन के खेल में जहां भारतीय टीम ने अपनी दूसरी पारी को 287 रनों के स्कोर पर घोषित करने के साथ बांग्लादेश को 515 रनों का बड़ा टारगेट दिया, वहीं दिन का खेल खत्म होने तक बांग्लादेश ने 158 के स्कोर तक अपने 4 विकेट गंवा दिए थे। तीसरे दिन के खेल में टीम इंडिया की तरफ से ऋषभ पंत और शुभमन गिल का बल्ले से बेहतरीन प्रदर्शन देखने को मिला जिसमें दोनों ही खिलाड़ियों ने शतक लगाया। पंत ने जहां 109 रनों की पारी खेली तो वहीं शुभमन गिल ने नाबाद 119 रनों की पारी खेली। इसी के साथ गिल और पंत की जोड़ी ने एक खास क्लब में भी अपनी जगह बना ली।

गिल और पंत ने 15 साल बाद दोहराया ये खास कारनामा

ऋषभ पंत जब टीम इंडिया की दूसरी पारी में बल्लेबाजी करने उतरे तो उस समय स्कोर 3 विकेट के नुकसान पर 67 रन था। यहां से पंत ने गिल के साथ मिलकर भारतीय टीम की पारी को ना सिर्फ संभाला बल्कि चौथे विकेट के लिए 167 रनों की साझेदारी भी की। पंत ने इस दौरान जहां अपने टेस्ट करियर का छठा शतक पूरा किया तो वहीं शुभमन गिल अपने करियर का पांचवां टेस्ट शतक लगाने में कामयाब हुए। दोनों ने मिलकर एक खास कारनामा भी किया जो 15 साल के बाद टीम इंडिया की तरफ से घर पर खेले गए टेस्ट मैच में देखने को मिला, जिसमें दूसरी पारी में 2 बल्लेबाज शतक लगाने में कामयाब हुए। दरअसल गिल और पंत के बल्ले से शतक टीम इंडिया की दूसरी पारी में आया। इससे पहले साल 2009 में अहमदाबाद में श्रीलंका के खिलाफ खेले गए टेस्ट मैच में गौतम गंभीर और सचिन तेंदुलकर ने भारतीय टीम की दूसरी पारी में शतक लगाया था।

घर पर खेले गए एक टेस्ट मैच में टीम इंडिया की दूसरी पारी में शतक लगाने वाले 2 बल्लेबाज

वीवीएस लक्ष्मण (281 रन) और राहुल द्रविड़ (180 रन) - बनाम ऑस्ट्रेलिया (कोलकाता टेस्ट, साल 2001)

सचिन तेंदुलकर (175 रन) और वीवीएस लक्ष्मण (154 रन) - बनाम वेस्टइंडीज (कोलकाता टेस्ट, साल 2002)

गौतम गंभीर (114 रन) और सचिन तेंदुलकर (100 रन) - बनाम श्रीलंका (अहमदाबाद टेस्ट, साल 2009)

ऋषभ पंत (109 रन) और शुभमन गिल (119 रन) - बनाम बांग्लादेश (चेन्नई टेस्ट, साल 2024)

ये भी पढ़ें

VIDEO: चीते से भी तेज निकले केएल राहुल, चेन्नई टेस्ट में पकड़ा ऐसा कैच देखकर भी नहीं कर पाएंगे यकीन

शतक जड़कर पहले नंबर पर पहुंचे ऋषभ पंत, चकनाचूर किया मोहम्मद रिजवान का कीर्तिमान

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement