Thursday, September 19, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. Video:'अरे मुझे क्यों मार रहे हो'; मैदान पर ऋषभ पंत और लिटन दास के बीच हुआ बवाल

Video:'अरे मुझे क्यों मार रहे हो'; मैदान पर ऋषभ पंत और लिटन दास के बीच हुआ बवाल

IND vs BAN: चेन्नई के मैदान पर भारत और बांग्लादेश के बीच खेले जा रहे 2 मैचों की टेस्ट सीरीज मुकाबले के पहले दिन के खेल के दौरान ऋषभ पंत और बांग्लादेश टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज लिटन दास के बीच कहासुनी देखने को मिली।

Written By: Abhishek Pandey
Updated on: September 19, 2024 18:11 IST
Rishabh Pant And Litton Das- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV ऋषभ पंत और लिटन दास के बीच मैदान पर हुई कहासुनी।

भारत और बांग्लादेश के बीच चेन्नई के मैदान पर खेले जा रहे 2 मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला दिन ही काफी रोमांचक रहा, जिसमें अश्विन और जडेजा का जहां बल्ले से बेहतरीन प्रदर्शन देखने को मिला तो वहीं टेस्ट क्रिकेट में लंबे अंतराल के बाद वापसी कर रहे ऋषभ पंत की बांग्लादेश टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज लिटन दास के साथ कहासुनी भी देखने को मिली। चेन्नई टेस्ट मैच के पहले दिन का खेल जब खत्म हुआ तो टीम इंडिया ने अपनी पहली पारी में 6 विकेट के नुकसान पर 339 रन बना लिए थे। ऋषभ पंत लंबे समय के बाद टेस्ट में वापसी करते हुए बल्ले से कमाल दिखाने में कामयाब तो नहीं हुए लेकिन उन्होंने 39 रनों की पारी अहम समय पर जरूर खेली जब टीम इंडिया ने 34 के स्कोर पर ही अपने 3 विकेट गंवा दिए थे।

इस वजह से पंत और लिटन दास के बीच मैदान पर हुई कहासुनी

भारतीय टीम चेन्नई टेस्ट मैच के पहले दिन के पहले सेशन में जब 34 के स्कोर पर अपने 3 विकेट गंवा चुकी थी तो यहां से यशस्वी जायसवाल और ऋषभ पंत ने मिलकर पारी को संभालने की जिम्मेदारी उठाई। दोनों ने रनों की गति को बढ़ाने के साथ अच्छी गेंदों को सम्मान भी दिया। इसी दौरान जब भारतीय टीम की पारी का 16वां ओवर चल रहा था तो बांग्लादेश की तरफ से तेज गेंदबाज तस्कीन अहमद बॉलिंग कर रहे थे। तस्कीन के इस ओवर की तीसरे गेंद का सामना यशस्वी जायसवाल ने किया जिन्होंने शॉट खेला और इसपर पंत ने एक रन लेने का प्रयास किया।

यशस्वी जायसवाल ने ऋषभ पंत को रन लेने मना कर दिया वहीं गेंद तब तक बांग्लादेश के फील्डर ने पकड़कर उसे नॉनस्ट्राइक एंड पर थ्रो कर दिया जिसपर पंत ने तेजी के वापस क्रीज के अंदर पहुंचने का प्रयास किया और इसी दौरान गेंद उनके पैर से लगकर दूसरी तरफ चली गई जिससे पंत को एक रन लेने का मौका मिल गया। इसी को लेकर लिटन दास काफी नाराज नजर आए और पंत से जाकर कहासुनी करने लगे। दोनों के बीच हुई बातचीत स्टंप माइक पर कैद हो जाती है जिसमें लिटन दास से ऋषभ पंत साफतौर पर कहते हुए नजर आए कि उसको फेंक ना भाई, मुझे क्यों मार रहे। पंत की इस बात पर दास ने कहा कि पैर पर लगा ना, वो तो मारेगा ही...।  जिसपर पंत ने फिर से जवाब देते हुए कहा कि मारले मैं भी दो भागूंगा।

पंत ने पैर जमाने के बाद खराब शॉट खेलकर गंवाया अपना विकेट

ऋषभ पंत जब इस मुकाबले में बल्लेबाजी करने उतरे थे तो उस समय टीम इंडिया अपने तीन अहम विकेट गंवा चुकी थी। यहां से पंत ने यशस्वी जायसवाल के साथ मिलकर चौथे विकेट के लिए 62 रनों की साझेदारी करने के साथ पारी को संभालने का भी प्रयास किया। लेकिन दूसरे सेशन की शुरुआत होते ही पंत हसन महमूद की ऑफ स्टंप से बाहर जाती गेंद पर कट शॉट खेलने के प्रयास में अपना विकेट गंवा बैठे। पंत ने 39 रनों की अपनी पारी के दौरान 52 गेंदों का सामना किया जिसमें 6 चौके भी शामिल है।

ये भी पढ़ें

अश्विन ने खुद ही खोल दिया ऐतिहासिक शतक का राज, पाकिस्तानी खिलाड़ी को ढकेल दिया पीछे

अश्विन ने कर दिया ऐसा कारनामा, जो केएल राहुल और श्रेयस अय्यर अब तक नहीं कर पाए

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement