Thursday, September 19, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. रिकी पोंटिंग ने दिल खोलकर की भारतीय बॉलर की तारीफ, कहा-महान बनने की ओर जसप्रीत बुमराह

रिकी पोंटिंग ने दिल खोलकर की भारतीय बॉलर की तारीफ, कहा-महान बनने की ओर जसप्रीत बुमराह

जसप्रीत बुमराह भारत के लिए तीनों फॉर्मेट में क्रिकेट खेलते हैं। अपने डेब्यू के बाद से ही वह भारतीय गेंदबाजी आक्रमण की धुरी बने हुए हैं।

Written By: Govind Singh @GovindS48617417
Published on: August 21, 2024 7:58 IST
Ricky Ponting And Jasprit Bumrah- India TV Hindi
Image Source : GETTY Ricky Ponting And Jasprit Bumrah

Jasprit Bumrah: जसप्रीत बुमराह ने भारत के लिए टी20 वर्ल्ड कप 2024 में कमाल का प्रदर्शन किया था। तब उन्होंने 15 विकेट हासिल किए थे और प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट का अवॉर्ड भी मिला था। भारत को टी20 वर्ल्ड कप दिलाने में उन्होंने अहम भूमिका निभाई थी। पिछले कुछ सालों में भारत के लिए सभी फॉर्मेट में बुमराह ने दमदार गेंदबाजी की है और टीम इंडिया को मैच जिताए हैं। अब उनकी ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग ने तारीफ की है। 

बुमराह ने चोट से उबरकर की दमदार वापसी

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग ‘आईसीसी रिव्यु’ पर कहा कि मैं यह लंबे समय से कहता रहा हूं कि जसप्रीत बुमराह पिछले पांच या छह साल से विश्व क्रिकेट में शायद कई फॉर्मेट में खेलने वाले सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज हैं। कुछ साल पहले जब चोटें लगी तो कुछ डर था कि ‘क्या वह पहले जैसा प्रदर्शन कर पाएंगे? लेकिन मुझे लगता है कि उन्होंने वापसी करके वास्तव में बेहतर प्रदर्शन किया है।

विरोधी प्लेयर्स के लिए हैं बुरा सपना 

ऑस्ट्रेलिया के इस पूर्व कप्तान ने कहा कि इन खिलाड़ियों के बारे में हमेशा सही जानकारी पाने का सबसे अच्छा तरीका (अन्य) खिलाड़ियों से पूछना है। और जब आप विपक्षी बल्लेबाजों से उनके (बुमराह) बारे में बात करते हैं तो हमेशा यही जवाब होता है कि ‘नहीं, वह एक बुरा सपना हैं!’ आप कभी नहीं जानते कि क्या होने वाला है। उन्होंने कहा कि कोई गेंद स्विंग करेगी, कोई सीम होगी, वह इन स्विंग गेंदबाजी करेगा या आउट स्विंग गेंदबाजी करेगा। किसी को कुछ नहीं पता। 

महान खिलाड़ी बनने जा रहे बुमराह: पोंटिंग

रिकी पोंटिंग ने कहा कि अगर मैं टी20 विश्व कप में उनके प्रदर्शन को देखूं तो, स्पीड अब भी वही है। उसमें कुछ भी नहीं बदला है। स्किल भी समान है। वह साल दर साल बेहतर होते जा रहे हैं। जब आपके पास वह कौशल और निरंतरता होती है जो उनके पास है, तो आप एक महान खिलाड़ी बनने जा रहे हैं। (ग्लेन) मैकग्रा को देखें, (जेम्स) एंडरसन को देखें, इन लोगों को देखें। उनका कौशल इतने लंबे समय तक कायम रहा जो उन्हें बाकी लोगों से अलग करता है। 

जसप्रीत बुमराह ने भारतीय टीम के लिए 36 टेस्ट मैचों में 159 विकेट, 89 वनडे में 149 विकेट और 70 T20I मैचों में 89 विकेट चटकाए हैं। वह भारत के लिए उन चुनिंदा प्लेयर्स में हैं, जो तीनों ही फॉर्मेट में खेलते हैं। 

(Input: PTI)

यह भी पढ़ें

ICC ODI Rankings में स्मृति मंधाना को हुआ बड़ा फायदा, अब इस नंबर पर पहुंची भारतीय स्टार प्लेयर

क्यों चार तेज गेंदबाजों के साथ खेल रहा पाकिस्तान? कप्तान ने दिया बड़ा बयान

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement