Sunday, October 06, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. ऋचा घोष ने एक हाथ से लपका दमदार कैच, पाकिस्तानी कप्तान को नहीं हुआ भरोसा

ऋचा घोष ने एक हाथ से लपका दमदार कैच, पाकिस्तानी कप्तान को नहीं हुआ भरोसा

पाकिस्तान के खिलाफ टीम इंडिया की विकेटकीपर ऋचा घोष ने शानदार कैच लपका है। इसका वीडियो भी सोशल मीडिया पर काफी तेजी से वायरल हो रहा है। उन्होंने इस कैच से पाकिस्तानी कप्तान को आउट किया।

Written By: Rishikesh Singh
Updated on: October 06, 2024 17:11 IST
IND vs PAK- India TV Hindi
Image Source : HOTSTAR (SCREENGRAB) पाकिस्तान के खिलाफ ऋचा घोष का कैच

भारत और पाकिस्तान की महिला टीम के बीच टी20 वर्ल्ड कप 2024 का मुकाबला खेला जा रहा है। इस मैच में पाकिस्तान की कप्तान फातिमा सना ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने का फैसला लिया। हालांकि इस फैसले के बाद उनकी टीम भारत के सामने काफी मुश्किल स्थिति में नजर आ रही है। पाकिस्तानी टीम का टॉप ऑर्डर पूरी तरह से फेल रहा। इसी बीच भारतीय विकेटकीपर ऋचा घोष ने एक ऐसा कैच लपका है। जिसे देख हर कोई उनकी तुलना एमएस धोनी से कर रहा है।

एक हाथ से लपका कैच

पाकिस्तान की कप्तान फातिमा सना इस मुकाबले में काफी तेजी से रन बना रही थी। उन्होंने आशा सोभना के ओवर में लगातार गो चौके जड़े। जिसके वह इस ओवर को और भी बड़ी बनाना चाह रही थी। 14वें ओवर की आखिरी गेंद पर आशा सोभना ने ऑफ स्टंप पर फ्लाइटेड गेंद फेंकी। इस गेंद पर फातिमा सना ने काफी तेजी से बल्ला घुमाया, लेकिन गेंद से उनके बल्ले का संपर्क अच्छे से नहीं हो सका और गेंद बाहरी किनारे पर लगी। जिसके बाद ऋचा घोष ने अपना दाहिना हाथ बाहर निकाला और गेंद सीधे उनके हाथों में आकर फंस गई। फातिमा सना का विकेट टीम इंडिया के लिए काफी बड़ा रहा। वह इस मुकाबले में काफी तेजी से रन बना रही थी। उन्होंने 8 गेंदों पर अभी 13 रन ही बनाए थे कि ऋचा के कैच ने कमाल कर दिया।

पाकिस्तानी बल्लेबाजी रही फेल

भारत के खिलाफ इस मुकाबले में पाकिस्तानी बल्लेबाजी कुछ खास नहीं कर सकी। उन्होंने इस मुकाबले में 20 ओवर में 8 विकेट खोकर 105 रन बनाए। टीम इंडिया की ओर से इस मैच में अरुंधति रेड्डी और श्रेयंका पाटिल सबसे सफल गेंदबाज रही हैं। अरुंधति रेड्डी ने इस मुकाबले में तीन विकेट और श्रेयंका पाटिल ने दो विकेट झटके हैं। भारत को जीत के लिए अब 120 गेंदों पर 106 रनों की जरूरत है। टीम इंडिया इस मैच को बड़े अंतर से जीतना चाहेगी। ताकि उनका नेट रनरेट कुछ अच्छा हो सके। इस वक्त भारत का नेट रनरेट -2.900 है। 

यह भी पढ़ें

इन 2 टीमों के बीच होगा CPL 2024 का फाइनल मैच, जानें कहां और कैसे देखे सकेंगे Live

सूर्यकुमार यादव पहले ही मैच में खेलने जा रहे हैं बड़ा दांव, कहीं मिस फायर ना हो जाए

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement