Saturday, July 06, 2024
Advertisement

IPL के एलिमिनेटर में इन दो में से किसी एक से होगा RCB का सामना, आज हो जाएगा फैसला

आईपीएल 2024 के प्लेऑफ में आरसीबी की टीम ने अपनी जगह पक्की कर ली है। उन्हें बुधवार 22 मई को आईपीएल 2024 का एलिमिनेटर मैच खेलना है।

Written By: Rishikesh Singh
Published on: May 19, 2024 7:44 IST
Royal Challenger Bengaluru- India TV Hindi
Image Source : PTI रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु

IPL 2024 का 68वां मैच रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच खेला गया। इस मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स की टीम को हार का सामना करना पड़ा। रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने यह मैच 27 रनों से अपने नाम किया। प्लेऑफ में जाने के लिए उन्हें यह मुकाबला कम से कम 18 रनों से जीतना था और उन्होंने ऐसा ही किया। जीत के साथ ही आरसीबी की टीम ने 9वीं बार प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई कर लिया है। वहीं चेन्नई सुपर किंग्स की टीम आईपीएल 2024 के प्लेऑफ की रेस से बाहर हो गई है। आरसीबी की जीत के साथ ही प्लेऑफ की चार टीमें भी तय हो गई हैं। उनसे पहले कोलकाता नाइट राइडर्स, राजस्थान रॉयल्स और सनराइजर्स हैदराबाद ने प्लेऑफ में अपनी जगह बनाई थी।

एलिमिनेटर में किससे भिड़ेगी RCB

आरसीबी की टीम अंक तालिका में चौथे स्थान पर मौजूद है। ऐसे में उन्हें फाइनल में जाने के लिए दो मुकाबले जीतने होंगे। जहां उन्हें पहला मैच एलिमिनेटर खेलना होगा। एलिमिनेटर की एक टीम तो आरसीबी के रूप में तय हो गई है, लेकिन आरसीबी का सामना एलिमिनेटर में किस टीम के होगा यह अभी तय नहीं है। इसका फैसला लीग स्टेज के आखिरी दिन होने वाले दो मैचों के आधार पर होगा।

आईपीएल अंक तालिका में पहले स्थान पर केकेआर की टीम मौजूद है। केकेआर का यह स्थान तय है। ऐसे में दूसरे और तीसरे स्थान पर कौन टीम होगी इसका फैसला होना है। ऐसे में एलिमिनेट मैच में आरसीबी का सामना राजस्थान रॉयल्स या सनराइजर्स हैदराबाद में से किसी एक टीम से होगा। आरसीबी की टीम शानदार फॉर्म में है और उन्होंने लगातार 6 मैचों में जीत हासिल करके प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई किया है।

आखिरी दिन का एक्शन

आईपीएल 2024 के लीग स्टेज के आखिरी दिन राजस्थान रॉयल्स का सामना कोलकाता नाइट राइडर्स से होगा। वहीं पैट कमिंस की कप्तानी वाली सनराइजर्स हैदराबाद की टीम पंजाब किंग्स से मैच खेलेगी। ऐसे में इन दो मैचों के रिजल्ट के आधार पर अंक तालिका में दूसरे और तीसरे स्थान की टीम का फैसला होगा। 19 मई को पहला मैच दोपहर 3.30 बजे मैच खेला जाएगा। जहां सनराइजर्स की टीम एक्शन में नजर आएगी। वहीं राजस्थान और कोलकाता के बीच मैच शाम 7.30 बजे खेला जाएगा।

यह भी पढ़ें

CSK की हार ने बदल दिया IPL का इतिहास, 17 साल में पहली बार हुआ ऐसा

MS Dhoni ने जड़ा IPL 2024 का सबसे लंबा छक्का, स्टेडियम के बाहर गई गेंद, इतनी थी दूरी 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement