Saturday, October 05, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. RCB vs GT Pitch Report: कैसी होगी बेंगलुरु की पिच, बल्लेबाज और गेंदबाजों में कौन रहेगा हावी

RCB vs GT Pitch Report: कैसी होगी बेंगलुरु की पिच, बल्लेबाज और गेंदबाजों में कौन रहेगा हावी

आईपीएल में शनिवार को एक ही मुकाबला होगा। ये मैच शाम को साढ़े सात बजे से ​बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी ​स्टेडियम में होगा। आरसीबी और जीटी की टीमें इसमें आमने सामने होंगी।

Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Published on: May 03, 2024 16:35 IST
rcb vs gt- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV RCB vs GT Pitch Report कैसी होगी बेंगलुरु की पिच,

Royal Challengers Bangaluru vs Gujarat Titans Pitch Report: आईपीएल में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की टीम एक बार फिर से मैदान में उतरने की तैयारी में है। इस बार मैच बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला जाएगा और सामने गुजरात टाइटंस की टीम होगी। आरसीबी की टीम को इस वक्त प्वाइंट्स टेबल में सबसे आखिरी पायदान पर है, वहीं जीटी की टीम आठवें नंबर पर है। दोनों को अगर आगे जाना है तो हर हाल में अगला मैच जीतना होगा। ऐसे में ये भी समझिए कि बेंगलुरु की पिच शनिवार को कैसी होगी और दोनों टीमों के बीच हेड टू हेड आंकड़े क्या है। 

आरसीबी बनाम जीटी हेड टू हेड 

गुजरात टाइटंस की टीम साल 2022 में ही पहली बार आईपीएल खेली थी, इसलिए आरसीबी और जीटी के बीच अब तक ज्यादा मुकाबले नहीं हुए हैं। दोनों की टीमें अब तक केवल 4 ही बार आमने सामने आई हैं, इसमें से दो मैच जीटी ने अपने नाम किए हैं, वहीं दो मुकाबले आरसीबी ने जीते हैं। ऐसे में मुकाबला बराबरी का होगा। कोई भी टीम मैच के दिन भारी पड़ सकती है। इतना ही नहीं बड़ी बात ये भी है कि गुजरात के खिलाफ आरसीबी का सबसे बड़ा स्कोर 206 रनों का है, वहीं आरसीबी ने जीटी के खिलाफ अब तक का सर्वाधिक स्कोर 200 रनों का ​बनाया है। यहां भी मुकाबला करीब करीब बराबरी का ही है। 

आरसीबी बनाम जीटी बेंगलुरु पिच रिपोर्ट 

बेंगलुरु के बारे में अक्सर माना जाता है कि यहां पर खूब रन बनते हैं। मैदान छोटा होने के कारण कई बार मिसहिट भी सिक्स के लिए चला जाता है। आउटफील्ड भी काफी तेज है। यानी बल्लेबाज यहां पर हावी रहते आए हैं। इस बार भी अभी तक जो मैच बेंगलुरु में खेले गए हैं, उसमें ऐसा ही कुछ हुआ है। ये भी महत्वपूर्ण है कि जो चार मैच इस साल के आईपीएल में यहां खेले गए हैं, उसमें से केवल एक ही बार 200 आंकड़ा पार हुआ है। बाकी मैचों में 180 से 190 रन ही बने हैं। वहीं बात अगर बल्लेबाजी और गेंदबाजी की करें तो पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम ने दो और बाद में गेंदबाजी करने वाली टीम ने दो मुकाबले अपने नाम किए हैं। फिर भी देखना होगा कि जो भी कप्तान अगले मैच में टॉस जीतेगा, वो कैसा प्रदर्शन करने में कामयाब होता है। 

अंक तालिका में आरसीबी और जीटी का हाल 

प्वाइंट्स टेबल पर अगर नजर दौड़ाएं तो पता चलता है कि गुजरात टाइटंस ने अपने 10 में से चार मैच जीते हैं और 6 में उसे हार का सामना करना पड़ा है। टीम आठ अंक लेकर इस वक्त अंक तालिका में आठवें स्थान पर है। वहीं बात अगर आरसीबी की करें तो टीम ने 10 में से केवल 3 ही मैच जीते हैं और सात में हार मिली है। टीम के पास 6 अंक हैं। लेकिन मजे की ​बात ये है कि इसके बाद भी दोनों टीमें अभी तक प्लेऑफ की रेस में बनी हुई हैं। 

यह भी पढ़ें 

ICC की T20 रैंकिंग में पाकिस्तान को भयंकर नुकसान, टीम इंडिया कहां पहुंची

ICC Rankings: टीम इंडिया को लगा बड़ा झटका, अब कौन बन गया नंबर वन

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement