Wednesday, September 18, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. रवींद्र जडेजा के पास बड़ा कारनामा करने का मौका, टेस्ट क्रिकेट इतिहास में ऐसा करने वाले बन सकते दूसरे भारतीय खिलाड़ी

रवींद्र जडेजा के पास बड़ा कारनामा करने का मौका, टेस्ट क्रिकेट इतिहास में ऐसा करने वाले बन सकते दूसरे भारतीय खिलाड़ी

IND vs BAN: 19 सितंबर से भारत और बांग्लादेश के बीच खेली जाने वाली 2 मैचों की टेस्ट सीरीज में रवींद्र जडेजा के पास एक बड़ा कारनामा करने का मौका होगा जिसमें वह 6 विकेट लेने के साथ ही टेस्ट क्रिकेट में अपने 300 विकेट पूरे कर लेंगे।

Written By: Abhishek Pandey
Updated on: September 14, 2024 21:45 IST
Ravindra Jadeja- India TV Hindi
Image Source : GETTY रवींद्र जडेजा

IND vs BAN Test Series: भारतीय टीम को 19 सितंबर से चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में बांग्लादेश के खिलाफ 2 मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला खेलना है। बीसीसीआई की तरफ से इस मैच को लेकर टीम का ऐलान पहले ही किया जा चुका है, जिसमें टीम इंडिया के सभी सीनियर खिलाड़ी खेलते हुए दिखेंगे। इसी में एक नाम स्टार ऑलराउंडर खिलाड़ी रवींद्र जडेजा का भी है, जिनका अब तक साल 2024 में टेस्ट में गेंद और बल्ले दोनों से बेहतर प्रदर्शन देखने को मिला है। जडेजा घरेलू टेस्ट सीरीज में एक मैच विनर खिलाड़ी के तौर पर खेलते हैं जिसमें गेंद के साथ बल्ले से भी उनका योगदान देखने को मिलता है। वहीं बांग्लादेश के खिलाफ आगामी 2 मैचों की टेस्ट सीरीज में सर जडेजा के पास एक बड़ा कारनामा करने का भी मौका होगा।

6 विकेट लेते ही इस मामले में बन जाएंगे दूसरे भारतीय खिलाड़ी

रवींद्र जडेजा ने अब तक टेस्ट क्रिकेट में 294 विकेट अपने नाम किए हैं, जिसमें वह 6 विकेट हासिल करते ही टेस्ट क्रिकेट में अपने 300 विकेट पूरे कर लेंगे जो उनके करियर में एक बड़ी उपलब्धि जरूर होगी। वहीं जडेजा पहले ही टेस्ट क्रिकेट में 3000 से अधिक रन बना चुके हैं ऐसे में वह टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में भारत की तरफ से दूसरे ऐसे खिलाड़ी बन जाएंगे जिनके नाम 300 विकेट और 3000 रन बनाने का कारनामा दर्ज होगा। जडेजा से पहले ये कारनामा रविचंद्रन अश्विन ने किया था, जिनके नाम अभी टेस्ट में 3309 रन और 516 विकेट दर्ज हैं। वहीं वर्ल्ड क्रिकेट में बात की जाए तो रवींद्र जडेजा इस मामले में चौथे खिलाड़ी बनेंगे। अश्विन से पहले ये शेन वॉर्न और डेनियल विटोरी पहले ही ये कारनामा कर चुके हैं।

टेस्ट क्रिकेट में 3000 रन बनाने वाले और 300 विकेट लेने वाले खिलाड़ी

शेन वॉर्न - 3154 रन और 708 विकेट

डेनियल विटोरी - 4531 रन और 362 विकेट

रविचंद्रन अश्विन - 3309 रन और 516 विकेट

ये भी पढ़ें

IND vs BAN टेस्ट सीरीज से पहले BCCI ने इस बॉलर को भेजा बुलावा, पंजाब किंग्स के लिए खेल चुका मैच

भारत ने पाकिस्तान को रौंदा, चैंपियंस ट्रॉफी में दर्ज की लगातार 5वीं जीत

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement