Saturday, September 07, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. Ravichandran Ashwin: रविचंद्रन अश्विन बन गए टीम के मालिक, लीग में खरीदी नई फ्रेंचाइजी

Ravichandran Ashwin: रविचंद्रन अश्विन बन गए टीम के मालिक, लीग में खरीदी नई फ्रेंचाइजी

Ravichandran Ashwin: रविचंद्रन अश्विन ने ग्लोबल चेस लीग में एक नई फ्रेंचाइजी के सह मालिक बन गए हैं। उनकी टीम लीग के दूसरे सीजन में खेलते हुई दिखाई देगी।

Written By: Govind Singh @GovindS48617417
Published on: July 09, 2024 7:47 IST
Ravichandran Ashwin- India TV Hindi
Image Source : GETTY Ravichandran Ashwin

Ravichandran Ashwin Global Chess League: रविचंद्रन अश्विन की गिनती दुनिया के स्टार स्पिनर्स में होती है। उन्होंने अपने दम पर भारतीय टीम को कई मैच जिताए हैं और उनकी कैरम बॉल को समझ पाना बड़े से बड़े बल्लेबाज के लिए भी आसान नहीं है। अश्विन आईपीएल में राजस्थान रॉयल्स के लिए क्रिकेट खेलते हैं। इसी बीच बड़ी खबर सामने आई है कि अश्विन ग्लोबल चेस लीग में अमेरिकन गैम्बिट्स टीम के सह मालिक बन गए हैं। 

अक्टूबर में खेला जाएगा दूसरा सीजन

ग्लोबल चेस लीग का पहला सीजन साल 2023 में खेला गया था। अब इसका दूसरा साल 2024 में खेला जाएगा। इसमें रविचंद्रन अश्विन की खरीदी हुई। अमेरिकन गैम्बिट्स टीम हिस्सा लेगी, जो दूसरे सीजन में हिस्सा लेने वाली नई टीम है। जीसीएल टेक महिंद्रा और इंटरनेशनल शतरंज महासंघ के संयुक्त स्वामित्व वाली लीग है। जाने माने व्यवसायी प्रचुर पीपी, वेंकट के नारायण और अश्विन के स्वामित्व वाली अमेरिकन गैम्बिट्स टूर्नामेंट में चिंगारी गल्फ टाइटंस की जगह लेगी। लीग का दूसरा सीजन लंदन में तीन से 12 अक्टूबर तक खेला जाएगा। 

CEO समीर पाठक ने कही ये बात

ग्लोबल शतरंज लीग के सीईओ समीर पाठक ने कहा कि हमें तेजी से बढ़ती शतरंज लीग के लिए उन्हें अपने साथ पाकर खुशी हो रही है। अश्विन एक खिलाड़ी और चेस प्रेमी के रूप में साख रखते हैं। प्रचुर पीपी का शतरंज और व्यावसायिक कौशल के प्रति गहरा लगाव, वेंकट के नारायण का नेतृत्व सबको पता है। उम्मीद है कि तीनों के फ्रेंचाइजी स्वामित्व से लीग में विकास आएगा। 

6 टीमें लेंगी हिस्सा 

एक प्रेस विज्ञप्ति में अश्विन के हवाले से कहा गया कि हम अमेरिका गैम्बिट्स को शतरंज जगत के सामने पेश करके रोमांचित हैं। रणनीतिक प्रतिभा और अटूट दृढ़ संकल्प के के साथ हमारी टीम खेल को फिर से परिभाषित करने का टारगेट रखती है। सह मालिक के रूप में मैं उनके सफर का गवाह बनने और उनकी सफलता में योगदान देने के लिए उत्साहित हूं। ग्लोबल चेस लीग में कुल 6 टीमें हिस्सा लेंगी। इसमें अल्पाइन एसजी पाइपर्स, पीबीजी अलास्कन नाइट्स, गैंगेस ग्रैंडमास्टर्स, त्रिवेणी कॉन्टिनेंटल किंग्स, अमेरिकन गैम्बिट्स और मुंबा मास्टर्स की फ्रेंचाइजी शामिल हैं

(Input: PTI)

यह भी पढ़ें

ENG vs WI: पहले टेस्ट के लिए प्लेइंग 11 का हुआ ऐलान, दो खिलाड़ी करेंगे डेब्यू

संन्यास ले चुके प्लेयर ने तोड़ा इंडिया चैंपियंस की जीत का सपना, यूसुफ पठान की पारी पर फिर गया पानी 

 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement