Saturday, September 21, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. अश्विन अन्ना का बल्ले के बाद अब गेंद से कमाल, अनिल कुंबले के इस बड़े रिकॉर्ड को तोड़ निकल गए सबसे आगे

अश्विन अन्ना का बल्ले के बाद अब गेंद से कमाल, अनिल कुंबले के इस बड़े रिकॉर्ड को तोड़ निकल गए सबसे आगे

IND vs BAN: रविचंद्रन अश्विन ने चेन्नई के चेपॉक स्टेडियम में खेले जा रहे बांग्लादेश के खिलाफ 2 मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले मुकाबले को अपने लिए काफी खास बना लिया है, जिसमें अब वह भारत के लिए टेस्ट क्रिकेट में चौथी पारी में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज बन गए हैं।

Written By: Abhishek Pandey
Updated on: September 21, 2024 22:01 IST
रविचंद्रन अश्विन ने...- India TV Hindi
Image Source : GETTY रविचंद्रन अश्विन ने तोड़ा अनिल कुंबले का टेस्ट क्रिकेट में बड़ा रिकॉर्ड

भारतीय टीम ने बांग्लादेश के खिलाफ 2 मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले मुकाबले में तीसरे दिन का खेल खत्म होने के बाद अपनी पकड़ को काफी मजबूत कर लिया था। चेन्नई के चेपॉक स्टेडियम में खेले जा रहे सीरीज के इस पहले मुकाबले में पूरी तरह से रविचंद्रन अश्विन का अब तक कमाल देखने को मिला है, जिसमें उन्होंने पहली पारी में टीम इंडिया को संकट से निकालते हुए बेहतरीन शतकीय पारी खेली। वहीं अब इस मैच की चौथी पारी में भी उनकी गेंदबाजी का कमाल देखने को मिल रहा है। तीसरे दिन का खेल जब खत्म हुआ तो बांग्लादेश की टीम ने 515 रनों के टारगेट का पीछा करते हुए अपने 4 विकेट गंवा दिए थे, जिसमें  से अश्विन ने 3 अपने नाम किए थे। इसी के साथ अश्विन अन्ना ने टेस्ट क्रिकेट में महान भारतीय दिग्गज गेंदबाज अनिल कुंबले के एक बड़े रिकॉर्ड को तोड़ते हुए उनसे आगे निकल गए।

अश्विन भारत के लिए टेस्ट मैच की चौथी पारी में बने सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज

रविचंद्रन अश्विन ने चेन्नई टेस्ट मैच को पहले बल्ले से अपने लिए खास बनाया तो वहीं अब उन्होंने गेंद से भी इसे खास बना लिया है। अश्विन ने इस मुकाबले में जहां टेस्ट क्रिकेट में अपना छठा शतक लगाया तो वहीं गेंद से अब उन्होंने बड़ा कमा करते हुए भारत के लिए टेस्ट क्रिकेट में चौथी पारी में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज का खिताब हासिल कर लिया है। अश्विन ने इस मामले में अनिल कुंबले को पीछे छोड़ा है जिन्होंने टेस्ट मैच की चौथी पारी में कुल 94 विकेट हासिल किए थे, वहीं अब अश्विन के नाम 96 विकेट दर्ज हो गए हैं।

भारत के लिए टेस्ट क्रिकेट में चौथी पारी में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज

रविचंद्रन अश्विन - 96 विकेट

अनिल कुंबले - 94 विकेट

बिशन सिंह बेदी - 60 विकेट

इशांत शर्मा - 54 विकेट

रवींद्र जडेजा - 51 विकेट

ये भी पढ़ें

आदिल रशीद ने रचा इतिहास, अनिल कुंबले और मुथैया मुरलीधरन को छोड़ दिया पीछे

शुभमन गिल और ऋषभ पंत ने मिलकर किया खास काम, 15 साल बाद देखने को मिला ये अनोखा कारनामा

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement