Sunday, September 08, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. Video: रवि बिश्नोई का दिखा सुपरमैन अवतार, हवा में उछलकर पकड़ा ऐसा कैच कि आप भी रह जाएंगे हक्के-बक्के

Video: रवि बिश्नोई का दिखा सुपरमैन अवतार, हवा में उछलकर पकड़ा ऐसा कैच कि आप भी रह जाएंगे हक्के-बक्के

IND vs ZIM: हरारे के मैदान पर भारत और जिम्बाब्वे के बीच खेले जा रहे 5 मैचों की टी20 सीरीज के तीसरे मैच में युवा लेग स्पिनर रवि बिश्नोई का फील्डिंग में सुपरमैन अवतार देखने को मिला जिसमें उन्होंने बैकवर्ड प्वाइंट पर शानदार कैच पकड़कर सभी को हैरान कर दिया।

Written By: Abhishek Pandey
Published on: July 10, 2024 19:10 IST
Ravi Bishnoi- India TV Hindi
Image Source : SCREENGRAB/X रवि बिश्नोई ने जिम्बाब्वे के खिलाफ तीसरे टी20 मैच में पकड़ा अद्भुत कैच।

Ravi Bisnoi Catch Video: भारत और जिम्बाब्वे के बीच हरारे स्पोर्ट्स क्लब ग्राउंड में 5 मैचों की टी20 सीरीज का तीसरा मुकाबला खेला जा रहा है। इस मुकाबले में टीम इंडिया ने टॉस जीतने के बाद पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर्स में 182 रनों का स्कोर बनाया है। वहीं टारगेट का पीछा करने उतरी जिम्बाब्वे टीम की शुरुआत काफी खराब देखने को मिली जिसमें उन्होंने 19 के स्कोर पर ही अपने 3 विकेट गंवा दिए। इसी दौरान फील्डिंग में 23 साल के युवा लेग स्पिनर रवि बिश्नोई का सुपरमैन अवतार मैदान पर देखने को मिला जिसमें उन्होंने बैकवर्ड प्वाइंट पर एक ऐसा कैच पकड़ा जिसकी किसी ने भी कल्पना नहीं की थी।

रवि बिश्नोई की फील्डिंग देख मैदान पर सभी खिलाड़ी भी रह गए हैरान

जिम्बाब्वे की टीम जब तीसरे टी20 मैच में 183 रनों के टारगेट का पीछा करने उतरी तो उन्होंने 9 के स्कोर पर अपना पहला विकेट गंवा दिया था, इसके बाद 19 के स्कोर पर उन्हें दूसरा झटका तादिवांशे मरुमानी के रूप में लगा। तीसरे ओवर की पहली गेंद पर जिम्बाब्वे की टीम ने अपना तीसरा विकेट ब्रायन बेनेट के रूप में गंवाया जिन्होंने आवेश खान की गेंद पर कट शॉट खेलने का प्रयास किया लेकिन गेंद उनके बल्ले का किनारा लेकर तेजी से बैकवर्ड प्वाइंट की तरफ गई जहां पर रवि बिश्नोई फील्डिंग कर रहे थे। बिश्नोई ने गेंद को आते देख तुरंत हवा में छलांग लगा दी और दोनों हाथों से इस कैच को पकड़ लिया। बिश्नोई की इस फील्डिंग को देखकर जहां ब्रायन बेनेट हैरान रह गए तो वहीं मैदान पर मौजूद भारतीय टीम के खिलाड़ियों को हक्का-बक्का देखा गया।

बिश्नोई ने आईसीसी टी20 बॉलर्स रैंकिंग में भी लगाई है लंबी छलांग

इस टी20 सीरीज के पहले दो मैचों में रवि बिश्नोई ने कमाल की गेंदबाजी करते हुए कुल 6 विकेट हासिल किए हैं, जिसमें से पहले मैच में उन्होंने अपने करियर की बेस्ट बॉलिंग परफॉर्मेंस देते हुए सिर्फ 13 रन देकर 4 विकेट अपने नाम किए थे। बिश्नोई को उनके शानदार प्रदर्शन का इनाम आईसीसी की तरफ से जारी की गई लेटेस्ट टी20 बॉलर्स रैंकिंग में मिला जिसमें वह 8 स्थानों की छलांग लगाने के साथ सीधे 14वें नंबर पर पहुंच गए हैं।

ये भी पढ़ें

ICC T20 Rankings: रुतुराज गायकवाड का ​बड़ा धमाका, सूर्यकुमार यादव ​फिर रह गए पीछे

सेंट्रल कॉन्ट्रेक्ट का ऐलान, CSK के खिलाड़ी को हुआ जबरदस्त फायदा

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement