Thursday, September 19, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. अश्विन ने कर दिया ऐसा कारनामा, जो केएल राहुल और श्रेयस अय्यर अब तक नहीं कर पाए

अश्विन ने कर दिया ऐसा कारनामा, जो केएल राहुल और श्रेयस अय्यर अब तक नहीं कर पाए

रविचंद्रन अश्विन ने बांग्लादेश के खिलाफ चेन्नई में शतक लगाकर विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के इतिहास में अपने एक हजार रन पूरे कर लिए हैं। इस मामले में केएल राहुल और श्रेयस अय्यर उनसे काफी पीछे हैं।

Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Updated on: September 19, 2024 16:57 IST
kl rahul and shreyas iyer- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV अश्विन ने कर दिया ऐसा कारनामा, जो केएल राहुल और श्रेयस अय्यर नहीं कर पाए

Ravichandran Ashwin Record: रविचंद्रन अश्विन। आज अपने होम ग्राउंड यानी चेन्नई में टेस्ट खेल रहे हैं। भारत और बांग्लादेश के बीच खेले जा रहे टेस्ट में जब भारतीय टीम के टॉप आर्डर ने निराश किया तो रविचंद्रन अश्विन आए और छाए। उन्होंने शानदार बल्लेबाजी करते हुए अपना अर्धशतक पूरा किया। इसी बीच अश्विन ने एक ऐसा भी काम किया, जो विशुद्ध बल्लेबाज केएल राहुल और श्रेयस अय्यर अब तक नहीं कर पाए हैं। हम यहां तक विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के इतिहास के आंकड़ों की बात कर रहे हैं। 

विश्व टेस्ट चैंपियनशिप में भारत के लिए सबसे ज्यादा रन रोहित शर्मा के नाम 

दरअसल आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप यानी डब्ल्यूटीसी के इतिहास में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले भारतीय बल्लेबाज रोहित शर्मा हैं। उन्होंने अब तक 33 मुकाबले खेलकर 2558 रन बनाए हैं। इसके बाद नंबर आता है विराट कोहली का। उन्होंने 37 मैच खेलकर 2241 रन बनाए हैं। भारत के कुल 10 बल्लेबाज हैं, जो एक हजार से ज्यादा रन बना चुके हैं। इसमें अब नया नाम रविचंद्रन अश्विन का भी जुड़ गया है। अश्विन ने 36 मैच खेलकर 1000 से ज्यादा रन अपने खाते में जोड़ लिए हैं। 

केएल राहुल और श्रेयस अय्यर अब तक नहीं बना पाए हैं डब्ल्यूटीसी में एक हजार रन

बात अगर केएल राहुल की करें तो वे अभी तक इस मुकाम को नहीं छू पाए हैं। केएल राहुल ने 17 मैच विश्व टेस्ट चैंपियनशिप में खेले हैं और 974 रन ही बना पाए हैं। वहीं श्रेयस अय्यर 14 मैच खेलकर 811 रन बना सके हैं। कहने के लिए कहा जा सकता है कि अश्विन ने ज्यादा मैच खेले हैं, लेकिन यहां ध्यान ये भी रखना होगा कि अश्विन कोई विशुद्ध बल्लेबाज नहीं हैं। वे अपनी गेंदबाजी के लिए जाने और पहचाने जाते हैं। लेकिन राहुल और श्रेयस तो बल्लेबाज हैं और अश्विन से पहले बल्लेबाजी के लिए भी आते हैं। 

केएल राहुल ने फिर किया निराश, श्रेयस अय्यर दलीप ट्रॉफी में भी डक पर आउट 

केएल राहुल को तो भारत बनाम बांग्लादेश सीरीज के लिए टीम में चुना भी गया है और वे चेन्नई टेस्ट में खेल भी रहे हैं, लेकिन श्रेयस अय्यर ऐसा कोई काम नहीं कर पाए कि 15 ​खिलाड़ियों में अपनी जगह बना पाते। श्रेयस इस वक्त दलीप ट्रॉफी खेल रहे हैं, लेकिन वहां भी उनका बल्ला कुछ नहीं कर पा रहा है। ऐसे में वे दूसरे टेस्ट के लिए भी टीम में चुने जाएंगे, ये कहना अभी काफी मुश्किल लग रहा है। इस बीच अश्विन और जडेजा ने मिलकर टीम इंडिया को संकट से बाहर निकाला और अब भारतीय टीम एक मजबूत स्थिति में पहुंचती हुई दिख रही है। 

यह भी पढ़ें 

पाकिस्तान के कप्तान और इस खिलाड़ी के पीछे पड़े यशस्वी जायसवाल, जल्द पलट जाएगी बाजी

IND vs BAN: यशस्वी जायसवाल निकले इस अंग्रेज से आगे, अब केवल एक ही बल्लेबाज को पछाड़ना बाकी

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement